1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc champions trophy 2002 when india vs sri lanka final got washed out watch video rkt

जब बारिश बना सबसे बड़ा विलेन, दो दिन फील्डिंग के बाद भी नहीं निकला रिजल्ट, भारत को बांटनी पड़ी ट्रॉफी

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2002 के फाइनल में श्रीलंका ने फाइनल में 100 ओवर बल्लेबाजी की. लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो सका.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब रिजर्व डे पर भी धुल गई थी भारत की उम्मीद
जब रिजर्व डे पर भी धुल गई थी भारत की उम्मीद
फोटो - ट्वीटर

2002 ICC Champions Trophy Final, क्रिकेट एक ऐसा खेल हैं जहां मैच के पूरे होने पर मौसम की बहुत बड़ी भूमिका होती है.वहीं क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसा समय भी आया है, जब अहम मौकों में बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया. टीम इंडिया (Team India) के फैंस को आज यानी 30 सितंबर का दिन अच्छी तरह याद है. 30 सितंबर 2002 को चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल (Champions Trophy 2002) बारिश के कारण 2 दिन में भी पूरा नहीं किया जा सका था.

भारत और के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अब रिजर्व डे को भी खेला जाएगा ,ये पहला मौका नहीं जब भारत का कोई बड़ा मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा. इससे पहले भी टीम इंडिया के साथ ऐसा हो चुका है और ट्रॉफी शेयर करनी पड़ी थी. कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच 2002 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल बारिश से प्रभावित होने वाले सबसे बड़े नॉकआउट खेलों में से एक था. फाइनल के लिए एक रिजर्व डे होने के बावजूद, दोनों टीमों के बीच कोई परिणाम नहीं निकल पाया था.

बाद में भारत और श्रीलंका को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया. बता दें कि साल 2002 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल दो बार 29 सितंबर और 30 सितंबर को खेला गया. फाइनल के दिन सनथ जयसूर्या और कुमार संगकारा के अर्द्धशतक की मदद से पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 244/5 रन बनाए. पहले दिन बारिश के कारण मैच रद्द होने से पहले भारत ने 2 ओवर में 14 रन बनाए थें. वहीं रिजर्व डे पर श्रीलंका ने एक बार फिर कोलंबो में पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए. भारत ने 8.4 ओवर में 38/1 का स्कोर बनाया और बारिश ने एक बार फिर खराब खेल दिखाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें