1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc agrees to bccis request gives time till 28th june to decide on t20 world cup avd

ICC Meeting : भारत में टी20 वर्ल्ड कप होगा या नहीं ? 28 जून तक बीसीसीआई को लेना होगा फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T20 World Cup 2021 के लिए भारत को मिला समय
T20 World Cup 2021 के लिए भारत को मिला समय
twitter

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बीसीसीआई (BCCI) को भारत में टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021 ) की मेजबानी पर फैसला लेने के लिये 28 जून तक का समय दिया है.

मंगलवार को हुए आईसीसी की वर्चुअल बैठक में यह फैसला लिया गया. बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने हिस्सा लिया और अपनी बातें रखीं. जिसपर आईसीसी ने अपनी सहमति दे दी.

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में ही होना है, लेकिन कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर को देखते हुए इसके आयोजन पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. बीसीसीआई ने पहले ही फैसला लिया था कि आईसीसी से इसके आयोजन को लेकर समय की मांग करेगा. टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर नवंबर में भारत में होना है.

आईसीसी के सूत्र ने बताया कि आईसीसी ने बीसीसीआई की बात मान ली है. भारत के पास टी20 विश्व कप की मेजबानी को लेकर फैसला लेने के लिये 28 जून तक का समय है.

भारत में नहीं हुआ तो यूएई में टी20 वर्ल्ड कप का होना तय

भारत में कोरोना की स्थिति में अगर सुधार नहीं होती है, तो वैसी स्थिति में टी20 वर्ल्ड की मेजबानी भारत से छिन सकती है. वैसी स्थिति में आईसीसी इसे यूएई में कराने पर फैसला ले सकता है. इससे पहले वहां आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच होना है.

बीसीसीआई 2022 में भी तलाश रहा विंडो

बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी हर हाल में अपने पास रखना चाहता है. अगर कोरोना संकट के कारण इस साल वर्ल्ड कप नहीं होता है, तो वैसी स्थिति में बीसीसीआई 2022 में भी कराने के लिए विंडो की तलाश कर रहा है.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें