1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ian chappell praises ajinkya rahane says he was born leader ind vs aus 3rd test rjh

इयान चैपल ने की अजिंक्य रहाणे की तारीफ, कहा वो जन्मजात 'लीडर'

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि रहाणे जन्मजात लीडर हैं. मेलबॉर्न टेस्ट में उन्होंने जिस तरह अपनी नेतृत्वक्षमता का परिचय दिया वह अद्‌भुत था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane
Twitter

Ajinkya Rahane : आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि रहाणे जन्मजात लीडर हैं. मेलबॉर्न टेस्ट में उन्होंने जिस तरह अपनी नेतृत्वक्षमता का परिचय दिया वह अद्‌भुत था.

चैपल ने कहा कि मेलबॉर्न टेस्ट में रहाणे ने ना सिर्फ बल्ले से बल्कि अपनी ‘चतुराई से भरी साहसिक' कप्तानी से भारत को जीत दिलायी. एडीलेड में पहला टेस्ट मैच गंवाने वाली भारतीय टीम ने रहाणे की अगुवाई में मेलबर्न में दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके शानदार वापसी की.

चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो में अपने कॉलम में लिखा, इसमें कोई हैरानी नहीं कि अजिंक्य रहाणे ने एमसीजी (मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) पर शानदार तरीके से भारत की अगुवाई की. जिस किसी ने भी 2017 में धर्मशाला में उन्हें कप्तानी करते हुए देखा होगा वह पहचान गया होगा कि उनका जन्म क्रिकेट टीमों का नेतृत्व करने के लिए हुआ है.

धर्मशाला में 2017 में खेले गये टेस्ट मैच में भारत ने चौथे टेस्ट मैच में आठ विकेट से जीत हासिल करके चार मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी. भारत ने तब भी लक्ष्य का पीछा किया था और रहाणे 38 रन बनाकर नाबाद रहे थे.

चैपल ने लिखा, एमसीजी में खेले गये मैच और 2017 के मैच में काफी समानताएं हैं. पहला यह उन्हीं दो बेहद प्रतिस्पर्धी टीमों के बीच खेला गया था, दूसरा रविंद्र जडेजा ने पहली पारी में निचले क्रम में उपयोगी योगदान दिया था और तीसरा रहाणे ने कम लक्ष्य के सामने दबाव वाली परिस्थितियों में आक्रामक बल्लेबाजी करके जरूरी रन जुटाये.

उन्होंने कहा, रहाणे ने धर्मशाला में तब मेरा ध्यान अपनी तरफ खींचा था जब उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को गेंद सौंपी जबकि तब डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने शतकीय साझेदारी कर रखी थी. मुझे लगता है कि यह साहसिक कदम था और यह बेहद अच्छा साबित हुआ.

चैपल ने इसके अलावा भारतीय गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और मोहम्मद सिराज तथा अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के प्रदर्शन की भी प्रशंसा की. अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन के अलावा चैपल ने कहा कि रहाणे का योगदान भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित हुआ.

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें