1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ian chappell called virat kohli successful and joe root a weak captain avd

Virat Kohli vs Joe Root: इयान चैपल ने विराट कोहली को सफल और जो रूट को कमजोर कप्तान बताया

इयान चैपल ने विराट कोहली को कप्तान के रूप में एक अपवाद बताया. चैपल ने कहा, विराट कोहली ने अपने उत्साह पर अंकुश नहीं लगाया, लेकिन फिर भी वह भारतीय टीम को उच्च स्तर तक ले जाने में सक्षम थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Virat Kohli vs Joe Root
Virat Kohli vs Joe Root
twitter

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इयान चैपल (Ian Chappell) ने विराट कोहली को सफल कप्तान करार दिया, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड के जो रूट को अच्छा बल्लेबाज लेकिन कमजोर कप्तान बताया.

विराट कोहली ने भारतीय टीम को उच्चाईयों पर पहुंचाया

इयान चैपल ने विराट कोहली और जो रूट की कप्तानी शैली के बारे में बताया और कहा, ईएसपीएनक्रिकइन्फो में अपने कॉलम में इयान ने लिखा, यह दो क्रिकेट कप्तानों की कहानी है. एक अपने काम में बहुत अच्छा तो दूसरा असफल रहा.

अजिंक्य रहाणे के सहयोग से किराट कोहली ने भारत को विदेशों में भी जीताया

इयान चैपल ने विराट कोहली को कप्तान के रूप में एक अपवाद बताया. चैपल ने कहा, विराट कोहली ने अपने उत्साह पर अंकुश नहीं लगाया, लेकिन फिर भी वह भारतीय टीम को उच्च स्तर तक ले जाने में सक्षम थे. उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में अच्छे सहयोगी की मदद से उन्होंने भारत को विदेशों में सफलता दिलायी और ऐसा किसी अन्य कप्तान ने नहीं किया.

इयान चैपल ने कहा, कप्तानी में असफलता का नाम जो रूट

इयान चैपल ने जो रूट का आकलन करते हुए लिखा, किसी भी अन्य कप्तान की तुलना में सर्वाधिक मैचों में अपने देश की अगुवाई करने के बावजूद कप्तानी में असफलता का नाम जो रूट है. यह मायने नहीं रखता कि रूट या इंग्लैंड का अन्य कोई धुर प्रशंसक आपसे क्या कहता है. रूट अच्छा बल्लेबाज है लेकिन कमजोर कप्तान है.

विराट कोहली ने गांगुली और धोनी की विरासत को आगे बढ़ाया

इयान चैपल ने कहा, विराट कोहली ने सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी की विरासत को आगे बढ़ाया. उन्होंने कहा, कोहली को सौरव गांगुली और धोनी से जो विरासत मिली थी उसे उन्होंने सात वर्षों में काफी हद तक आगे बढ़ाया.

विराट कोहली की सबसे बड़ी उपलब्धि टीम में टेस्ट क्रिकेट के प्रति ललक पैदा करना

इयान चैपल ने कहा, विराट कोहली की सबसे बड़ी उपलब्धि रही कि उन्होंने अपनी टीम में टेस्ट क्रिकेट के प्रति ललक पैदा किया. उन्होंने आगे कहा, अपनी व्यापक सफलता के बावजूद कोहली का प्रमुख लक्ष्य टेस्ट क्रिकेट में जीत हासिल करना था और यहीं से उनका जुनून वास्तव में चमक उठा.

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद कोहली ने कप्तानी से दिया इस्तीफा

बतौर कप्तान विराट कोहली की सबसे बड़ी निराशा दक्षिण अफ्रीका से हाल में मिली हार रही जिसमें भारत 1-0 से आगे था, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट शृंखला में हार के बाद कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी. इससे पहले उन्होंने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी जबकि उन्हें वनडे कप्तान पद से हटा दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें