1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. happy birthday smriti mandhana when virat asked indian women cricketer will you get love marriage or arrange rkt

HBD Smriti Mandhana: 'क्‍यूट स्‍माइल' वाली स्मृति से जब विराट ने पूछा- लव मैरिज या अरेंज? मिला शानदार जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
HBD Smriti Mandhana
HBD Smriti Mandhana
फोटो - ट्वीटर

Happy Birthday Smriti Mandhana: दुनिया के सबसे स्टाइलिस क्रिकेटरों में से एक स्मृति मंधाना आज अपना 25वां जन्मदिन मना रही हैं. स्मृति मंधाना का जन्म 18 जुलाई 1996 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था। स्मृति मंधाना ने 2013 में अपना पहला एकदिवसीय क्रिकेट मैच खेला था, हालांकि स्मृति मंधाना को पहचान मिली 2017 क्रिकेट वर्ल्ड के बाद. मंधाना भारतीय महिला टीम की अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं. वे विदेशी लीग में भी खेल चुकी हैं.

भारतीय महिला सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुनी गयीं थीं. 2019 में स्मृति मंधाना ने आईसीसी इंटरनेशनल महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब भी जीता था. स्मृति मंधाना दुनिया की तीसरी सबसे तेज बल्लेबाज है, जिन्होंने महिला वनडे क्रिकेट में 2000 रन बनाए हों. वहीं सबसे तेज 2000 रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर. मंधाना ने पिछले साल वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 669 और 662 रन बनाये. उन्होंने महिलाओं की सुपर लीग में भी 174.68 के शानदार स्ट्राइक रेट से 421 रन जोड़े.

अपनी क्‍यूट स्‍माइल के लिए पहचाने जाने वाली स्‍मृति मौजूदा पीढ़ी की सर्वश्रेष्‍ठ महिला बल्‍लेबाजों में से एक मानी जाती हैं. वह एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं, जो वनडे बल्‍लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पांच में जगह बनाने में कामयाब हुई‍ हैं. स्मृति मंधाना ने अक्टूबर 2013 में अंडर-19 वेस्ट जोन टूर्नामेंट में 150 गेंद पर नाबाद 224 रन बनाए थे. वे वनडे फॉर्मेट में 200 रन का आंकड़ा छूने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी थीं.

बता दें कि कुछ दिनों पहले मंधाना का एक पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, जिसमें उनसे उनकी शादी के संबंध में सवाल किया गया था. विराट नवीन नाम के एक यूजर ने मंधाना से पूछा कि आप लव मैरिज करेंगी या अरेंज? इस पर मंधाना ने जबरदस्त जवाब दिया। मंधाना ने यूजर को जवाब दिया, ''लव-रेंजड यानी मंधाना प्यार करेंगी और उसके बाद दोनों परिवारों को मनाकर अरेंज मैरिज रचाएंगी.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें