1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. gautam gambhir pointed out the big flaw in kl rahul captaincy after the loss to south africa aml

गौतम गंभीर ने पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद केएल राहुल की कप्तानी में बड़ी खामी बतायी

दक्षिण अफ्रीका से भारत की 31 रन से हार के बाद केएल राहुल की कप्तानी की आलोचना हो रही है. के एल राहुल मैदान पर वह आक्रमकता नहीं दिखा पाए. पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया कि कप्तानी में क्या कमी रह गयी, जिससे टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गौतम गंभीर.
गौतम गंभीर.
file photo

टीम इंडिया को बुधवार को पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 296 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. मेजबान टीम 50 ओवर में 265 रन ही बना सकी और 31 रनों से हार गयी. शिखर धवन (79) और विराट कोहली (51) ने एक समय पारी को संभाला लेकिन भारत जीत नहीं सका.

जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण पूरी तरह बेबस नजर आया और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा और रस्सी वैन डेर डूसन ने शानदार शतक बनाए. तीन शुरुआती विकेटों के साथ बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने भारत को एक प्रमुख शुरुआत दी, लेकिन बावुमा और वैन डेर डूसन की जोड़ी को भारतीय गेंदबाज काफी देर तक तोड़ नहीं पाए.

बावुमा और डूसन ने चौथे विकेट के लिए 204 रनों की शानदार सांझेदारी की. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के बारे में विस्तार से बात की और कहा कि बावुमा को उनकी शानदार पारी का श्रेय दिया जाना चाहिए. उन्होंने केएल राहुल की कप्तानी पर बात करते हुए कहा कि राहुल से अधिक आक्रामक कप्तानी देखना पसंद करेंगे.

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता कि भारतीय गेंदबाज खराब थे. कभी-कभी आपको बल्लेबाजों को भी श्रेय देना होता है. टेम्बा बावुमा शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने टेस्ट सीरीज में शानदार खेला और वनडे में गति को आगे बढ़ाया. लेकिन एक चीज जो मैं देखना चाहता था वह है फील्डिंग प्लेसमेंट पर हमला. एडेन मार्कराम के आउट होने के बाद मुझे युजवेंद्र चहल के लिए स्लिप, गली और गली पॉइंट की उम्मीद थी.

उन्होंने आगे कहा कि जब अश्विन गेंदबाजी करने आए तो आप लेग स्लिप या शॉर्ट लेग लगा सकते थे. बात यह है कि गेंदबाज उसके लिए निर्धारित क्षेत्र के अनुसार ही गेंदबाजी करेगा. गंभीर ने आगे कहा कि बावुमा दक्षिण अफ्रीका के लिए बल्लेबाजी लाइनअप को प्रभावित करते हैं, जो वास्तव में उनकी भूमिका है. अगर आप उनकी बल्लेबाजी को देखें तो क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम, रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, सभी पावर गेम में विश्वास करते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें