1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. gautam gambhir made playing xi of indian team for the west indies series dropped big players aml

गौतम गंभीर ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम में इनको दी जगह, बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया की बुरी हार के बाद अब टीम घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी. पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने एक टीम तैयार की है. उन्होंने कई बड़े नामों को टीम से बाहर रखा है. रोहित शर्मा की भी वापसी हो रही है. उम्मीद है रवींद्र जडेजा भी टीम में शामिल होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट और रोहित शर्मा
विराट और रोहित शर्मा
twitter

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के लिए एक पूरी योजना बनायी है कि कैसे वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम का चयन किया जाए. यह सीरीज 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगी. भारत ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से गंवा दी है.

अगले महीने शुरू होगा वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला

दक्षिण अफ्रीका दौरे में टीम इंडिया का मध्यक्रम एक बार फिर कमजोर दिखा. पहली बार टीम का नेतृत्व करने का मौका केएल राहुल को मिला था, लेकिन वे तीन में से एक भी मुकाबला नहीं जीत पाए. तीसरे एकदिवसीय मैच की समाप्ति के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी होने पर भारत एक बार फिर से धमाकेदार वापसी करेगा.

रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा करेंगे वापसी

रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे में शामिल नहीं थे. गंभीर ने कहा कि रोहित और जडेजा के लौटने से राहुल मध्यक्रम में वापसी करेंगे और टीम तब काफी बेहतर दिखेगी. उन्होंने कहा कि जाहिर है जडेजा और रोहित वापसी करेंगे. केएल राहुल की मध्यक्रम में वापसी होगी. तब भारत एक बेहतर टीम के रूप में दिखेगा.

रोहित के आने पर मध्यक्रम में लौटेंगे केएल राहुल

अब रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष 5 में शामिल होंगे. जडेजा छठे नंबर पर आ जायेंगे. अगर आप शार्दुल को सातवें नंबर पर देखेंगे तो भारतीय टीम में और गहराई आयेगी. गंभीर ने जोर देकर कहा कि भारत को कार्यभार प्रबंधन के कारण घरेलू श्रृंखला के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम देना चाहिए.

प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को मिले मौका

गंभीर ने कहा कि प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज जैसे फ्रिंज खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि आखिरी वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दीपक चाहर ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने दो विकेट लिए थे और अर्धशतक भी जड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें