1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. former indian cricketer yashpal sharma died of a heart attack 1983 world cup rkt

पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का हार्ट अटैक से हुआ निधन, 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के थे हिस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन
पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन
फोटो - ट्वीटर

Former Indian Cricketer Yashpal Sharma : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे यशपाल शर्मा का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 66 साल के थे. यशपाल शर्मा 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय टीम का हिस्सा थे. बता दें कि यशपाल शर्मा अपने अंतरर्राष्ट्रीय करियर में कुल 37 टेस्ट और 42 वनडे मुकाबलें खेले थें. यशपाल शर्मा भारतीय टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी थे और 1983 वर्ल्ड कप में उनके द्वारा खेली गयी 89 रनों की पारी आज भी लोगों के जेहन में याद हैं.

बता दें कि 1983 में मैनचेस्टर में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था और ग्रुप बी का चौथा मैच में यशपाल शर्मा ने शानदार पारी खेली थी. इस पारी के बदौलत ही उन्होंने इस बात को साबित कर दिया था कि आखिर क्यों टीम उनपर भरोसा करे. यशपाल शर्मा ने 89 रन बनाये थे, जिसमें नौ चौके शामिल थे. यशपाल शर्मा की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 262 रन का स्कोर खड़ा किया. भारतीय टीम के दृष्टिकोण से यह अच्छा लक्ष्य था, लेकिन सभी को जीतने वाली टीम वेस्टइंडीज के लिए यह टारगेट कोई खास मायने नहीं रखता था. उसके बावजूद भारतीय टीम ने जीत हासिल की.

बता दें कि कपिल देव के नेतृत्‍व वाली 1983 विश्‍व कप चैंपियन भारतीय टीम के अहम सदस्‍य थे यशपाल शर्मा. 1983 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत की.इसमें शर्मा की अहम भूमिका थी. यशपाल शर्मा ने 79 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2489 रन बनाए, जिसमें 1983 विश्व कप सेमीफाइनल में 61 रनों की पारी शामिल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें