1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. england vs india 3rd test india all out for 78 in first innings kl rahul pujara kohli and rahane disappointed view scorecard avd

IND vs ENG: हेडिंग्ले में खुली भारतीय बल्लेबाजी की पोल, कोहली सेना 78 पर ढेर, 3 बल्लेबाज शून्य पर आउट

England vs India 3rd Test Scorecard टीम इंडिया पहली पारी में 78 रन पर ऑल आउट. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कोहली को पड़ा भारी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
pti photo

England vs India, 3rd Test : इंग्लैंड और भारत के बीच इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ले में खेला जा रहा है. जहां विराट कोहली ने पहली बार टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन कप्तान कोहली ने ऐसा फैसला कर खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मार ली. पहली पारी में टीम इंडिया केवल 78 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी.

टीम को पहले ही ओवर में लॉर्ड्स के शतकवीर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का विकेट खोना पड़ा. राहुल अपना खाता भी नहीं खोल पाये. राहुल के आउट होते ही टीम इंडिया की मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण की मानो पोल खुल गयी. बल्लेबाजों का आना और जाना लगा रहा.

भारत की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि तीन बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाये. केएल राहुल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गये. मजेदार बात तो ये है कि राहुल, बुमराह और शमी लॉर्ड्स टेस्ट के हीरो थे.

टॉप स्कोरर रहे रोहित शर्मा, बनाया 19 रन

हेडिंग्ले में भारतीय बल्लेबाजी का एक और उदाहरण रहा कि सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा 19 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. रोहित ने 105 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक मात्र चौका जमाया. इसके साथ भारतीय पारी की एक और मजेदार बात रही कि 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाये.

दुनियाभर के घातक गेंदबाजों को अपनी शानदार बल्लेबाजी से परेशान करने वाले भारतीय स्टार खिलाड़ी ताश के पत्तों की तरह बिखर गये. पुजारा, रहाणे और विराट कोहली का खराब फॉर्म लगातार जारी है. कोहली ने 7 रन बनाये तो रहाणे 18 और पुजारा केवल 1 रन ही बना पाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें