1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. each west indies player given inr 18 lakhs extra by pcb to play in pakistan

पाकिस्‍तान में क्रिकेट खेलने के लिए पीसीबी ने वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ियों को दिये अलग से 18.5 लाख रुपये

10 साल बाद 2018 में वेस्‍टइंडीज की टीम ने किया था पाकिस्‍तान का दौरा

By ArbindKumar Mishra
Updated Date
10 साल बाद 2018 में वेस्‍टइंडीज की टीम ने किया था पाकिस्‍तान का दौरा
10 साल बाद 2018 में वेस्‍टइंडीज की टीम ने किया था पाकिस्‍तान का दौरा
twitter

नयी दिल्‍ली : पाकिस्तान ने घर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए बड़ी कीमत चुकाई है. खबर है पीसीबी ने वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के एक-एक खिलाड़ियों को अपने यहां क्रिकेट खेलने के लिए 18.5 लाख रुपये अतिरिक्‍त भुगतान किये. मालूम हो 2008 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए हमले के बाद 10 सालों तक पाकिस्‍तान में कोई भी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं हुए थे.

वेस्‍टइंडीज के क्रिकेटरों को अतिरिक्‍त भुगतान का खुलासा खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख एहसान मणि ने किया. उन्‍होंने बताया, खिलाड़ियों को पाकिस्तान आने के लिए बोर्ड को अपने रास्ते से हटना पड़ा. शुक्रवार को इस्लामाबाद में इंटरप्रोविनियल कोऑर्डिनेशन (IPC) की नेशनल असेंबली स्टैंडिंग कमेटी में मणि ने चौंकाने वाला खुलासा किया, क्योंकि उन्होंने दावा किया कि उनके आने से पहले, बोर्ड ने प्रत्येक विंडीज खिलाड़ियों को 25,000 डॉलर (INR 18.5 लाख) का भुगतान किया था.

मालूम हो वेस्‍टइंडीज की टीम ने 2018 में पाकिस्‍तान का दौरा किया था. जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गयी थी. उस शृंखला में पाकिस्‍तान की टीम ने वेस्‍टइंडीज को 3-0 से हराया था.

गौरतलब है कि क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों ने पाकिस्‍तान में क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया. जिसके बाद पाकिस्तान को यूएई को अपने घरेलू मैदान के रूप में अपनाने के लिए मजबूर होना पड़ा था. उन्हें लगभग एक दशक तक यूएई में अपने घरेलू खेलों की मेजबानी करनी पड़ी.

हालांकि पिछले एक साल में कई टीमों ने उनका दौरा किया है और अब हालात बदलने लगे हैं. वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीमों ने पाकिस्तान का दौरा किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें