1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. delhi capitals owner parth jindal on ravichandran ashwin and eoin morgan controversy rkt

IPL 2021: अश्विन-मॉर्गन की लड़ाई पर दिल्ली कैपिटल्स के मालिक का बड़ा बयान, मॉर्गन को दिलायी वर्ल्ड कप की याद

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच में रविचंद्रन अश्विन-ऑयन मॉर्गन के बीच रन लेने को लेकर विवाद हो गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नहीं थम रहा अश्विन-मॉर्गन के बीच का झगड़ा
नहीं थम रहा अश्विन-मॉर्गन के बीच का झगड़ा
twitter

IPL 2021 में दिल्ली के रविचंद्रन अश्विन और कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन के बीच विवाद काफी रोचक होता जा रहा है. दोनों खिलाड़ियों के बीच रन लेने को लेकर जारी विवाद में क्रिकेट की दुनिया दो हिस्सों में बंट गयी है. अश्विन और मॉर्गन के बीच हुआ यह विवाद आब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का मुकाबला बन गया है. वहीं अब दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल का भी इस विवाद पर बयान आया है.

दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने अश्विन का समर्थन करते मोर्गन को 2019 विश्व कप फाइनल याद दिलाया जब बेन स्टोक्स के बल्ले से टकराकर गेंद बाउंड्री पर चली गई थी और इंग्लैंड को ओवरथ्रो के चार रन मिले थे. जिंदल ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, ‘‘जब गेंद बेन स्टोक्स से टकराकर चार रन के लिए गई जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 50 ओवर का विश्व कप जीता तो कोई समस्या नहीं थी? लेकिन जब ऐश (अश्विन) ने एक रन अतिरिक्त लिया तो पूरी दुनिया पागल हो गई. पाखंड का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण- पूरी तरह आपके साथ हूं अश्विन.’’

बता दें कि केकआर और दिल्ली के खिलाफ मैच के 19वें ओवर में कोलकाता के फील्डर की थ्रो पंत से लगी थी. इसके बाद पंत और अश्विन ने रन ले लिया था. इस पर कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन भड़क गए थे और अश्विन से भिड़ बैठे थे. मॉर्गन का मानना था कि पंत से गेंद लगने के बाद अश्विन को रन नहीं लेना चाहिए था. इस मैच में कोलकाता ने दिल्ली को हरा दिया था और अंकतालिका में टॉप पर जाने से रोक दिया था.

वहीं मैच के बाद मॉर्गन ने ट्वीट किया, मैं जो देख रहा हूं उस पर विश्वास नहीं कर सकता. आईपीएल आने वाले बच्चों के लिए भयानक उदाहरण है. इस मामले में अश्विन ने कहा कि जब मैंने फील्डर को थ्रो करते देखा तो मैं दौड़ने के लिए मुड़ा और मुझे नहीं पता था कि गेंद ऋषभ को लगी थी. अगर मैं इसे देखता तो क्या मैं दौड़ूंगा? बेशक मैं करूँगा और मुझे इसकी अनुमति है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें