17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में David Warner ने मारी जबरदस्त एंट्री, मैदान में उतारा हेलीकॉप्टर

बिग बैश लीग के 34वें मैच में सिडनी सिक्सर्स और सिडनी थंडर्स के बीच गुरुवार को मुकाबला खेला जाएगा. जिसे देख सभी हैरान हो गए. डेविड वॉर्नर सिडनी थंडर्स के लिए आज लीग में खेलते हुए नजर आएंगे. मैच से पहले भाई की शादी से सीधा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पहुंचे लेकिन डेविड वॉर्नर ने हेलीकॉप्टर की मदद ली.

बिग बैश लीग के 34वें मैच में सिडनी सिक्सर्स और सिडनी थंडर्स के बीच गुरुवार को मुकाबला खेला जाएगा. डेविड वॉर्नर सिडनी थंडर्स के लिए आज लीग में खेलते हुए नजर आएंगे. मैच से पहले भाई की शादी से सीधा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पहुंचे लेकिन डेविड वॉर्नर ने हेलीकॉप्टर की मदद ली. जिसे देख सभी हैरान हो गए. उन्होंने हेलीकॉप्टर से सीधा मैदान के बीच उतारा. हाल हीं में वार्नर ने टेस्ट और वनडे जगत को अलविदा किया है. उन्होंने अपना आखिरी टीट मुकाबला पाकिस्तान टीम के खिलाफ खेला.

फैंस को भाया वॉर्नर की एंट्री

बता दें, वॉर्नर अपने भाई की शादी में गए हुए थे. जहां से उन्हें यहां आने में समय लगता इसलिए उन्होंने हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हुए मैदान में शानदार एंट्री मारी. एंट्री करने के दौरान वार्नर खुद भी काली टी शर्ट और शॉर्ट्स में नजर आए. वॉर्नर की एंट्री को रिकॉर्ड करने के सभी कैमरामैन मैदान पर मौजूद थे. वॉर्नर ने लैंड करने के बाद हाथ हिलाकर मैदान पर सबका स्वागत भी किया.

Also Read: PAK vs NZ: बाबर आजम ‘गड्ढा फील्डर’, जानें क्यों छूट जाता है मैच में कैच
बीबीएल के बाद आईएलटी खेलेंगे वॉर्नर

बीबीएल के बाद वॉर्नर आईएलटी20 में शामिल होने के लिए संयुक्त अरब अमीरात जाएंगे. आईएलटी20 में वह दुबई कैपिटल्स की ओर से खेलेंगे. इसके बाद वॉर्नर वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की ओर से टी20 सीरीज में नजर आएंगे.

वॉर्नर का आखिरी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला

डेविड वॉर्नर ने अपना पहला वनडे मैच होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. तब से लेकर अब तक वॉर्नर ने 161 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 45.30 की औसत और 97.26 की स्ट्राइक रेट से 6932 रन बनाए हैं. उन्होंने 22 शतक और 33 अर्धशतक बनाए. उनका आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ 2023 वर्ल्ड कप फाइनल था. इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से जीता और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बना.

Also Read: ये भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में हुए हैं सबसे अधिक बार रन आउट, देखें लिस्ट
वॉर्नर ने जड़े हैं 22 वनडे शतक

डेविड वॉर्नर अपनी आक्रामकता के लिए जाने जाते थे और कई लोग उन्हें दुनिया का सबसे विनाशकारी सलामी बल्लेबाज मानते थे. उनके 161 वनडे मैचों की संख्या किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए 18वीं सबसे अधिक संख्या है. डेविड वॉर्नर के 22 शतक देश के किसी भी खिलाड़ी के लिए दूसरी सबसे बड़ी शतकों की संख्या है. केवल रिकी पोंटिंग 29 शतकों के साथ उनसे ऊपर हैं.

इस मामले में पोंटिंग हैं वॉर्नर से आगे

पोंटिंग ने वॉर्नर से 205 अधिक वनडे पारियां खेली हैं. इस सूची में 50 शतकों के साथ विराट कोहली सबसे आगे हैं. वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 128 गेंदों में 179 रन है, जो उन्होंने 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था. यह किसी ऑस्ट्रेलियाई द्वारा वनडे में चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 201 रन जड़े थे. मैक्सवेल इस सूची में टॉप पर हैं.

Also Read: IND vs AFG: शिवम दुबे ने एमएस धोनी को दिया अपनी शानदार बल्लेबाजी का श्रेय, कही ये बड़ी बातें
दो विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं वॉर्नर

डेविड वार्नर ने दो बार विश्व कप जीता है. वह दोनों अभियानों में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक स्टार बल्लेबाज थे. विश्व कप में उनके कुल 1527 रन हैं. वह सबसे अधिक वर्ल्ड कप रन के मामले मे छठे नंबर पर हैं. इसमें शीर्ष पर सचिन तेंदुलकर (2,278 रन) हैं. केवल ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो वह पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (1,743 रन) के बाद दूसरे नंबर पर हैं. वर्ल्ड कप में शतक बनाने के मामले में वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में सबसे आगे हैं. उन्होंने छह शतक बनाए हैं.

वर्ल्ड कप 2023 में भी खूब चला वॉर्नर का बल्ला

दुनियाभर के क्रिकेटरों की सूची में वॉर्नर वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में सचिन के साथ दूसरे नंबर पर हैं. रोहित शर्मा इसमें सात शतक के साथ पहले नंबर पर हैं. वर्ल्ड कप में रनों की बात करें तो वॉर्नर ने 2015 में आठ मैचों में कुल 345 रन बनाए थे. 2023 वर्ल्ड कप के 11 मैचों में वॉर्नर ने 535 रन बनाए. इस वर्ल्ड कप में वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे.

Also Read: IND vs AFG: रोहित शर्मा ने खोया अपना आपा, शुभमन गिल को सुनाई खरी-खोटी
रन बनाने के मामले में सबसे तेज

वॉर्नर के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज है. वॉर्नर ने साल 2016 में कुल सात वनडे शतक जड़े हैं. एक कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक शतक के मामले में वॉर्नर केवल सचिन से पीछे हैं. सचिन ने 1998 में एक कैलेंडर वर्ष में नौ वनडे शतक जड़े थे. वॉर्नर ने 93 पारियों में 4000 एकदिवसीय रन बनाए थे, जो किसी भी ऑस्ट्रेलियाई द्वारा सबसे तेज और कुल मिलाकर छठा सबसे तेज है. वॉर्नर सबसे तेज 4000, 5000 और 6000 वनडे रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी हैं.

Also Read: FIH Olympic Qualifiers: जर्मनी की खिलाड़ियों ने रांची में किये प्रभु जगन्नाथ के दर्शन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें