1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. darshan nalkande sensational bowling took double hat trick rkt

भारत में गेंदबाजी की नई सनसनी, दर्शन नालकंडे ने डबल हैट्रिक लेकर बरपाया कहर, फिर भी टीम को मिली हारी

कर्नाटक ने शनिवार को यहां रोमांचक सेमीफाइनल में विदर्भ को चार रन से हरा कर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राष्ट्रीय टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Darshan Nalkande Double Hat Trick
Darshan Nalkande Double Hat Trick
फोटो - ट्वीटर

Darshan Nalkande Double Hat Trick : विदर्भ के तेज गेंदबाज दर्शन नालकंडे भारत की नयी सनसनी बन गये हैं. शनिवार को मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट में कर्नाटक के खिलाफ लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर उन्होंने सभी का ध्यान आकृष्ट किया है. इस मुकाबले के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर दर्शन ने अनिरुद्ध जोशी का विकेट लिये. इसके बाद तीसरी गेंद पर शरथ बीआर, चौथी गेंद पर जगदीश सुचित और पांचवीं गेंद पर अभिनव मनोहर को आउट किया. उन्होंने चार ओवर में 28 रन देकर चार विकेट लिये. दर्शन के शानदार प्रदर्शन के बावजूद विदर्भ की टीम चार रन से हार गयी. टी-20 क्रिकेट में लसिथ मलिंगा (दो बार), राशिद खान और कर्टिस कैंफर यह कारनामा कर चुके हैं.

डबल हैट्रिक के बाद भी गंवाया मैच

बता दें कि लगातार चार गेंद पर चार विकेट लेने को डबल हैट्रिक कहा जाता है.कर्नाटक ने शनिवार को यहां रोमांचक सेमीफाइनल में विदर्भ को चार रन से हरा कर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राष्ट्रीय टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना तमिलनाडु से होगा. अरूण जेटली स्टेडियम में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद कर्नाटक ने रोहन कदम की 56 गेंद में खेली गयी 87 रन की आक्रामक पारी से सात विकेट पर 176 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया. इसके बाद उसने प्रतिद्वंद्वी टीम को छह विकेट पर 172 रन पर रोक दिया, जिसमें तेज गेंदबाज विद्याधर पाटिल (29 रन देकर एक विकेट) ने अंतिम ओवर में बल्लेबाजों को रन जुटाने से रोके रखा. विदर्भ को अंतिम ओवर में 14 रन बनाने थे, लेकिन विदर्भ की टीम 10 रन ही बना सकी.

तमिलनाडु ने हैदराबाद को दी मात

तेज गेंदबाज पी सरवन कुमार के पांच विकेट की मदद से गत चैंपियन तमिलनाडु ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक ली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया. टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के कप्तान विजय शंकर के फैसले को तमिलनाडु के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. अब तक एक भी मैच नहीं हारने वाली हैदराबाद की टीम 18.3 ओवर में 90 रन पर आउट हो गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें