1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. csk retains mahendra singh dhoni for next three seasons of ipl rjh

महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के अगले तीन सीजन के लिए रिटेन किया

सीएसके के द्वारा महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करने का फैसला कोई अनहोनी घटना नहीं है, क्योंकि धोनी ही वह खिलाड़ी हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स का ब्राॅड वैल्यू बढ़ाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CSK retains Mahendra Singh Dhoni
CSK retains Mahendra Singh Dhoni
Twitter

चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग के अगले तीन सीजन के लिए रिटेन किया है. सीएसके ने धोनी के अलावा रविंद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भी रिटेन किया है.

बीसीसीआई के नियमों के अनुसार आईपीएल की हर टीम अधिकतम चार खिलाड़ी को रिटेन कर सकती है. यही वजह है कि सीएसके इंग्लैंड ऑलराउंडर मोइन अली को भी रिटेन करने की सोच रहा है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि आईपीएल का अगला सीजन भारत में खेला जाएगा, यही वजह है कि सीएसके मोइन अली के लिए बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकता है. यह जानकारी इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से सामने आयी है.

मोईन अली को टीम में चाहती है सीएसके

अगर मोईन अली राजी नहीं होते हैं तो सीएसके सैम करन को अपने चौथे खिलाड़ी के रूप में रिटेन करेगी. आईपीएल के सभी फ्रेंचाइजी को 30 नवंबर तक अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करनी है और उसके बाद आईपीएल के अगले सीजन की मेगा नीलामी होगी.

सीएसके के द्वारा महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करने का फैसला कोई अनहोनी घटना नहीं है, क्योंकि धोनी ही वह खिलाड़ी हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स का ब्राॅड वैल्यू बढ़ाया है. धोनी की कप्तानी में ही सीएसके चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुका है.

रिटेन किये गये खिलाड़ी

  • चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली/सैम कुरेन

  • दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे

महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई में खेलेंगे करियर का आखिरी टी-20

सीएसके धोनी को रिटेन करेगा यह बात तब और पुख्ता हो गयी थी जब महेंद्र सिंह धोनी ने यह बयान यह दिया कि वे अपना आखिरी टी-20 मैच चेन्नई में खेलेंगे. धोनी के इस बयान से यह बात भी साबित हो गयी थी वे अभी रिटायरमेंट नहीं लेंगे.

उन्होंने कहा था कि मैंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनाई है. भारत में मेरा आखिरी वनडे रांची में था. उम्मीद है कि मेरा आखिरी टी20 चेन्नई में होगा. यह अगले साल होगा या पांच साल में कहना मुश्किल है. सीएसके ने इस बार सुरेश रैना को रिटेन नहीं किया है यह चौंकाने वाला फैसला है, क्योंकि रैना हमेशा ही टीम के साथ रहे हैं.

दिल्ली कैपिटल्स ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, ऑलराउंडर अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को रिटेन किया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें