1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci secretary jay shah was happy to see the number of tv viewers in ipl 2021 said this by tweeting aml

IPL 2021 में टीवी दर्शकों की संख्या देख खुश हुए जय शाह, बीसीसीआई सचिव ने ट्वीट कर कही यह बात

कोरोनावायरस महामारी के कारण मई में आईपीएल के इस साल के सत्र को बीच में ही रोककर अनश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीसीसीआई सचिव जय शाह.
बीसीसीआई सचिव जय शाह.
Twitter

नयी दिल्ली : आईपीएल 2021 के दूसरे सीजन की शुरुआत इसी महीने हुई है. आईपीएल का क्रेज ऐसा है कि लो अगर स्टेडियम में मैच नहीं देख पा रहे हैं तो टीवी से चिपके हुए हैं. टीवी दर्शकों की बढ़ी संख्या से भारतीय क्रिकेट बोर्ड काफी खुश है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टूर्नामेंट का समर्थन करने के लिए भारतीय दर्शकों आर प्रशंसकों को धन्यवाद दिया है.

कोरोनावायरस महामारी के कारण मई में आईपीएल के इस साल के सत्र को बीच में ही रोककर अनश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था. आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में कराने के लिए बायो बबल तैयार किया था और बिना दर्शकों वाले स्टेडियम में सभी मैच खेले जा रहे थे.

टीमों का ज्यादा मूवमेंट न हो इसके लिए एक टीम के कई मैच एक ही वेन्यू पर आयोजित किया गया था. इसके बावजूद भारत में कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप की चपेट में कुछ क्रिकेटर आ गये. बाद में आयो बबल में संक्रमण के कई मामले सामने आए. इसके बाद टूर्नामेंट निलंबित कर दिया गया.

कोरोना के मामलों में कुछ कमी आने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के बचे हुए मैच संयुक्त अरब अमीरात में कराने का फैसला किया. दूसरा चरण यूएई में इसी महीने शुरू हुआ और प्रशंसकों की इसमें रुचि बढ़ रही है जिससे दर्शकों की संख्या में इजाफा हुआ. शाह ने ट्वीट किया कि मुझे यह जानकारी साझा करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल 2021 के दर्शकों की संख्या में काफी इजाफा होना जारी है.

उन्होंने कहा कि टीवी दर्शकों की संख्या 38 करोड़ (35वें मैच तक) है जो 2020 में इसी चरण तक दर्शकों की संख्या से एक करोड़ 20 लाख ज्यादा है. सभी को धन्यवाद. यहां से चीजें और अधिक रोमांचक होंगी. आईपीएल का भारत में सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर हो रहा है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें