1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci gave special advice to ipl franchise regarding icc t20 world cup made this plan aml

ICC T20 वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी को दी खास सलाह, बनायी ये योजना

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से कहा कि रोहित शर्मा विश्व कप के एक प्रमुख खिलाड़ी हैं. हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rohit Sharma and Virat Kohli.
Rohit Sharma and Virat Kohli.
PTI

नयी दिल्ली : आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में अब एक महीना भी समय नहीं बचा है. वहीं संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे आईपीएल 201 के दूसरे सीजन में टी नटराजन के कोरोना पॉजिटिव होने से बीसीसीआई चिंतित है. बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप को देखते हुए आईपीएल के फ्रेंचाइजी से अनुरोध किया है कि वर्ल्ड कप की टीम में शामिल प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जाए.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से कहा कि रोहित शर्मा विश्व कप के एक प्रमुख खिलाड़ी हैं. हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. मुंबई इंडियंस ने उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पहले मैच में आराम देकर सही किया है, क्योंकि उनके घुटने में अभी भी चोट के निशान हैं. उन्होंने कहा कि हमने रोहित शर्मा और फ्रेंचाइजी दोनों को पर्याप्त आराम देने की सलाह दी है.

जानकारों का कहना है कि रोहित शर्मा या हार्दिक पांड्या का चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के महत्वपूर्ण मैच से बाहर होना कोई संयोग नहीं था. यह बीसीसीआई का मुंबई इंडियंस और अन्य फ्रेंचाइजी से अनुरोध था कि वे टी 20 विश्व कप के लिए बाध्य खिलाड़ियों की देखभाल करें. हालांकि मुंबई इंडियंस ने कहा कि यह टीम मैनेजमेंट का निर्णय था, इसके लिए किसी ने बाध्य नहीं किया था.

मुंबई के ये खिलाड़ी हैं टीम इंडिया में

मुंबई इंडियंस के पास 6 खिलाड़ी हैं जो भारत की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में हैं और उनमें से पांच निश्चित रूप से भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे.

रोहित शर्मा

जसप्रीत बुमराह

सूर्यकुमार यादव

ईशान किशन

हार्दिक पांड्या

राहुल चाहर

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई की योजना

बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी से आईपीएल टीम चयन में टी-20 विश्व कप को प्राथमिकता देने का अनुरोध किया.

चोटों का जोखिम न उठाएं. रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह बीसीसीआई की प्राथमिकता सूची में शीर्ष पर हैं.

मुंबई इंडियंस की तिकड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कुछ मैचों से चूक सकती है.

बीसीसीआई विराट कोहली की फॉर्म को लेकर चिंतित है, लेकिन कप्तान के रूप में यह उनका आखिरी टी-20 टूर्नामेंट है, इसलिए भारतीय बोर्ड ने आराम करने या अपनी फॉर्म वापस पाने की जिम्मेदारी उन पर छोड़ दी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें