1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci central contract ajinkya rahane cheteshwar pujara may be dropped from grade a avd

BCCI Contract: अजिंक्य रहाणे-चेतेश्वर पुजारा ग्रेड ए से हो सकते हैं बाहर, केएल राहुल और पंत को प्रमोशन

बीसीसीआई बहुत जल्द आगामी सत्र के लिये अनुबंधित खिलाड़ियों की नयी सूची पर फैसला करेगा. जिसमें ऐसी संभावना है कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के ‘ग्रुप ए' केंद्रीय अनुबंध पर विचार किया जा सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा
twitter

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara ) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कुछ दिनों से बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. जिससे उनके टीम से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. अब खबर है कि दोनों बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर हो सकते हैं.

बीसीसीआई बहुत जल्द आगामी सत्र के लिये अनुबंधित खिलाड़ियों की नयी सूची पर फैसला करेगा. जिसमें ऐसी संभावना है कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के ‘ग्रुप ए' केंद्रीय अनुबंध पर विचार किया जा सकता है.

इसके अलावा ये भी चर्चा चल रही है कि बीसीसीआई भविष्य में कप्तानी के दो दावेदारों - केएल राहुल और ऋषभ पंत के अनुबंध को अपग्रेड भी कर सकता है. अगर ऐसा होता है तो दोनों खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के साथ एलीट ‘ए प्लस' कैटेगरी में शामिल हो जाएंगे.

बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध की चार कैटेगरी - ए प्लस, ए, बी और सी - हैं जिसमें सालाना रिटेनरशिप क्रमश: सात करोड़ रुपये, पांच करोड़ रुपये, तीन करोड़ रुपये और एक करोड़ रुपये है.

सामान्य तौर पर तीन अधिकारी, पांच चयनकर्ता और राष्ट्रीय मुख्य कोच ‘रिटेनरशिप' पर फैसला करते हैं. हालांकि अंतिम सूची में शामिल 28 नामों में ज्यादा बड़ा बदलाव नहीं होगा लेकिन पिछले साल बनाये गये मौजूदा ग्रुप के संयोजन के बारे में कुछ गंभीर चर्चा हो सकती है.

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, निश्चित रूप से सभी प्रारूपों के तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ी रोहित, कोहली और बुमराह बिना किसी संदेह के ‘ए प्लस' कैटेगरी में बरकरार रहेंगे. लेकिन राहुल और पंत भी अब सभी प्रारूपों में नियमित खिलाड़ी के रूप में खुद को स्थापित कर रहे हैं इसलिये देखा जायेगा कि इन दोनों को प्रोमोशन मिलता है या नहीं. लेकिन एक साल के अनिरंतर प्रदर्शन के बाद पुजारा और रहाणे के अनुबंध चर्चा का विषय बन सकता है.

पिछले सत्र (2021) के अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची :

ग्रेड ए प्लस : विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह

ग्रेड ए : रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या

ग्रेड बी : रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, शारदुल ठाकुर, मयंक अग्रवाल

ग्रेड सी : कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें