1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci annual general meeting decided in its agm today from 2022 10 teams in ipl know about them rjh

IPL में अब होगी 10 टीमें, BCCI एजीएम में बड़ा फैसला, जानें कब से दिखेगा इन टीमों का जलवा

बीसीसीआई (BCCI) ने आज अपनी सालाना बैठक(AGM) में आईपीएल (indian premier league) में 10 टीमों की शामिल किये जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. बीसीसीआई की आज अहमदाबाद में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि साल 2022 से इंडियन प्रीमियर लीग में दस टीमें हिस्सा लेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2020
IPL 2020
Twitter

बीसीसीआई ने आज अपनी सालाना बैठक में आईपीएल में 10 टीमों की शामिल किये जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. बीसीसीआई की आज अहमदाबाद में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि साल 2022 से इंडियन प्रीमियर लीग में दस टीमें हिस्सा लेंगी.

बीसीसीआई एजीएम में दस टीमों को शामिल किये जाने के फैसले को मंजूरी तो मिल गयी है लेकिन सीजन 14 यानी 2021 से आईपीएल में दस टीमें नहीं खेलेंगी क्योंकि दो नयी टीम को शामिल किये जाने की प्रक्रिया इतनी जल्दी पूरी नहीं होगी. इसी वजह से वर्ष 2022 से दो नयी टीम आईपीएल में शामिल होगी हालांकि टीमें कौन सी होंगी इसका खुलासा अभी नहीं किया गया है.

बीसीसीआई के एजीएम में आज इस बात का भी फैसला किया गया कि सभी प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों (महिला और पुरूष दोनों) को कोरोना महामारी के कारण कम क्रिकेट आयोजन के एवज में होने वाले नुकसान की भरपाई की जायेगी.

सूत्रों के हवाले से ऐसी सूचना भी मिल रही है कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) से कुछ स्पष्टीकरण के बाद बीसीसीआई क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल किये जाने का समर्थन करेगा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें