1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. australian player reaches home 27 days after ipl 2021 postponement pregnant partner becky weeps with cummins share emotional pictures avd

IPL 2021 स्थगित होने के 27 दिनों बाद अपने घर पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कमिंस से लिपटकर रो पड़ीं प्रेग्नेंट पार्टनर बेकी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 स्थगित होने के 27 दिनों बाद अपने घर पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
IPL 2021 स्थगित होने के 27 दिनों बाद अपने घर पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
twitter

आईपीएल 2021 स्थगित होने के 27 दिनों बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने घर पहुंच गये हैं. घर पहुंचने के साथ ही उन्होंने कई भावुक तसवीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर कर हैं. डेविड वॉर्नर, पेट कमिंस, स्टीव स्मिथ सहीत करीब 38 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ 31 मई को अपने-अपने घर पहुंचे.

दरअसल भारत में कोरोना की तेज रफ्तार और बायो बबल में कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद आईपीएल 2021 को 4 मई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था. 29 मुकाबले होने के बाद बीसीसीआई ने आपात बैठक बुलासी और आईपीएल को बीच में ही रोकने का फैसला लिया.

आईपीएल स्थगित होने के बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर पहुंच गये, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को घर पहुंचने के लिए महीने भर का इंतजार करना पड़ा. दरअसल भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 15 मई तक सभी उड़ानों पर बैन लगा दिया था. इसलिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पहले मालदीप जाना पड़ा, जहां कुछ दिनों कोरेंटिन में गुजारने के बाद ऑस्ट्रेलिया जाने की अनुमति मिली.

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई पहुंचने के बाद भी खिलाड़ियों को 14 दिनों तक कड़े कोरेंटिन में गुजारना पड़ा. इस दौरान उन्हें अपने परिवार से दूर रहने का गम सता रहा था. डेविड वॉर्नर की बेटी उन्हें काफी मिस कर रही थी. जब वॉर्नर घर पहुंचे तो उनकी बेटी दौड़कर उनकी गोद चढ़ गयी. यही हाल पैट कमिंस का भी रहा. करीब दो महीने बाद घर लौटने पर उनकी प्रेगनेंट पार्टनर बेकी खुशी से रो पड़ीं.

मालूम हो बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को यूएई में पूरा करने का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई की आमसभा में इसको लेकर फैसला लिया गया. बीसीसीआई के अनुसार आईपीएल 2021 पार्ट टू की शुरुआत 19 सितंबर से हो सकती है और फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को हो सकता है.

इधर खबर है कि आईपीएल के बहाल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शामिल नहीं हो पायेंगे. इसके पीछे कारण है सितंबर और अक्टूबर में कई सारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने हैं. सभी मैच टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के मद्देनजर होना है.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें