1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. aussie pacer pat cummins would not bowl a yorker in front of mahendra singh dhoni australia cricket news rkt

महेंद्र ‘बाहुबली’ धौनी से आज भी खौफ खाता है ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, क्रीज पर नहीं करना चाहता सामना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 पैट कमिंस ने धौनी पर दिया बड़ा बयान
पैट कमिंस ने धौनी पर दिया बड़ा बयान
फोटो - ट्वीटर

महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni)…ये वो नाम है जिसकी बल्लेबाजी और कप्तानी का लोहा दुनिया ने माना है. मैदान पर जब धौनी लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं तो सभी फैंस पर यहीं कहते हैं कि माही मार रहा है. धौनी अपने इंटरनेशनल करियर में हर गेंदबाज की बखिया उधेड़ी है. धौनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में भी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गेंदबाजों में एक अलग खौफ बना रखा है. वहीं दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (Pat Cummins) को अभी भी धौनी से खौफ है.

बता दें कि पैट कमिंस से यूट्यूब पर फैंस ने महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक रोचक सवाल पूछा जिस पर पैट कमिंस ने मजेदार जवाब दिया है. कमिंस से पूछा गया कि वह ऐसी स्थिति को कैसे संभालेंगे जहां प्रतिद्वंद्वी टीम को 1 गेंद में जीत के लिए 6 रन चाहिए और धोनी क्रीज पर हैं. इस पर पैट कमिंस ने अपना जवाब दिया कि जहां तक ​​छक्कों को रोकने की बात है तो यॉर्कर सबसे सुरक्षित गेंद है. कमिंस ने कहा कि अगर धोनी क्रीज पर हैं तो वह ऐसा करने की कोशिश नहीं करेंगे.

दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा, 'मैंने ऐसे कई वीडियो देखें है, जिसमें धोनी गेंदबाजों के यॉर्कर में थोड़ी सी चूक की वजह से उन्हें लंबा छक्का मारते हैं. इसलिए मैं उन्हें यॉर्कर नहीं मारता. शायद बाउंसर, स्लोवर या फिर वाइड यॉर्कर की कोशिश करता. मैं कोशिश करता कि ऐसे हालात में कभी ना जाउ.' हांलाकि कमिंस और धोनी एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेले हैं, लेकिन उनके बीच कुछ उल्लेखनीय मुकाबले रहे हैं. वास्तव में, कमिंस ने दो बार धोनी के विकेट हासिल किए हैं, दोनों बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20I मुकाबलों में.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें