15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटAUS vs PAK Test: अब्दुल्ला शफीक ने टपकाया डेविड वॉर्नर का कैच, टीम को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत, वीडियो...

AUS vs PAK Test: अब्दुल्ला शफीक ने टपकाया डेविड वॉर्नर का कैच, टीम को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत, वीडियो वायरल

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. पाकिस्तान के पास आक्रामक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को जल्दी आउट करने का मौका था, लेकिन अब्दुल्ला शफीक ने उनका कैच टपका दिया.

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाज कर रही है. पाकिस्तान पहला मुकाबला हारने के बाद वापसी के लिए बेताब होगा. दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मेहमान टीम ने खतरनाक ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को जल्दी आउट करने का मौका गंवा दिया. पाकिस्तानी स्टार अब्दुल्ला शफीक ने स्लिप में एक आसान कैच टपका दिया. तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर डेविड वॉर्नर का कैच छूटा था.

2 रन के स्कोर पर मिला डेविड वॉर्नर को जीवनदान

जिस समय अब्दुल्ला शफीक ने डेविड वॉर्नर का कैच टपकाया, उस समय वॉर्नर दो रन बनाकर खेल रहे थे. शाहीन ने उन्हें लगभग वॉर्नर को आउट कर दिया था. लेकिन, शफीक एक आसान कैच के सही ढंग से पकड़ नहीं पाए. इसके बाद वॉर्नर को आगा सलमान ने आउट किया. जब तक वॉर्नर 83 गेंदों पर 38 रन बना चुके थे और ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक अच्छी शुरुआत मिली.

Also Read: Watch: विराट कोहली ने पकड़ा डेविड वॉर्नर का शानदार कैच, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया ने पाक को 360 रनों से हराया था

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में मेहमान टीम पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में 360 रनों के विशाल अंतर से हराया. इस ठोस शुरुआत के बाद मेजबान टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज अपने नाम करने की कोशिश में जुटी है. दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. कप्तान को लगा कि मैच से पहले हुई भारी बारिश के बाद पिच से गेंदबाजों को मदद मिलेगी.

पिच से गेंदबाजों को मिल रही मदद

पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को पिच से मदद के रूप में काफी मूवमेंट मिला, लेकिन वॉर्नर को मिले जीवनदान ने उनके पक्ष को कमजोर कर दिया. वार्नर इस सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं. इस अनुभवी बल्लेबाज ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 164 रन बनाए. उस पारी में भी उनको 17 के निजी स्कोर पर जीवनदान मिला था. दूसरी पारी में वॉर्नर शून्य पर आउट हो गए थे.

Also Read: World Cup 2023: डेविड वॉर्नर ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, वर्ल्ड कप में जमाया शतकों का ‘सिक्सर’

ऑस्ट्रेलिया ने नहीं किया कोई बदलाव

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. वहीं पाकिस्तान ने सरफराज अहमद की जगह मोहम्मद रिजवान को विकेटकीपिंग बनाया है. टीम ने कुल तीन बदलाव किए हैं. तेज गेंदबाज मीर हमजा और हसन अली दोनों को मौका मिला है. ये दोनों घायल खुर्रम शहजाद और फहीम अशरफ के स्थान पर आए हैं, जो चोट के कारण बाहर हो गए हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड.

पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा.

Also Read: AUS vs PAK Photos: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को रौंदा, डेविड वॉर्नर ने जड़े 163 रन और जंपा ने चटकाए 4 विकेट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें