1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. aus vs pak shoaib akhtar angry after pakistan defeat by australia in test lashed out at pcb aml

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद नाराज हुए शोएब अख्तर, पीसीबी को लताड़ा

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीत ली है. आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें दिन पाकिस्तान को हरा दिया. इससे पहले खेले गये पहले और दूसरे मुकाबला ड्रॉ रहा था. इस हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की प्रतिक्रिया आई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शोएब अख्तर
शोएब अख्तर
Twitter

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम टेस्ट के पांचवें दिन जोरदार प्रदर्शन करते हुए लाहौर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीत ली. मेजबान टीम को जीत के लिए 351 रनों का लक्ष्य दिया गया था. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 235 रनों पर ऑल आउट कर दिया. स्पिनर नाथन लियोन ने पांच विकेट (5/83) लिये. अंतिम दिन के दूसरे सत्र के दौरान मेजबान टीम को मध्य क्रम में गिरावट का सामना करना पड़ा.

पिच की हो चुकी है आलोचना

टेस्ट सीरीज में हार के बाद पाकिस्तान के प्रशंसक पूरी सीरीज में अपने दृष्टिकोण में रक्षात्मक होने के लिए टीम के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना कर रहे थे. रावलपिंडी और कराची में पहले दो मैचों में पिच की स्थिति के लिए क्रिकेट बिरादरी में काफी चर्चा हुई. हालांकि पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन शानदार वापसी करते हुए ड्रॉ निकाला.

पिच को बताया बकवास

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पैट कमिंस की प्रशंसा करते हुए पीसीबी और टीम प्रबंधन को सीरीज में उनके कमजोर रवैये के लिए लताड़ा. उन्होंने कहा कि बिल्कुल निराशाजनक सीरीज. बिल्कुल बकवास. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और शायद टीम प्रबंधन दोनों की मानसिकता इस सीरीज को ड्रॉ कराने की थी. उनमें जीतने का जज्बा ही नहीं दिखा. वे चाहते थे कि बस इस श्रृंखला को ड्रॉ पर समाप्त करें.

शोएब अख्तर ने पीसीबी को लताड़ा

शोएब अख्तर ने अपने आधिकारिक YouTube चैनल पर कहा कि लेकिन आस्ट्रेलियाई लोगों को सलाम. मैं वास्तव में उनके लिए खुश हूं. यह उनका घर नहीं है, इनमें से कोई भी खिलाड़ी पहले पाकिस्तान में नहीं खेला था. वे यहां आए और बहादुरी के साथ क्रिकेट खेला. गेंदबाजों को नहीं पता था कि ऐसी परिस्थितियों में गेंद कब उलट जाती है, लेकिन मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस दोनों ने यहां कौशल को सीखने के लिए कठिन समय लगाया. नाथन लियोन, जिन्होंने अभी तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, ने पांच विकेट लिए.

पीसीबी में बदलाव की मांग की

पीसीबी की और आलोचना करते हुए अख्तर ने कहा कि उच्च निर्णय लेने वाली भूमिकाओं में कर्मियों को बदलने की जरूरत है. देखो, जब तुममें साहस की कमी है और केवल भागने की कोशिश कर रहे हो, तो परिणाम इस प्रकार हैं. वे 24 साल बाद यहां आए और उन्हें उम्मीद थी कि आप अच्छे विकेट तैयार करेंगे. लेकिन आपने ऐसा नहीं किया. यह गलत तरीका है, गलत मानसिकता है. हमें ऐसे लोगों को लाना चाहिए जो औसत दर्जे के नहीं हैं और सही फैसले लेने चाहिए. दुर्भाग्य से, यह पाकिस्तान में नहीं होता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें