1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ashes the hundred has been blamed for england defeat morgan calls it ridiculous avd

Ashes: इंग्लैंड की एशेज हार के लिये ‘द हंड्रेड्र' को ठहराया गया दोषी, मोर्गन ने बताया हास्यास्पद

इंग्लैंड की टेस्ट टीम को एशेज शृंखला में पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया से 0-4 से हार का सामना करना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इयोन मोर्गन
इयोन मोर्गन
twitter

एशेज (Ashes) सीरीज में इंग्लैंड की हार के लिये ‘द हंड्रेड' (The Hundred) को जिम्मेदार ठहराया गया. लेकिन कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने इसे हास्यास्पद बताया. उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट हमेशा ही प्राथमिकता रही है.

इंग्लैंड की टेस्ट टीम को एशेज शृंखला में पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया से 0-4 से हार का सामना करना पड़ा. मेजबानों ने उन्हें चारों मैचों में पूरी तरह से पस्त किया जबकि जो रूट की अगुआई वाली टीम केवल चौथे टेस्ट में ही ड्रॉ खेल सकी.

मोर्गन की यह टिप्पणी टेस्ट कप्तान रूट के एशेज हार के बाद ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) को उनकी टीम को ‘प्राथमिकता' देने के अनुरोध के बाद आयी है जिससे उनका मतलब है कि 2015 के बाद सीमित ओवर के क्रिकेट पर ज्यादा ही ध्यान दिया गया है.

मोर्गन ने कहा, जो लोग इसे एक बहाना बना रहे हैं, वे क्रिकेट नहीं देखें. उन्होंने कहा, टेस्ट मैच क्रिकेट हमेशा ही प्राथमिकता रहा है - यह प्रारूप हमारे एलीट खिलाड़ियों के लिये है.

निश्चित रूप से एशेज के दौरान ऑस्ट्रेलिया में कई बार काफी मुश्किल आयीं, लेकिन ये हमेशा ही आती है. हम पिछली दो शृंखलायें 0-4 से हारे हैं. रूट ने घरेलू ढांचे में द हंड्रेड (ईसीबी की 100 गेंद के क्रिकेट टूर्नामेंट की पेशेवर फ्रेंचाइजी) के समय में बदलाव और लाल गेंद के अधिक मैचों के आयोजन के लिये कहा है. मोर्गन ने कहा, द हंड्रेड' पर उंगली उठाना हास्यास्पद है. ‘द हंड्रेड' को अविश्वसनीय सफलता मिली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें