1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. amol muzumdar mumbai cricket team new coach scored a double century in a ranji trophy debut match avd

डेब्यू मैच में दोहरा शतक जमाने वाला यह स्टार क्रिकेटर बना मुंबई का कोच, भारत के खिलाफ सीरीज में इस टीम का दे चुका है साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमोल मजूमदार बने मुंबई के नये कोच
अमोल मजूमदार बने मुंबई के नये कोच
twitter

मुंबई की सीनियर टीम को कोच के रूप में एक धाकड़ क्रिकेटर मिला है. रणजी ट्रॉफी में अपने डेब्यू मैच में दोहरा शतक जमाकर तहलका मचाने वाले पूर्व क्रिकेटर अमोल मजूमदार को मुंबई का नया कोच नियुक्त किया गया है.

अमोल ने इंटरव्यू में बलविंदर सिंह संधू, वसीम जाफर, साईराज बहुतुले, सुलक्षण कुलकर्णी, प्रदीप सुंदरम, नंदन फडनिस, उमेश पटवाल और विनोद राघवन को पछाड़कर कोच पद हासिल किया.

विनोद कांबली की मौजूदगी वाली सीआईसी ने अमोल को चुना कोच

मालूम हो अमोल मजूमदार को मुंबई का कोच चुनने में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और सचिन के बचपन के दोस्त विनोद कांबली की बड़ी भूमिका रही. दरअसल मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) की जतिन परांजपे (अध्यक्ष), नीलेश कुलकर्णी और विनोद कांबली की मौजूदगी वाली क्रिकेट सुधार समिति (सीआईसी) ने मजूमदार की नियुक्त का फैसला किया.

रमेश पवार की जगह लेंगे मजूमदार

अमोल मजूमदार रमेश पवार की जगह लेंगे. पवार भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कप्तान चुने जाने के बाद मुंबई के कोच पद से इस्तीफा दिया था. मालूम हो कोच पद की दौड़ में मजूमदार को चार महीने पहले आफ स्पिनर पवार ने पछाड़ा था.

शानदार रहा है मजूमदार का क्रिकेटर करियर

मालूम हो अमोल मजूमदार का क्रिकेट करियर बेहतरीन रहा है. उन्होंने 1993 से 2013 के बीच 171 प्रथम श्रेणी मैचों में 11167 रन बनाए. उन्होंने डेब्यू मैच में दोहरा शतक जमाया था. 1993-94 में अपने डेब्यू मैच में मजूमदार ने 260 रन की शानदार पारी खेली थी. मजूमदार ने संन्यास के बाद कमेंटरी भी की. इसके अलावा आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी कोच भी रहे और भारत के खिलाफ 2019-20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम बल्लेबाजी कोच भी रह चुके हैं.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें