23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब पाकिस्तान के मुख्य कोच बनेंगे अजय जडेजा!, जानें उन्होंने क्या कहा

विश्व कप 2023 में पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा एक बार फिर चर्चा आए. गौरतलब है कि अजय जडेजा को अफगानिस्तान टीम ने मेंटर के रूप में चुना था. विश्व कप 2023 के समाप्ति के बाद जडेजा से पाकिस्तान के कोच की भूमिका निभाने के बारे में पूछा गया, जिसपर उनका बयान सामने आया है.

विश्व कप 2023 में पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा एक बार फिर चर्चा आए. गौरतलब है कि अजय जडेजा को अफगानिस्तान टीम ने मेंटर के रूप में चुना था. अजय जडेजा की देखरेख में अफगानिस्तान टीम ने विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. बता दें, 1996 में खेले गए विश्व कप में अजय जडेजा भारतीय टीम के तरफ से खेल रहे थे.  नवजोत सिंह सिद्धू, वेंकटेश प्रसाद और अनिल कुंबले ने एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे क्वार्टर फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर भारत की यादगार जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उसी हाई-वोल्टेज मुकाबले में, पूर्व ऑलराउंडर अजय जडेजा ने ग्रीन आर्मी के खिलाफ 25 गेंदों में 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. अजय जडेजा के नेतृत्व में अफगानिस्तान टीम ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ विशाल जीत दर्ज की. वनडे मुकाबले में अफगानिस्तान की पाकिस्तान पर पहली जीत थी.

मैं तैयार हूं: जडेजा

भारत के सरजमीं पर खेले गए विश्व कप 2023 के समाप्ति के बाद जडेजा से पाकिस्तान के कोच की भूमिका निभाने के बारे में पूछा गया, स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान उन्होंने मजाक में कहा, ‘मैं तैयार हूं.’ ‘मैंने अफ़गानों के साथ अपनी सीख साझा की और मेरा मानना है कि पाकिस्तान भी कभी अफगानिस्तान जैसा था. आप अपने साथी के सामने कुछ भी कह सकते हैं.’

विश्व कप में पाकिस्तान टीम ने किया खराब प्रदर्शन

विश्व कप 2023 में शुरुआती जीत के बाद पाकिस्तान का प्रदर्शन खराब रहा. राउंड-रॉबिन चरण में पांचवें स्थान पर रहते हुए, पाकिस्तान विश्व कप में टेबल-टॉपर्स भारत से 10 अंक पीछे था. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर पहली बार जीत दर्ज की. अपने एशियाई प्रतिद्वंद्वियों से हारने के बावजूद, पाकिस्तान विश्व कप 2023 स्टैंडिंग में अफगानिस्तान से ऊपर रहने में कामयाब रहा. हालांकि, बाबर आजम एंड कंपनी ICC इवेंट के सेमीफाइनल चरण में प्रवेश करने में विफल रही.

विश्व कप में बाद बाबर ने कप्तानी से दिया त्याग पत्र

विश्व कप मुकाबलों में मिली करारी हार के बाद, पाकिस्तान टीम के प्रमुख बल्लेबाज बाबर आजम ने कप्तानी से त्यागपत्र देने  का फैसला किया और उनकी जगह पाकिस्तान टीम की कमान शान मसूद के हाथों में सौंपी गई. पाकिस्तान टीम के नए कप्तान मसूद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट टीम का नेतृत्व कर रहे हैं जबकि तेज गेंदबाज अफरीदी को T20 में बाबर का उत्तराधिकारी नामित किया गया था. विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम औसट्रेलित में नई शुरुआत की तलाश में है. पाकिस्तान टीम के निदेशक की भूमिका पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज निभा रहे हैं. हफीज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच भी हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें