1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. after virat kohli steps down as test captain sourav ganguly and bcci came target of fans trolled avd

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद फैन्स के निशाने पर आये सौरव गांगुली और बीसीसीआई, जमकर हो रहे ट्रोल

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद एक फिर से बीसीसीआई और अध्यक्ष सौरव गांगुली फैन्स के निशाने पर आ गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
pti photo

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच में ही विराट कोहली (virat kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दिया. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर लगातार विराट कोहली की उपलब्धियों को याद किया जा रहा है और उन्हें भारत का बेस्ट कप्तान बताया जा रहा है.

दूसरी ओर विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद एक बार फिर से बीसीसीआई (BCCI) और अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) फैन्स के निशाने पर आ गये हैं. विराट कोहली को चाहने वाले लगातार सौरव गांगुली और बीसीसीआई को ट्रोल कर रहे हैं.

फैन्स सीधे तौर पर विराट कोहली को राजनीति का शिकार बता रहे हैं. एक फैन ने ट्वीट किया और लिखा, मैनेजमेंट में कुछ तो गड़बड़ी चल रही है. विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के समय कहा था कि वो वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहे हैं. लेकिन तीन महीने में क्या हुआ.

एक अन्य ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया और लिखा, विराट के फैसले से टीम इंडिया को आने वाले दिनों में बड़ा नुकसान होने वाला है, जिसके लिए सिर्फ और सिर्फ BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, BCCI सचिव जय शाह और BCCI के सभी चयनकर्ता जिम्मेदार होंगे.

एक क्रिकेट फैन्स ने तो गुस्से में ट्वीट किया और लिखा, एक क्रिकेट प्रशंसक के रूप में मैं भारतीय क्रिकेट को नष्ट करने के लिए भाई-भतीजावाद उत्पाद जय शाह और मोस्ट ओवररेटेड कप्तान सौरव गांगुली को कभी माफ नहीं कर सकता. इसके अलावा विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद सोशल मीडिया पर जय शाह और सौरव गांगुली पर कई तरह के मीम्स बनाये जा रहे हैं.

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. लेकिन वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया और रोहित शर्मा को सीमित ओवर का नया कप्तान बनाया गया. विराट कोहली को केवल टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया.

कोहली को कप्तानी से हटाये जाने के बाद सौरव गांगुली ने मीडिया में आकर बताया था कि विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के पीछे एक ही कारण है कि सीमित ओवर में दो अलग-अलग कप्तान नहीं रखा जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया था कि उन्होंने विराट कोहली से टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए कहा था, लेकिन वो नहीं माने.

इधर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सौरव गांगुली के बयान को खारिज कर दिया. जिसके बाद बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच ठन गयी. विवाद काफी बढ़ गया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के कारण बीसीसीआई ने इस मामले पर कुछ भी प्रतिक्रिया नहीं दी. लेकिन अंदर-अंदर सब ठीक नहीं चल रहा था. फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 1-2 से हारने के बाद विराट कोहली काफी दुखी हुए और उन्होंने अचानक कप्तानी से इस्तीफा दे दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें