1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ab de villiers future plan told how will he be associated with ipl and south africa even after retirement aml

एबी डिविलियर्स का फ्यूचर प्लान, बताया रिटायरमेंट के बाद भी आईपीएल और दक्षिण अफ्रीका से कैसे जुड़े रहेंगे

साल 2021 के अंत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से इस्तीफा देने वाले एबी डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका की टीम से जुड़े रहना चाहते हैं. डिविलियर्स आईपीएल से भी जुड़े रहना चाहते हैं. वह रॉयल चैंलेंजर्स के साथ कोच या सलाहकार के रूप में जुड़ना चाहते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AB De Villiers
AB De Villiers
PTI

हाल की में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा करने वाले धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को लगता है कि अब भी क्रिकेट साउथ अफ्रीका और आईपीएल को देने के लिए उनके पास कुछ है. उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा के वक्त भी कहा था कि वे क्रिकेट साउथ अफ्रीका से जुड़े रहेंगे. आईपीएल में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए काफी बेहतर क्रिकेट खेला है.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने प्रोटियाज के लिए 114 टेस्ट, 228 एकदिवसीय और 78 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं. 2011 सीजन से पहले टीम में शामिल होने के बाद, वह एक दशक से अधिक समय तक आईपीएल फ्रैंचाइजी आरसीबी का हिस्सा थे. 37 वर्षीय एबी डिविलियर्स ने कहा कि वह एक कोच या सलाहकार की भूमिका में मदद करना चाहते हैं.

डिविलियर्स ने टाइम्सलाइव डॉट कॉम डॉट जेडए से बातचीत में कहा कि मैं अब भी मानता हूं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ साउथ अफ्रीका क्रिकेट और आईपीएल में मेरी भूमिका है. मुझे नहीं पता कि आगे क्या होगा. मैं उस एक दिन के लिए तैयार हूं. मैं पिछले कुछ वर्षों से क्षमता वाले कुछ युवाओं की देखभाल कर रहा हूं और उन्हें सलाह दे रहा हूं.

खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास पर डिविलियर्स ने कहा कि दुनिया भर की विभिन्न लीगों में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्होंने आगे बढ़ने का फैसला किया क्योंकि उन्हें पहले जैसा आनंद नहीं मिला. मैंने खुद को उस पार्क में पाया जहां रन बनाना और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना वास्तव में उसके साथ जाने वाली हर चीज से मेल नहीं खाता था और यहीं से मेरे संन्यास की ओर बढ़ने का फैसला किया.

उन्होंने कहा कि मैं कभी भी ऐसा व्यक्ति नहीं रहा जो मेरी क्षमता और मेरे क्रिकेट कौशल की हर एक ऊर्जा को आगे बढ़ाने वाला हो, मैंने हमेशा खेल का आनंद लेने के लिए खेला है. और जिस मिनट ने नीचे जाना शुरू किया, मुझे पता था कि यह था मेरे लिए आगे बढ़ने का समय. डिविलियर्स ने 20,017 अंतरराष्ट्रीय रन बनाकर खेल को अलविदा कह दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें