28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023: 60 पाकिस्तानी पत्रकार वर्ल्ड कप कवर के लिए आना चाहते हैं भारत, वीजा का है इंतजार

करीब 60 पाकिस्तानी पत्रकार विश्व कप कवर करने भारत आने का इंतजार कर रहे हैं. नीदरलैंड के खिलाफ विश्व कप 2023 के पहले मैच में पाकिस्तान को काफी घरेलू समर्थन मिला लेकिन पाकिस्तान का कोई पत्रकार या प्रशंसक मौजूद नहीं था.

पाकिस्तानी प्रशंसकों और मीडिया को वीजा दिये जाने में देरी पर पीसीबी द्वारा फिर निराशा जताये जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कहा कि बीसीसीआई भारत में विश्व कप 2023 (World Cup 2023) की कवरेज के लिये आने का इंतजार कर रहे पाकिस्तानी पत्रकारों को वीजा दिलाने के लिये प्रयास कर रहा है.

60 पाकिस्तानी पत्रकार कर रहे भारत आने का इंतजार

करीब 60 पाकिस्तानी पत्रकार विश्व कप कवर करने भारत आने का इंतजार कर रहे हैं. नीदरलैंड के खिलाफ विश्व कप 2023 के पहले मैच में पाकिस्तान को काफी घरेलू समर्थन मिला लेकिन पाकिस्तान का कोई पत्रकार या प्रशंसक मौजूद नहीं था. कराची में जन्मे मोहम्मद बशीर अमेरिकी नागरिक हैं और यहां पाकिस्तान की हौसलाअफजाई के लिये आये हैं.

आईसीसी विश्व कप का आयोजक है तो बीसीसीआई मेजबान

आईसीसी प्रवक्ता ने कहा , वीजा दिलाना मेजबान बीसीसीआई का काम है और हमारे पूरे सहयोग के साथ वह इस पर काम कर रहा है. इस मसले को सुलझाने के पूरे प्रयास किये जा रहे हैं. पीसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा , हम आईसीसी को बार बार याद दिला रहे हैं कि प्रशंसकों और पत्रकारों को वीजा दिलाना उसका दायित्व है. हम आगे भी यह मसला उठाते रहेंगे. आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान का पहला मैच कवर करने के लिये भारतीय वीजा को लेकर अनिश्चितता की स्थिति देखकर निराशा हुई. पाकिस्तानी पासपोर्ट धारक का वीजा आवेदन भारत में गृह, विदेश और खेल मंत्रालय से होकर गुजरता है.

Also Read: World Cup 2023 Photos: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा एंड कंपनी ने जमकर बहाया पसीना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें