28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

U19 World Cup : बांग्लादेश पहली बार फाइनल में, रविवार को भारत से होगी भिड़ंत

पोटचेफ्सट्रूम : U19 World Cup बांग्लादेश ने गुरुवार को यहां न्यूजीलैंड पर छह विकेट की शानदार जीत से पहली बार आईसीसी अंडर-19 विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना चार बार के चैम्पियन भारत से होगा. महमूदुल हेसन जॉय ने 127 गेंद में 100 रन की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने 212 रन […]

पोटचेफ्सट्रूम : U19 World Cup बांग्लादेश ने गुरुवार को यहां न्यूजीलैंड पर छह विकेट की शानदार जीत से पहली बार आईसीसी अंडर-19 विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना चार बार के चैम्पियन भारत से होगा.

महमूदुल हेसन जॉय ने 127 गेंद में 100 रन की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने 212 रन का लक्ष्य 44.1 ओवर में चार विकेट पर 215 रन बनाकर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद बेकहम व्हीलर-ग्रीनवाल के नाबाद अर्धशतक की बदौलत आठ विकेट पर 211 रन बनाये थे.

बांग्लादेश ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट सस्ते में गंवा दिये जिसके बाद हेसन जॉय ने तोहिद हृदय (40) के साथ तीसरे विकेट के लिये 68 रन की और फिर शहादत हुसैन (नाबाद 40) के साथ चौथे विकेट के लिये 101 रन की भागीदारी निभायी.

न्यूजीलैंड के लिये बेकहम व्हीलर-ग्रीनवाल नाबाद 75 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. उन्होंने 83 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के जमाये. उनके अलावा निकोलस लिडस्टोन ने 74 गेंद में दो चौके से 44 रन का अहम योगदान दिया.

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, उसने पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गंवा दिया. टीम के लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे जिससे कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी.

बांग्लादेश के लिये शोरीफुल इस्लाम ने शानदार गेंदबाजी की और 10 ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट चटकाये. गत चैम्पियन भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल रविवार (नौ फरवरी) को खेला जायेगा. भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 10 विकेट से रौंदकर फाइनल में प्रवेश किया था.

भारत की तरह बांग्लादेश को भी टूर्नामेंट में हार का सामना नहीं करना पड़ा. बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने कहा कि उनकी टीम को भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा. दोनों टीमों के बीच करीबी मुकाबले की उम्मीद है क्योंकि भारत को सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ कम स्कोर वाले एशिया कप फाइनल में महज पांच रन से जीती थी.

भारत की अंडर-19 टीम ने कोलंबो में हुए फाइनल में बांग्लादेश को 101 रनपर समेटकर 105 रन के छोटे से लक्ष्य का बचाव किया था. प्रियम गर्ग की अगुआई वाली भारतीय टीम ने मंगलवार को पाकिस्तान को हराकर लगातार तीसरे अंडर-19 विश्व कप फाइनल में जगह बनायी थी जिसमें फार्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल ने नाबाद शतक जड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें