31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#INDvsPAK अंडर-19 विश्व कप : क्रिकेट के मैदान पर आज भारत-पाक जंग, भारतीय टीम का पलड़ा भारी

पहला सेमीफाइनल मैच आज पोटचेफ्स्ट्रूम : चार बार की चैंपियन भारतीय टीम अंडर 19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी, तो उसका लक्ष्य लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश का होगा. दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही है. भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को और […]

पहला सेमीफाइनल मैच आज
पोटचेफ्स्ट्रूम : चार बार की चैंपियन भारतीय टीम अंडर 19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी, तो उसका लक्ष्य लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश का होगा. दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही है. भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया. पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने इस मैच को लेकर बनी हाइप को ज्यादा तूल देने से इनकार किया, लेकिन यह हकीकत है कि टूर्नामेंट में यह सबसे ज्यादा दबाव वाला मैच होगा.
इस मैच में अच्छा खेलने से कोई रातोंरात स्टार बन जायेगा और खराब खेलने पर खलनायक भी. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा ने अफगानिस्तान पर मिली जीत के बाद कहा था कि यह काफी दबाव वाला मैच है और इसे लेकर काफी हाइप है.
हम इसे आम मैच की तरह लेंगे और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेंगे. सीनियर की तरह ही भारतीय जूनियर टीम का पाकिस्तान पर पलड़ा भारी है . भारत ने पिछले साल सितंबर में उसे एशिया कप में भी हराया था. अंडर 19 विश्व कप में गत चैंपियन भारत ने 2018 विश्व कप में पाकिस्तान को 203 रन से मात दी थी. वैसे क्रिकेट में इतिहास मायने नहीं रखता और प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली टीम को पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.
अंतिम भिड़ंत
एशिया कप (सितंबर 2019) में दोनों टीमों का आखिरी मुकाबला हुआ था. भारत ने 50 ओवर में 305 रन बनाए थे. पाकिस्तान टीम 245 रन पर ऑल आउट हो गयी थी.
विश्व कप में दोनों टीमें हैं अपराजेय
भारत का सफर
श्रीलंका को 90 रन से हराया
जापान को 10 विकेट से हराया
न्यूजीलैंड को 44 रन से हराया
क्वार्टर फाइनल
ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से हराया
पाकिस्तान का सफर
स्कॉटलैंड को सात विकेट से हराया
जिंबाब्वे को 38 रन से हराया
बारिश के चलते बांग्लादेश से मैच रद्द
क्वार्टर फाइनल
अफगानिस्तान को छह विकेट से हराया
हमारी अंडर-19 टीम पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा करेगी : जहीर
मुंबई. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने उम्मीद जताई की मंगलवार को आइसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी. जहीर ने कहा कि अंडर-19 टीम के हमारे खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं. उन्हें कुछ मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन उन्होंने अच्छी वापसी की. जब आप भारत-पाकिस्तान की बात करते हैं, तो हमेशा पूरी प्रतियोगिता से ज्यादा उत्सुकता उस मैच की रहती है. मैं इस बात को लेकर अश्वस्त हूं कि हमारे खिलाड़ी इस बड़े मैच में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे.
ये हो सकती है प्लेइंग-11
भारत : यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, सुशांत मिश्रा, रवि बिश्नोई, आकाश व कार्तिक त्यागी.
पाकिस्तान : हैदर अली, मोहम्मद हुरैरा, फहाद मुनीर, रोहेल नजीर (कप्तान और विकेटकीपर), कासिम अकरम, मोहम्मद हारिस, इरफान खान, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर खान, आमिर अली व ताहिर हुसैन.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें