26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईसीसी ने धीमी ओवर गति के लिए भारत पर लगाया जुर्माना

दुबई : भारतीय क्रिकेट टीम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मोनगानुई में पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी मैच रैफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के क्रिस ब्राड ने यह जुर्माना लगाया. भारत ने निर्धारित समय में एक […]

दुबई : भारतीय क्रिकेट टीम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मोनगानुई में पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

आईसीसी मैच रैफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के क्रिस ब्राड ने यह जुर्माना लगाया. भारत ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका था. आईसीसी ने बयान में कहा, न्यूनतम ओवर गति से संबंधित खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है.

भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने अपराध और प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर क्रिस ब्राउन और शान हेग तथा तीसरे अंपायर एश्ले मेहरोत्रा ने यह आरोप लगाए थे.

भारत ने रविवार को हुआ मुकाबला सात रन से जीतकर पांच मैचों की शृंखला में 5-0 से क्लीनस्वीप किया. भारतीय टीम पर लगातार दूसरे मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया.

इससे पहले वेस्टपैक स्टेडियम में चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान भारतीय टीम ने नियमित समय में दो ओवर कम फेंके थे जिससे उस प मेच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें