34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लगातार क्रिकेट पर बोले राहुल – एक महीने में इतने सारे मैच खेलना शारीरिक रूप से मुश्किल

माउंट मोनगानुई : सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने रविवार को कहा कि इतनी जल्दी-जल्दी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का शरीर पर असर पड़ता है. इससे उन्होंने व्यस्त कार्यक्रम को लेकर हाल में कप्तान विराट कोहली के नजरिये का समर्थन किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ शृंखला में 5-0 […]

माउंट मोनगानुई : सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने रविवार को कहा कि इतनी जल्दी-जल्दी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का शरीर पर असर पड़ता है. इससे उन्होंने व्यस्त कार्यक्रम को लेकर हाल में कप्तान विराट कोहली के नजरिये का समर्थन किया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ शृंखला में 5-0 के क्लीनस्वीप के बाद राहुल ने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उबरने का कम समय मिलने के बावजूद लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की टीम की क्षमता पर बात की.

राहुल ने यहां अंतिम मैच में भारत की सात रन से जीत के बाद कहा, हर महीने हम इतने सारे मैच खेल रहे हैं. इसका शरीर पर असर पड़ता है इसलिए हम मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने और इस तरह का प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

स्वदेश में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शृंखला के साथ राहुल विकेटकीपिंग की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं. यह भारत का 2019-20 सत्र का अंतिम टी20 मैच था. भारत ने पिछले एक महीने में 11 मैच खेले। टी20 विश्व कप से पहले के सकारात्मक पक्षों के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा कि टीम बेहद दबाव वाले मैच जीतने में सफल रही है.

उन्होंने कहा, हर बार हमें चुनौती मिली और दबाव में डाला गया और हम बेहद प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाफ खेले. हमने हमेशा धैर्य बरकरार रखा और यह सबसे सकारात्मक चीज है. इससे पहले हमने ऐसी शृंखला में भी खेले जिसे हमने जीता लेकिन चुनौती नहीं मिली, लेकिन पिछली कुछ शृंखलाएं हमारे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें