32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रोहित शर्मा ने जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

कटक :भारत के रोहित शर्मा ने रविवार को सभी प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने के सनथ जयसूर्या के 22 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां तीसरे और अंतिम वनडे में खेलने से पहले रोहित इस पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी को पछाड़ने से […]

कटक :भारत के रोहित शर्मा ने रविवार को सभी प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने के सनथ जयसूर्या के 22 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ दिया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां तीसरे और अंतिम वनडे में खेलने से पहले रोहित इस पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी को पछाड़ने से महज नौ रन पीछे थे जिन्होंने 1997 में कैलेंडर वर्ष में 2387 रन जोड़े थे.

रोहित ने शेल्डन कोट्रेल की गेंद पर एक रन लेकर पूर्व श्रीलंकाई कप्तान का रिकार्ड तोड़ दिया. मुंबई के इस खिलाड़ी ने बाराबती स्टेडियम में 63 रन (इतनी ही गेंद में) की पारी खेलकर इस साल 2442 रन बनाये. इस बल्लेबाज ने 47 पारियों में 53.08 के औसत से साल में सभी प्रारूपों में 10 शतक और इतने ही अर्धशतक लगाये हैं. जिन सलामी बल्लेबाजों ने एक सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है, उसमें वीरेंद्र सहवाग (2008 में 2355 रन) और मैथ्यू हेडन (2003 में 2349 रन) शामिल हैं. वह वनडे में भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा 1490 रन बनाकर शीर्ष पर हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें