39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीसरा एशेज टेस्ट : स्टार्क के दोहरे प्रहार से ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत

मैनचेस्टर : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने लय में चल रहे बेन स्टोक्स सहित दो विकेट लेकर एशेज टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को लंच तक इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा दी. मैच के चौथे दिन लंच के समय इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 278 रन बना लिये. जोस बटलर 26 रन पर […]

मैनचेस्टर : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने लय में चल रहे बेन स्टोक्स सहित दो विकेट लेकर एशेज टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को लंच तक इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा दी. मैच के चौथे दिन लंच के समय इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 278 रन बना लिये. जोस बटलर 26 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, जबकि स्टुअर्ट ब्राड दो रन पर क्रीज पर मौजूद हैं. वह अब भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में बनाये गये आठ विकेट पर 497 रन से 219 रन पीछे है.

इंग्लैंड को फालोआन बचाने के लिए अभी 20 और रन की जरूरत है. एशेज शृंखला में पहला मैच खेल रहे बायें हाथ के गेंदबाज स्टार्क ने 18 ओवर में 66 रन देकर दो विकेट लिये हैं. शृंखला अभी 1-1 से बराबर है और अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच को जीतने में सफल रही तो 2-1 की बढ़त के साथ एशेज ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखेगी.
इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 200 रन से की. दिन का खेल शुरू होते समय पिछले मुकाबले में नाबाद शतकीय पारी खेल कर टीम को जीत दिलाने वाले बेन स्टोक्स सात रन पर नाबाद थे जबकि जानी बेयरस्टा दो रन पर खेल रहे थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआती छह ओवरों के बाद नयी गेंद ली जिसका उन्हें फायदा भी हुआ और इंग्लैंड ने जल्दी-जल्दी तीन विकेट गंवा दिये.
स्टार्क ने बेयरस्टा को बोल्ड कर उनकी 17 रन की पारी का अंत किया. इसके बाद उन्होंने स्टोक्स को पवेलियन की राह दिखायी. स्टोक्स का कैच दूसरे स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ ने लिया. उन्होंने 26 रन बनाये. कम अंतराल में दो विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड का स्कोर सात विकेट पर 243 रन होगा जिसे फालोआन बचाने के लिए 56 रन और चाहिए थे.
शानदार गेंदबाजी कर रहे पैट कमिंस ने इसके बाद विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराकर जोफ्रा आर्चर को पवेलियन भेजा. बटलर और ब्राड ने इसके बाद पांच ओवर तक संघर्ष कर टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. इससे पहले शुक्रवार को अंतिम सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट झटक कर इंग्लैंड पर दबाव बना दिया था.
जोश हेजलवुड ने सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (81) को आउट कर कप्तान जो रूट (71) के साथ तीसरे विकेट के लिए 141 रन की साझेदारी को तोड़ा था. इसके बाद उन्होंने रूट को पगबाधा और जेसन राय (22) को बोल्ड किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें