35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 69 रन से हराया, चमके शिवम दुबे और अक्षर पटेल

तिरुवनंतपुरम : शिवम दुबे और अक्षर पटेल के अर्धशतक और दोनों के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी के बाद युजवेंद्र चहल के पांच विकेट से भारत ए ने वर्षा से प्रभावित पहले अनौपचारिक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका ए को 69 रन से हराया. भारत ए ने मैदान गीला होने के […]

तिरुवनंतपुरम : शिवम दुबे और अक्षर पटेल के अर्धशतक और दोनों के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी के बाद युजवेंद्र चहल के पांच विकेट से भारत ए ने वर्षा से प्रभावित पहले अनौपचारिक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका ए को 69 रन से हराया.

भारत ए ने मैदान गीला होने के कारण 47 ओवर के किए इस मैच में दुबे (नाबाद 69) और अक्षर (नाबाद 60) के बीच सातवें विकेट के लिए 121 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 327 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

दुबे ने 60 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और छह छक्के मारे जबकि अक्षर ने 36 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के जड़े. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (46), कप्तान मनीष पांडे (39) और इशान किशन (37) ने भी उपयोगी परियां खेली.

दक्षिण अफ्रीका ए की ओर से ब्योर्न फोरटुइन ने 40 जबकि ब्युरेन हेंड्रिक्स ने 89 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. दक्षिण अफ्रीका ए की टीम इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स (110) के शतक और हेनरिक क्लासेन (58) के अर्धशतक के बावजूद 45 ओवर में 258 रन पर ढेर हो गई.

चहल ने 47 रन देकर पांच विकेट चटकाए जबकि अक्षर ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 39 रन देकर दो विकट हासिल किए. भारत ने पांच मैचों की एकदिवसीय शृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है. शृंखला का दूसरा मैच इसी मैदान पर 31 अगस्त को खेला जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें