34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इस महिला ऑलराउंडर ने रचा नया कीर्तिमान, टी-ट्वेंटी मुकाबलों में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

नयी दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी एलिस पैरी ने ट्वेंटी-ट्वेंटी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 1000 रन और 100 विकेट का रिकार्ड बना दिया है. महिला और पुरूष टी-ट्वेंटी क्रिकेट में ऐसा करने वाली एलिस पैरी पहली खिलाड़ी हैं. एलिस पैरी ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले में ये कीर्तिमान स्थापित किया.उन्होंने टी-ट्वेंटी […]

नयी दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी एलिस पैरी ने ट्वेंटी-ट्वेंटी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 1000 रन और 100 विकेट का रिकार्ड बना दिया है. महिला और पुरूष टी-ट्वेंटी क्रिकेट में ऐसा करने वाली एलिस पैरी पहली खिलाड़ी हैं.

एलिस पैरी ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले में ये कीर्तिमान स्थापित किया.उन्होंने टी-ट्वेंटी फाइनल मुकाबले में इग्लैंड की बल्लेबाज नटिली स्काइवर का विकेट हासिल करने के साथ विकेटों का आंकड़ा 100 तक पहुंचा दिया था और अब इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को उन्होंने 1000 रन बनाने का रिकार्ड भी बना लिया.

पहली ऑस्ट्रेलियन महिला क्रिकेटर

उन्होंने कहा कि ‘रिकार्ड की बात काफी सुखद है लेकिन मैंने इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा. मेरा पूरा ध्यान अपने अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों पर है. उन्होंने कहा कि मैंने काफी टी-ट्वेंटी मुकाबले खेलें है और शायद इसलिये मेरे नाम ये रिकार्ड है’. बता दें कि पैरी के नाम हालिया दिनों में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान 22 रन देकर 7 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. ऐसा करने वाली एलिस पैरी ऑस्ट्रेलिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं वहीं विश्व क्रिकेट में वो चौथी क्रिकेटर हैं जिन्होंने ये रिकॉर्ड बनाया है.

सिर्फ शाकिब हल हसन हैं रेस में

ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट में एलिस के रिकॉर्ड के करीब केवल दो क्रिकेटर हैं जिनमें पहले पाकिस्तान के हरफनमौला शाहिद आफरीदी हैं जिन्होंने 1498रन बनाने के साथ 98 विकेट हासिल किये हैं वहीं दूसरा नाम बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब हल हसन हैं जिन्होंने 1471 रन बनाने के साथ 88 विकेट हासिल किये हैं. गौरतलब है कि इनमें से शाहिद आफरीदी सन्यास ले चुके हैं वहीं शाकिब हल हसन खेल रहे हैं जिनके विकटों की संख्या फिलहाल कम है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें