26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2019 DCvCSK : दिल्‍ली पर 6 विकेट से जीत दर्ज कर चेन्‍नई पहुंचा फाइनल में

विशाखापत्तनम : फाफ डु-प्‍लेसिस और सेन वाटसन के अर्द्धशतक की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को एक आसान मैच में 6 विकेट से हरा दिया. इससे पूर्व मौजूदा चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी का अच्छा नजारा पेश करके आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को नौ विकेट […]

विशाखापत्तनम : फाफ डु-प्‍लेसिस और सेन वाटसन के अर्द्धशतक की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को एक आसान मैच में 6 विकेट से हरा दिया. इससे पूर्व मौजूदा चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी का अच्छा नजारा पेश करके आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को नौ विकेट पर 147 रन ही बनाने दिये. 12 मई को हैदराबाद में चेन्‍नई का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा. पहले क्‍वालीफायर में मुंबई ने चेन्‍नई को हराया था. दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 38 रन बनाये लेकिन इस बीच उन्होंने दो चौके और एक छक्का ही लगाया. उनके अलावा केवल कोलिन मुनरो (24 गेंदों पर 27 रन) ही 20 रन के पार पहुंचे.

दिल्ली के पुछल्ले बल्लेबाजों ने अंतिम आठ गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. चेन्नई की तरफ से ड्वेन ब्रावो (19 रन देकर दो), रविंद्र जडेजा (23 रन देकर दो), दीपक चाहर (28 रन देकर दो) और हरभजन सिंह (31 रन देकर दो) ने दो-दो विकेट लिये. दिल्ली ने टॉस गंवाया और फिर विकेट गंवाने में भी देर नहीं लगायी.

पहले दस ओवरों में अगर शिखर धवन के दूसरे ओवर में शार्दुल ठाकुर पर लगाये गये तीन चौकों को छोड़ दिया जाए तो चेन्नई ने शिकंजा कसा रखा. इन दस ओवरों में दिल्ली ने 68 रन बनाये और इस बीच पृथ्वी साव (पांच), धवन (14 गेंदों पर 18 रन) और मुनरो के विकेट गंवाये. महेंद्र सिंह धौनी की डीआरएस में कुशलता के कारण साव को पवेलियन लौटना पड़ा. क्योंकि अंपायर ने दीपक चाहर की पगबाधा की अपील पहले ठुकरा दी थी.

धौनी ने इसके बाद हरभजन की गेंद पर दूसरे प्रयास में धवन का कैच लपका. जबकि, मुनरो फिर से अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये और उन्होंने जडेजा को अपना विकेट इनाम में दिया. अब कप्तान श्रेयस अय्यर और पंत क्रीज पर थे लेकिन विकेट गिरने का क्रम नहीं थमा. इमरान ताहिर (28 रन देकर एक) ने अय्यर (18 गेंदों पर 13 रन) गुगली पर गच्चा देकर हवा में गेंद लहराकर आसान कैच देने के लिए मजबूर किया.

अक्षर पटेल (तीन) आउट होने वाले अगले बल्लेबाज थे जिन्हें ड्वेन ब्रावो ने पवेलियन भेजा. शेरफेन रदरफोर्ड (12 गेंदों पर दस रन) के छक्के से दिल्ली 16वें ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा. हरभजन ने हालांकि इसी ओवर में शेरफेन से बदला चुकता कर दिया. दिल्ली फिर भी आश्वस्त था क्योंकि पंत क्रीज पर था. उन्होंने ताहिर पर लगातार चौका और छक्का लगाया. चाहर ने छह रन को जा रही गेंद कैच कर ली थी लेकिन वह खुद पर नियंत्रण नहीं रख पाये थे.

कीमो पॉल ने ब्रावो की गेंद पर बोल्ड होने से पहले डेथ ओवरों में सात गेंदें खेली तथा तीन रन बनाये. पंत भी चाहर की गेंद पर लांग आन पर कैच दे बैठे लेकिन उनके आउट होने के बाद दिल्ली ने आखिरी आठ गेंदों पर 22 रन बनाये जिसमें ट्रेंट बोल्ट (छह) और इशांत शर्मा (नाबाद दस) के अंतिम ओवर में जडेजा पर लगाये गये छक्के शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें