1. home Hindi News
  2. religion
  3. vastu shastra tips upay for home office for increasing money luck remove these items from house including shoes slippers at main door broken utensils in kitchen smt

Vastu Tips: लक्ष्मी को आने से रोक रहीं आपकी ये आदतें, जूते-चप्पल रखते हैं मुख्य द्वार पर या रसोई में पड़ा है टूटा बर्तन, आर्थिक तंगी के हो सकते है शिकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vastu Shastra Tips For Home, Office
Vastu Shastra Tips For Home, Office
Prabhat Khabar Graphics

Vastu Shastra Tips For Home, Office, Increasing Money, Luck: कई लोग वास्तु के अनुसार चलना पसंद करते है और कुछ लोगों को इसकी जानकारी का अभाव तो कुछ को भरोसा नहीं होता. आपको बता दें कि आपकी सारी मेहनत बेकार हो जाती है यदि घर का वास्तु ठीक न हो. घर में रखी कई चीजें ऐसी होती है जो धन के आगमन को रोकता है. आइये जानते हैं...

दरअसल, ज्योतिष शास्त्र की तरह वास्तु शास्त्र भी जीवन में कई सकारात्मक परिवर्तन ला सकती है. अत: ऑफिस से लेकर घर तक का निर्माण वास्तु के मुताबिक ही होना चाहिए. वरना जातक को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

  • टूटे बर्तन ना रखें: घर में कभी टूटे बर्त्तन न रखें. ऐसा करने से घर में नकारात्मकता फैलती है. जिससे आर्थिक संकट से गुजरना पड़ सकता है.

  • घर के मुख्य द्वार पर जूते-चप्पल नहीं रखें: कई लोग घर के मुख्य द्वार के पास जूते-चप्पल का स्टैंड लगा देते है. वास्तु के अनुसार यह गलत तरीका है. ऐसा करने से घर बीमारियों व आर्थिक तंगी का शिकार होता है.

  • बंद घड़ी नहीं रखें: घर में कभी भी बंद घड़ी नहीं रखनी चाहिए. ऐसी मान्यता है कि इससे आपके तरक्की के मार्ग बंद हो जाते है. जिससे धन का आगमन भी रुक जाता है.

  • कबाड़ इकट्ठा न करें: घर में कबाड़ इकट्ठा न होने दें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी बढ़ सकती है, घर में दरिद्रता का वास होता है. इसलिए इसे समय-समय पर हटाते रहना चाहिए.

  • फटे पर्स और टूटी तिजोरी में न रखें धन: वास्तु के अनुसार धन रखने वाला पर्स न तो फटा होना चाहिए या तिजोरी भी टूटी नहीं होनी चाहिए. ऐसा होने से किस्मत भी फूट सकती है. धन हानि के पूरे आसार होते है.

  • टूटा और खराब फर्नीचर हटाएं: घर में कोई भी टूटा या खराब फर्नीचर नहीं रखना चाहिए. इससे तरक्की के मार्ग बंद होते है. साथ ही साथ धन आगमन में भी रूकावट पैदा होती है.

  • नीले रंग के चित्र न रखें: वास्तु के मुताबिक जहां धन रखते हैं वहां भल कर भी नीले रंग की तसवीर नहीं रखनी चाहिए. नीला रंग पानी का प्रतिक होता है जो प्रकृति से जुड़ा है. वास्तु में ऐसी मान्यता है कि इसे रखने से धन के पानी की तरह बहता है. टीकता नहीं है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें