25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Surya Gochar 2024: सूर्य देव करने जा रहे वृषभ राशि में गोचर, जानें किन राशियों के बनेंगे तरक्की के योग

Surya Gochar 2024: सूर्य देव गोचर करने जा रहे है. इस दौरान सूर्य मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. आइए जानते है सूर्य गोचर का प्रभाव किन राशियों पर पड़ेगा.

Surya Gochar 2024: सूर्य देव राशि परिवर्तन करने जा रहे है. ग्रहों के राजा सूर्य 14 मई को शुक्र के राशि वृषभ में प्रवेश करेंगे. सूर्य देव 14 मई से 15 जून तक वृभष राशि में रहेंगे. वृषभ राशि में सूर्य का ये गोचर बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है, इसका सभी राशियों पर अच्छा और बुरा प्रभाव पड़ेगा. ग्रहों के राजा सूर्य का यह गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ साबित होगा. उनके रुके हुए काम बन जाएंगे. अच्छे कर्मों का फल मिलेगा. धन संपत्ति में दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की होगी. आइए जानते हैं किन किन राशि वाले लोगों को सूर्य के गोचर से लाभ मिलेगा और किन लोगों को मुश्किलें बढ़ने वाली है…

वृषभ राशि में सूर्य गोचर का प्रभाव
मेष राशि-
सूर्य देव आपके कुंडली के दूसरे भाव में गोचर करेंगे. कुंडली का दूसरा भाव धन और आपके स्वभाव से सम्बन्ध रखता है. सूर्य के गोचर के कारण आपको धन लाभ होगा और आमदनी के नए रास्ते खुल सकते हैं. इस 14 मई के बाद से आप अपने शौक को ही करियर बनाने पर विचार कर सकते हैं.

वृषभ राशि: सूर्य ग्रह आपके कुंडली के लग्न भाव यानि पहले स्थान पर गोचर करेंगे. कुंडली में पहला स्थान खुद का स्थान होता है, जो लोग सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए सूर्य का राशि परिवर्तन शुभ साबित हो सकता है. यदि आप नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह समय अच्छा है.

मिथुन राशि: सूर्य आपके कुंडली के बारहवें भाव में गोचर करेंगे. कुंडली में बारहवें स्थान का संबंध शैय्या सुख से है, परन्तु इस स्थान का संबंध व्यय से भी है. सूर्य गोचर का अशुभ प्रभाव आपके करियर पर हो सकता है. आपको काम करने में कठिनाई महसूस हो सकती है. इस दौरान आपको अपनी आंखों का ध्यान रखना चाहिए.

कर्क राशि: सूर्य देव आपके जन्मकुंडली के ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे. कुंडली के ग्यारहवें भाव का संबंध आमदनी और कामना पूर्ति से है. आपके लिए सूर्य का राशि परिवर्तन शुभ फलदायी होगा. नौकरी करने वालों को प्रमोशन, वेतन और सम्मान में वृद्धि मिल सकती है. आपके काम को पहचान मिल सकती है.

सिंह राशि: सूर्य देव आपके कुंडली के दसवें घर में गोचर करेंगे. कुंडली के दसवें स्थान का संबंध करियर, राज्य और पिता से है. सूर्य का गोचर आपको नौकरी में मजबूत परिणाम देने वाला है. आपके आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. करियर को लेकर आप जो सपना देख रहे हैं, वह पूरा करने के लिए समय अनुकूल है.

कन्या राशि: सूर्य देव आपके कुंडली के नौवें स्थान पर गोचर करेंगे. कुंडली के नौवें स्थान का सम्बन्ध आपके भाग्य से होता है. सूर्य देव का यह राशि परिवर्तन आपके पद और प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम करेगा. आप संयम के साथ काम करें. आपकी आर्थिक उन्नति होने में देर नहीं लगेगी. तरक्की का योग बनेगा.

Also Read: Som Pradosh Vrat 2024: इस दिन रखा जाएगा सोम प्रदोष व्रत, जानें डेट, शुभ मुहूर्त-पूजा विधि और इस दिन का महत्व

तुला राशि: सूर्य देव आपके कुंडली के आठवें स्थान पर गोचर करेंगे. कुंडली के आठवें स्थान का संबंध आयु से है. सूर्य का यह गोचर आपकी सेहत और वित्तीय स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. इसलिए सेहत का पूरा ध्यान रखें. जल्दीबाजी में कोई भी काम नहीं करें.

वृश्चिक राशि: सूर्य देव आपके कुंडली के सातवें स्थान पर गोचर करेंगे. कुंडली के सातवें स्थान का संबंध जीवनसाथी से है. सूर्य के प्रभाव के कारण आपके व्यवहार में परिवर्तन देखा जा सकता है. आप पहले से अधिक उग्र और आक्रामक हो सकते हैं. इसलिए आप वाणी और व्यवहार पर संयम रखें. आपके क्रोध के कारण काम खराब हो जाएंगे.

धनु राशि: सूर्य देव आपके कुंडली के छठे स्थान पर गोचर करेंगे. कुंडली के छठे स्थान का संबंध मित्र, शत्रु तथा स्वास्थ्य से होता है. आपकी राशि पर सूर्य देव की कृपा होगी. नौकरी में आपको नया पद मिल सकता है या आपको नई जॉब का प्रस्ताव मिल सकता है, जो आपके पद और प्रतिष्ठा को बढ़ा सकता है.

मकर राशि: सूर्य देव आपके कुंडली के पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे. कुंडली के पांचवें स्थान का सम्बन्ध हमारे संतान, विवेक, विद्या तथा रोमांस से हैं. आपकी राशि के स्वामी श​नि हैं. सूर्य का गोचर आपके लिए प्रतिकूल प्रभाव वाला होगा. आपकी सेहत, नौकरी और बिजनेस तीनों पर बुरा असर पड़ सकता है.

कुंभ राशि: सूर्य देव आपके कुंडली के चौथे स्थान पर गोचर करेंगे. कुंडली का चौथा स्थान जीवन में माता, भूमि-भवन और वाहन से संबंध रखता है. आपको सूर्य गोचर के कारण नकारात्मक प्रभाव का सामना करना पड़ सकता है. आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जिससे आप परेशान हो सकते हैं.

मीन राशि: सूर्य देव आपके कुंडली के तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे. कुंडली का तीसरा स्थान भाई-बहन और अभिव्यक्ति से संबंध रखता है. इस राशि के लोगों को वाहन प्रयोग करते समय सावधान रहना होगा. यह समय आपके लिए कष्टप्रद हो सकता है. आपकी आर्थि​क स्थिति नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकती है.

ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे
यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न radheshyam.kushwaha@prabhatkhabar.in या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें