1. home Hindi News
  2. religion
  3. sun saturn mars and other planets are going to change their location know which ones are there for warning rdy

सूर्य, शनि, मंगल समेत अन्य ग्रह बदलने जा रहे अपना स्थान, जानें किन राशि वालों के लिए है चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सूर्य, शनि, मंगल समेत अन्य ग्रह बदलने जा रहे अपना स्थान, जानें किन राशि वालों के लिए है चेतावनी
सूर्य, शनि, मंगल समेत अन्य ग्रह बदलने जा रहे अपना स्थान, जानें किन राशि वालों के लिए है चेतावनी
Prabhat Khabar Graphics

हिंदू कैलेंडर का पहला महीना चैत्र शुरू हो गया है. इस महीने को नव वर्ष के रूप में भी मनाया जाता है. चैत्र महीना अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार अप्रैल होता है. इस महीने कई ग्रह अपना स्थान बदलने जा रहे है. सूर्य, मंगल, शुक्र, बुध और बृहस्पति अपना स्थान बदल कर नए राशि में प्रवेश करेंगे. इस बीच, शनि, राहु और केतु की स्थिति बरकरार रहेगी.

इन ग्रहों की चाल लोगों के जीवन पर अलग-अलग प्रभाव डाल सकती है. सूर्य हर महीने अपना स्थान बदलते है. सूर्य 14 अप्रैल 2021 को मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. सूर्य इस राशि में 14 मई 2021 तक रहेंगे. आइए जानते है कि इस महीने कौन से ग्रह किस राशि में प्रवेश करने जा रहे है...

मंगल ग्रह

मंगल 14 अप्रैल को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. यह 2 जून तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. लोगों के राशियों में मंगल के शुभ प्रभाव से उन्हें सभी से अधिक सम्मान मिलता है.

बुध

16 अप्रैल को बुध मेष राशि में प्रवेश करेंगे. एक घर में बुध की उपस्थिति तर्क, संचार, लेखन, व्यवसाय, बुद्धि और अधिक राशि वालों को समझ देती है. बुध ग्रह जो कि मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है, कन्या राशि में शक्तिशाली और मीन राशि में सबसे नीच माना जाता है.

बृहस्पति

सभी ग्रहों में सबसे बड़ा ग्रह बृहस्पति है. ये 6 अप्रैल को मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर करेंगे. बृहस्पति की उपस्थिति नौकरी, व्यवसाय, वैवाहिक जीवन में अच्छे अवसर लाती है.

शुक्र

शुक्र 9 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करेगा. यह विमान राशिचक्र में सुख और समृद्धि के कारण के लिए जाना जाता है. यह 9 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करेगा और इसे वृषभ और तुला राशि का स्वामी माना जाता है.

शनि ग्रह

साड़ी सती शुरू होती है. क्योंकि शनि राशिचक्र में अपनी स्थिति बदलता है. शनि को न्याय का देवता कहा जाता है, यह राशि चक्र के घर में ढाई साल तक रहता है. अभी शनि मकर राशि में है, और वर्ष भर उस राशि में रहेगा.

अप्रैल में राशि कैसे प्रभावित होगी

  • अप्रैल का महीना मेष, मिथुन, तुला, मकर और सिंह राशि वालों के लिए शुभ रहेगा.

  • अप्रैल का महीना कर्क, कन्या और वृश्चिक राशि वालों के लिए परेशानी भरा रहेगा.

  • वृषभ, धनु, कुंभ और मीन का राशिचक्र जो इस महीने सकारात्मक और नकारात्मक दोनों का सामना कर सकते हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें