1. home Hindi News
  2. religion
  3. rashi parivartan 2021 many planets will change zodiacs next month know the most impact will be on these zodiac signs rdy

Rashi Parivartan 2021: अगले महीने कई ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, जानिए इन राशि वालों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rashi Parivartan 2021
Rashi Parivartan 2021
Prabhat Khabar Graphics

Rashi Parivartan 2021: अगले महीने मई में कई ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. ग्रह-नक्षत्रों के राशि परिवर्तन का सीधा असर मानव जीवन पर पड़ता है. ग्रहों के चाल बदलने से किसी को शुभ फल मिलता है तो किसी व्यक्ति को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही कई बार मनुष्य के जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. मई महीने में ग्रहों के राशि परिवर्तन करने से सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा. ग्रहों के राशि परिवर्तन से मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों को लाभ या नुकसान उठाना पड़ सकता है. आइए जानते है मई महीने में किस ग्रह की किस दिन चाल बदलेगी...

बुध राशि परिवर्तन

मई में बुध ग्रह अपनी चाल बदलेंगे. 1 मई 2021 दिन शनिवार को बुध वृषभ राशि में गोचर करेंगे. वहीं, बुध राशि परिवर्तन का सबसे ज्यादा प्रभाव वृषभ राशि वालों पर पड़ेगा. ज्योतिष शास्त्र में बुध को जुबान, बर्ताव, दिमाग और आपकी खूबसूरती का कारक ग्रह माना जाता है.

शुक्र राशि परिवर्तन

04 मई 2021, दिन मंगलवार को शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. शुक्र वृषभ राशि में गोचर करेंगे. शुक्र राशि परिवर्तन का भी असर सबसे ज्यादा वृषभ राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा. इस दौरान वृषभ राशि वालों को आर्थिक लाभ हो सकता है. शुक्र ग्रह को वैभव, ऐश्वर्य और सुख-संपदा का कारक माना जाता है. शुक्र के राशि परिवर्तन से कई राशि वालों के अच्छे दिन आ सकते हैं.

सूर्य राशि परिवर्तन

सूर्य देव 14 मई 2021 दिन शुक्रवार को अपनी चाल बदलेंगे. इस दौरान सूर्य वृषभ राशि में गोचर करेंगे. सूर्य के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. सूर्य को ज्योतिष शास्त्र में आत्मा, यश, मान-सम्मान, राजा, उच्च पद और सरकारी सेवा का कारक माना जाता है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें