1. home Hindi News
  2. religion
  3. mangal ka rashi parivartan 2021 date mangal ka gochar surya guru shukra shani mars will enter leo zodiac this evening know the luck of these zodiac signs rdy

Rashi Parivartan: मंगल ग्रह आज शाम को करेंगे सिंह राशि में प्रवेश, जानें इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंगल ग्रह आज शाम को करेंगे सिंह राशि में प्रवेश, जानें इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत
मंगल ग्रह आज शाम को करेंगे सिंह राशि में प्रवेश, जानें इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत
Prabhat Khabar Graphics

Rashi Parivartan 2021: मंगल ग्रह आज राशि परिवर्तन करने जा रहे है. मंगल ग्रह पृथ्वी के पुत्र है. मंगल ग्रह अपनी नीच राशि कर्क की यात्रा पूरा करके 20 जुलाई यानि आज शाम को 6 बजकर 19 मिनट पर सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश करेंगे. मंगल ग्रह सिंह राशि में 6 सितंबर की सुबह 3 बजकर 56 मिनट तक भ्रमण करेंगे. इसके बाद कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आइए जानते है कि मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन किन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है...

मेष. मंगल ग्रह पंचम विद्या भाव में गोचर कर रहे है. ये गोचर किसी बरदान से कम नहीं है. आपको शिक्षा-प्रतियोगिता में अच्छी सफलता मिलेगी. उच्चाधिकारियों से भी सहयोग मिलेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति और प्रादुर्भाव के योग. अपनी ऊर्जाशक्ति के बल पर कठिन हालात पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे. प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी.

वृषभ. मंगल ग्रह वृषभ राशि के चतुर्थ भाव में गोचर कर रहे है. मंगल ग्रह का प्रभाव काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आपको मानसिक अशांति और पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ेगा. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा. झगड़े विवाद और कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों को बाहर ही निपटा लें. माता-पिता के स्वास्थ्य ध्यान रखें. विद्यार्थी वर्ग परीक्षा में अच्छे अंक के लिए और मेहनत करें.

मिथुन. मंगल ग्रह तृतीय पराक्रम भाव में गोचर कर रहे है. मंगल का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. कोई भी बड़ा कार्य शुरू करने से पहले सोंच समझकर करें. अपनी ऊर्जाशक्ति एवं जुझारू स्वभाव के चलते कठिन परिस्थितियों में भी विचलित नहीं होंगे. धर्म व आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा.

कर्क. इस राशि के द्वितीय धन भाव में मंगल ग्रह गोचर कर रहे है. मंगल का प्रभाव इस राशि में बेहतरीन उपलब्धियों वाला रहेगा. अपने साहस, कुशाग्रबुद्धि तथा वाणी कुशलता के बलपर सामाजिक जिम्मेदारियों को भी निर्वहन करने में पूर्ण सफल रहेंगे. आपकी आर्थिकपक्ष मजबूत होगी. केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा. किसी भी तरह के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा.

सिंह. आपकी राशि में मंगल ग्रह का गोचर किसी वरदान की तरह है. रोजगार की दिशा में किए गए सभी प्रयास सफल रहेंगे. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा. मकान अथवा वाहन का भी क्रय करना चाह रहे हों तो समय अनुकूल है. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले आपके पक्ष में आने के संकेत. परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा. विवाह संबंधी वार्ता भी सफल रहेगी.

कन्या. अपकी राशि के बारहवें व्यय भाव में मंगल ग्रह गोचर कर रहे है. मंगल ग्रह का प्रभाव कई तरह की चुनौतियां पेश करेगा. भागदौड़ की अधिकता रहेगी. मित्रों तथा संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग है. यात्रा सावधानीपूर्वक करें. झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझा लेना समझदारी होगी. लेन-देन के मामलों में भी अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है, अन्यथा दिया गया धन वापस आने में संदेह रहेगा.

तुला. आपकी राशि के एकादश लाभ भाव में मंगल गोचर कर रहे है. मंगल ग्रह का प्रभाव आपको सफलता दिलाएगा. को भी नया कार्य करने के लिए यह समय शुभ रहेगा. मान-सम्मान तथा सामाजिक पद प्रतिष्ठा के वृद्धि होगी. उच्चाधिकारियों से सहयोग मिलेगा. चुनाव संबंधी कोई भी निर्णय सफल रहेगा. अपनी योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो सफलता मिलने की संभावना सर्वाधिक रहेगी.

वृश्चिक. मंगल ग्रह दशम कर्म भाव में गोचर कर रहे है. मंगल ग्रह का प्रभाव रोजगार में उन्नति के नए अवसर प्रदान करेगा, आय में भी वृद्धि होगी. प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा. माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा. आपको जो जिम्मेवारी दी जाएगी उसका निर्वहन करने में पूर्ण सफल रहेंगे.

धनु. इस राशि के नवम भाग्य भाव में मंगल ग्रह गोचर कर रहे है. मंगल ग्रह का प्रभाव धर्म और अध्यात्म के क्षेत्र में उन्नति प्रदान करेगा. परिवार में मांगलिक कार्यों का शुभ अवसर मिलेगा. शादी-विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी. संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी. नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति और प्रादुर्भाव के भी योग है. केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रशिक्षित पड़े कार्यों का निपटारा होगा.

मकर. मंगल ग्रह आपके अष्टम आयु भाव में गोचर कर रहे है. मंगल ग्रह का प्रभाव काफी मिलाजुला रहेगा. पारिवारिक विवादों तथा जमीन-जायदाद से जुड़े मामले को बाहर ही सुलझा लेना समझदारी होगी. काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद. झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों से बचना पड़ेगा. कार्य क्षेत्र में भी उच्चाधिकारियों से संबंध बिगड़ने न दें.

कुंभ. आपकी राशि के सप्तम दाम्पत्य भाव में मंगल ग्रह गोचर कर रहे है. मंगल का प्रभाव पारिवारिक जीवन के लिए बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है. शादी विवाह से संबंधित वार्ता में भी थोड़ा विलंब हो सकता है. ससुराल पक्ष से रिश्ते बिगड़ सकते है. नया व्यापार आरंभ करना चाह रहे हो तो आप सफल रहेंगे. इस अवधि के मध्य साझा व्यापार करने से बचें. कोई भी संकल्प जब तक पूर्ण न कर लें उसे सार्वजनिक न करें.

मीन. आपकी राशि के छठे शत्रु भाव में मंगल ग्रह गोचर कर रहे है. मंगल ग्रह आपको शत्रुमर्दी तो बनाएंगे. आपके द्वारा लिए गए निर्णय तथा किए गए कार्यों की सराहना भी होगी. अपनी ऊर्जा शक्ति एवं सूझबूझ से कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे. इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें. आर्थिक हानि की संभावना रहेगी. यात्रा सावधानीपूर्वक करें वाहन दुर्घटना से बचें. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें