26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इन राशियों की गोचर कुंडली में बन रहा है ‘कुल दीपक राजयोग’, 2024 में मिलेगा अपार धन और पद-प्रतिष्ठा

kuldeepak rajyoga 2023 31 दिसंबर 2023 को गुरु मार्गी होंगे. मेष राशि में गुरु के गोचर के कारण कुलदीपक राजयोग का निर्माण हुआ है.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों का राशि परिवर्तन हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है. जब कोई ग्रह अपनी राशि से निकलकर किसी अन्य राशि में प्रवेश करता है, तो उस समय विशेष योग का निर्माण होता है. ये योग शुभ या अशुभ दोनों हो सकते हैं. वर्तमान में, गुरु ग्रह मेष राशि में गोचर कर रहे हैं. 31 दिसंबर 2023 को गुरु मार्गी होंगे. मेष राशि में गुरु के गोचर के कारण कुलदीपक राजयोग का निर्माण हुआ है. यह राजयोग सभी राशियों के जातकों पर शुभ प्रभाव डालेगा. लेकिन, 3 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें साल 2024 की शुरुआत में किस्मत का साथ मिलेगा. इन राशियों में मेष, कर्क और सिंह शामिल हैं.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए कुलदीपक राजयोग बहुत ही लाभकारी साबित होगा। क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि में ही विराजमान हैं। इस कारण आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। करियर में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। कारोबार में मुनाफा बढ़ेगा। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। गुरु आपकी राशि से नवम और 12वें भाव के स्वामी हैं। इसलिए इस समय आपको भाग्योदय के योग बन रहे हैं। कोई पुराना कर्जा चुका सकते हैं। देश-विदेश की यात्रा का भी योग बन सकता है.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए कुलदीपक राजयोग करियर और कारोबार के लिहाज से शुभ साबित होगा। क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि के कर्म भाव में विराजमान हैं। इस कारण आपको काम-कारोबार में तरक्की मिलेगी। आय के नए साधन बनेंगे। बैंक बैलेंस बढ़ेगा। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। गुरु की कृपा से आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए कुलदीपक राजयोग हर क्षेत्र में सफलता दिला सकता है। क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि स्वामी सूर्य के मित्र हैं। गुरु आपकी राशि से नवम भाव में विराजमान हैं। इस कारण आपको किस्मत का साथ मिलेगा। विदेश यात्रा की योजना सफल होगी। गुरु की कृपा से आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। समय-समय पर आकस्मिक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है. कुल मिलाकर, साल 2024 की शुरुआत में इन 3 राशियों के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहेगी। इन राशियों के जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा और वे सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करेंगे.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें