1. home Hindi News
  2. religion
  3. chandra grahan rashi par prabhav asar grahan 2021 date and time scorpio eclipse and anuradha constellation will have lunar eclipse it can have a bad effect on these people rdy

Chandra Grahan 2021: वृश्चिक राशि और अनुराधा नक्षत्र में लगेगा चंद्रग्रहण, इन लोगों पर पड़ेगा इसका बुरा प्रभाव...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chandra Grahan 2021, Lunar Eclipse 2021 Visible Timing In India During Yaas Cyclone Buddha Purnima
Chandra Grahan 2021, Lunar Eclipse 2021 Visible Timing In India During Yaas Cyclone Buddha Purnima
Prabhat Khabar Graphics

Chandra Grahan 2021: 26 मई दिन बुधवार को साल 2021 का पहला चंद्र ग्रहण लगेगा. यह चंद्र ग्रहण वैशाख पूर्णिमा यानि बुद्ध पूर्णिमा के दिन लग रहा है. आज साल का दूसरा सुपरमून देखने को मिलेगा. आज 14 मिनट 30 सेकेंड के लिए सुपरमून दिखेगा. 26 अप्रैल को दुनिया ने पहला सुपरमून देखा था. यह दोपहर 2 बजकर 17 मिनट से शुरू होगा. शाम को 7 बजकर 19 मिनट तक रहेगा. ग्रहण की पहली उपछाया दोपहर 2 बजकर 18 मिनट और पूर्ण ग्रहण शाम 4 बजकर 43 मिनट से शुरू होगा. चंद्र ग्रहण अधिकतम 4 बजकर 48 मिनट पर होगा. इस ग्रहण का अंत 4 बजकर 54 मिनट पर होगा. चंद्र ग्रहण की कुल अवधि 5 घंटे 2 मिनट तक है. यह चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि और अनुराधा नक्षत्र में लगेगा. जिसके कारण इस चंद्र ग्रहण का प्रभाव सबसे ज्यादा इसी राशि वालों पर पड़ेगा.

मेष राशि. अपने प्रियजनों के साथ संवाद करें. बच्चों पर गुस्सा होने की बजाय शांत रहें और अपने प्यार का इजहार करें. पैसों के मामले में आपको अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है] लेकिन मानसिक तनाव रहेगा. अपने और अपनी मां की सेहत का ध्यान रखें. कोई लंबे वक्त से अधूरा कार्य पूरा हो सकता है.

उपाय - मेष राशि ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: मंत्र का जाप करें.

वृषभ राशि. आपके सारे काम जो कुछ समय से रुके हुए थे वे वापस पटरी पर आ जाएंगे. आपको वैवाहिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए वाणी पर संयम बरतें. अपने साथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. वित्तीय लाभ के लिए अच्छा समय है लेकिन साथ ही खर्च भी अधिक होगा. इसलिए बजट बनाए रखें.

उपाय - वृश्चिक राशि वाले ॐ शुं शुक्राय नम: मंत्र का जाप करें.

मिथुन राशि. चंद्रग्रहण आपके लिए लाभकारी रहेगा. आप अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफल रहेंगे. आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे. कोशिश करें कि बहस में न पड़ें.

उपाय - मिथुन राशि वाले ॐ बुं बुधाय नमः मंत्र का जाप करें.

कर्क राशि. आपके अंदर अध्यात्म को लेकर रुचि पैदा होगी. आप व्यापार में अच्छा करेंगे. आप पैसे कमाएंगे, लेकिन चिकित्सा मुद्दों और दुर्घटनाओं की आशंका है.

उपाय - कर्क राशि वाले ॐ श्रां श्रीं श्रौं स: चन्द्रमसे नम: मंत्र का जाप करें.

सिंह राशि. सिंह राशि के रिलेशनशिप स्टेटस के लिए यह अच्छा समय है. व्यापार में सफलता के लिए अच्छा समय है, मामूली आर्थिक नुकसान के साथ, वित्त और खर्चों पर नजर रखें. करियर के मामले में जातक नौकरी या व्यवसाय में बदलाव से बचें. गलतफहमी पर काबू पाकर तनाव और चिंताओं से बचें. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

उपाय - सिंह राशि वाले ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नम: मंत्र का जाप करें.

कन्या राशि. आपको नौकरी में इंक्रीमेंट और प्रमोशन प्राप्त कर सकते हैं. जल्दबाजी में लिए गए फैसलों से बचें और अपने आसपास के लोगों के साथ धैर्य बनाकर चलें. इस ग्रहण के दौरान लाभ और प्रगति के योग बन रहे हैं.

उपाय - कन्या राशि वाले ॐ बुं बुधाय नमः मंत्र का जाप करें.

तुला राशि. रोमांस के लिए अच्छा समय है. पैसा उधार या निवेश न करें. अपने पार्टनर की सेहत का भी ख्याल रखें और खुद का भी. इन राशि वालों को धन लाभ हो सकता है.

उपाय - तुला राशि वाले ॐ शुं शुक्राय नम: मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि. अपने शारीरिक के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. जीवन साथी के साथ वाद-विवाद और मतभेद से बचें. आपको आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है. खरीदारी न करें और अनावश्यक वस्तुओं पर पैसा खर्च करें.

उपाय - वृश्चिक राशि वाले ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: मंत्र का जाप करें।

धनु राशि. आपको वाद-विवाद से बचना चाहिए, वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए. आर्थिक नुकसान की संभावना है, इसलिए आपको अपने ख़र्चों पर भी नियंत्रण रखना होगा. आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं.

उपाय - धनु राशि वाले ॐ ऐं क्लीं बृहस्पतये नम: मंत्र का जाप करें.

मकर राशि. यह चंद्र ग्रहण आपके पक्ष में होता नजर आ रहा है. सिंगल जातक को अपना जीवनसाथी मिल सकता है. आर्थिक लाभ के लिए भी आपके लिए अच्छा समय है. सफलता आपके रास्ते में आएगी, लेकिन पर्सनल लाइफ को प्रभावित करेगी. पार्टनर के साथ मनमुटाव पैदा हो सकता है, इसलिए शांत रहें.

उपाय - मकर राशि वाले ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप करें.

कुंभ राशि. इस राशि के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है. व्यापार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा और कार्यस्थल पर सामंजस्य बनाकर रखें. एक अच्छी बात यह है कि आपको धन या कार की प्राप्ति हो सकती है. आपकी मां को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. यात्रा करने से बचें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

उपाय - कुंभ राशि वाले ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप करें.

मीन राशि. चंद्र ग्रहण के दौरान धन संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. आपका अनुचित संचार या बातचीत आपको भ्रम की स्थिति में ले जा सकता है. प्रियजनों के करीब आने के लिए आपको आवश्यक कदम उठाने चाहिए. आपके परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने की संभावना है. आपको जीवन के प्रति सकारात्मक और व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए.

उपाय - मीन राशि वाले ॐ ऐं क्लीं बृहस्पतये नम: मंत्र का जाप करें.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें