1. home Hindi News
  2. religion
  3. akshaya tritiya trigrahi yoga surya ka rashi parivartan sun will transit in taurus know its effect on all zodiac signs from aries to pisces rdy

Akshaya Tritiya के दिन सूर्य करेंगे वृषभ राशि में गोचर, जानें मेष से लेकर मीन तक के सभी राशियों पर इसका प्रभाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Akshaya Tritiya के दिन सूर्य करेंगे वृषभ राशि में गोचर
Akshaya Tritiya के दिन सूर्य करेंगे वृषभ राशि में गोचर
Prabhat khabar

Akshaya Tritiya 2021: 14 मई को अक्षय तृतीया है. इसी दिन सूर्य राशि परिवर्तन करने जा रहे है. इस दिन सूर्य मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य वृषभ राशि में 15 जून तक विराजमान रहेंगे. वहीं वृषभ राशि में बुध और शुक्र पहले से ही मौजूद हैं. अक्षय तृतीया के दिन सूर्य के वृषभ राशि में गोचर होते ही बुध, शुक्र और सूर्य की युति होगी और त्रिग्रही योग बनेगा. इस त्रिग्रही योग में अक्षय तृतीया का व्रत रखा जाएगा. त्रिग्रही योग का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. आइये जानते है सूर्य के राशि परिवर्तन करने से किन राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा...

मेष. यह त्रिग्रही योग शुभ फल दायक नहीं होगा. इस राशि के जातक को धन हानि का योग है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं.

वृषभ. त्रिग्रही योग का मिला जुला असर आप पर पड़ेगा. राजनीतिक जीवन में सफलता मिल सकती है. वहीं भागदौड़ अधिक करना पड़ सकता है. तनाव की स्थिति हो सकती है.

मिथुन. धन अधिक खर्च होने के योग हैं. इस लिए धन काफी सोच समझकर खर्च करें. परिवार के सदस्यों को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

कर्क. आपके लिए सूर्य का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा. आपको कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी. व्यापार के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. मानसिक तनाव हो सकता है.

सिंह. सूर्य का राशि परिवर्तन राजनीति से जुड़े लोगों के लिए शुभ है. जबकि पारिवारिक सदस्यों से प्रेम बढ़ाना होगा. व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

कन्या. इन राशि के जातकों को जमीन संबंधी विवाद का सामना करना पड़ सकता है. अच्छा होगा कि विवाद को कोर्ट कचहरी के बाहर ही सुलझालें.

तुला. सूर्य का राशि परिवर्तन आपको विशेष फल देगा. रुका हुआ धन मिलने का योग हैं. सेहत ख़राब हो सकती है. चोट लगने की संभावना है. इस लिए सजग रहने की जरूरत है.

वृश्चिक. आज गृहस्थ जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक तनाव की स्थिति होगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग है.

धनु . इस राशि के जातकों के लिए यह योग शुभ फलदायी है. शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. किसी पुराने मुकदमें से छुटकारा मिल सकती है. गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होने के प्रबल योग हैं. कोई उपहार या धन मिल सकता है.

मकर. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए अशुभ फल देने वाला है. मित्रों से मतभेद हो सकता है. आचानक आई परेशानी से कष्ट मिल सकता है. अपनी वाणी पर संयम रखें, बेवजह की विवाद में न पड़े.

कुंभ. सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव आप पर सीधा पड़ेगा. आपकी परेशानी बढ़ेगी. राजनैतिक विरोधी परास्त होंगें. वहीं, वाहन चलाते समय विशेष ध्यान रखें. चोट लग सकती है. माता के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें.

मीन. सूर्य का राशि परिवर्तन अशुभ फल देगा. भाई बहनों से मतभेद हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में समय की बर्बादी होगी. मेहनत का पूरा श्रेय आपको नहीं मिलेगा. तनाव की स्थिति हो सकती है. वाहन चलाते समय ध्यान रखने की जरूरत है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें