1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. surya rashi parivartan 2022 surya gochar vrishabh rashi sun transit effects on zodiac signs people of aries taurus libra scorpio capricorn zodiacs will benefit sry

Surya Rashi Parivartan 2022: सूर्य वृषभ राशि में करेंगे गोचर, जानें आपकी राशि पर पड़ेगा असर

15 मई 2022 ‍ दिन रविवार सुबह 5;45 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर कर चुके है. वृषभ राशि पर शासन शुक्र ग्रह करते है, इनकी तत्व पृथ्वी है जिसे काम करने का जूनून ज्यादा बढ़ जायेगा. सूर्य की वृषभ राशि में गोचर से बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Surya Rashi Parivartan 2022
Surya Rashi Parivartan 2022
Prabhat Khabar Graphics

Surya Rashi Parivartan 2022: भारतीय ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों ‌‍ का मंत्री कहा जाता है इनका कुंडली में शुभ होना जरुरी होता है. सूर्य का मजबूत होना सफलता तथा परिसिद्धि मिलती है.जैसे सरकारी नौकरी में लाभ सम्पति में अगर निवेश करे तो धन की लाभ होगा ,कैरियर में सफलता तथा धन से से जुड़े कई लाभ देता है.दाम्पत्य जीवन भी खुश रहता है ,यह एक राशि से दूसरे राशि में गोचर करने के लिए 30 दिन का समय लगता है अगर कुंडली में मजबूत स्थिति में नहीं हो तो बहुत प्रकार की परेशानी बनती है. आँख की समस्या बनी रहती है, दाम्पत्य जीवन खुश नहीं रहता है ,बड़े कामों में असफलता हासिल होती है.

क्या समय रहेगा गोचर का ?

15 मई 2022 ‍ दिन रविवार सुबह 5;45 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करेगे. वृषभ राशि पर शासन शुक्र ग्रह करते है, इनकी तत्व पृथ्वी है जिसे काम करने का जूनून ज्यादा बढ़ जायेगा सूर्य की वृषभ राशि में गोचर से बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

मेष राशी

स्वभाव में परिवर्तन होगा ,बोलने तथा समझने की प्रक्रिया में बदलाव आएगा ,उच्च विचार रहेगा अथ का लाभ होगा ,भाई -बहन के साथ मतभेद रहेगा ,निवेस से बचे विधार्थी के लिए यह समय अनुकूल रहेगा .

वृषभ

लेनदेन के लिए शुभ समय रहेगा ,रुका हुआ पैसा वापस आने की संभावना है ,विधार्थियो के विशेष लाभ होने वाला है प्रतियोगिता परीक्षा की तयारी कर रहे हैउनको सफलता मिलेगी ,स्वास्थ जीवन ठीक नहीं रहेगा मानसिक परेशानी बनी रहेगी.

मिथुन

स्वास्थ का पाया ठीक नहीं रहेगा अनिंद्रा तथा शुल की समस्या बनी रहेगी किसी परियोजना पर काम कर रहे है तो सफलता नहीं मिलेगी दुबारा काम करना पर सकता है ,कल पुर्जे ख़राब हो सकते है खर्चा बढ़ जायेगा .

कर्क

नये आय के स्त्रोत बनेंगे, रुका हुआ काम पूर्ण होगा दोस्तों के साथ संबंध ठीक रहेगा व्योपारी के लिए निवेश का शुभ समय है जिसे व्यापार में वृधि होगा पारिवारिक सम्बन्ध ठीक रहेगा पुराने विवाद निपटेगे .

सिंह

व्योपारी के लिए शुभ समय है जितना संभव हो सके निवेश करे ,पारिवारिक समस्या बनी रहेगी ,मतभेद रहेगा सहयोगियों से सावधान रहे आपका छवि ख़राब कर सकते है ,पुराने सामान बिक जायेंगे.

कन्या

सोच समझ कर कार्य करे ,मेहनत कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी ,छात्रो को कड़ी मेहनत करना पड़ेगा ,नौकरी पेसा वाले लोगो को अपने अधिकारी के मतभेद बनी रहेगी ,यात्रा से लाभ होगा बड़ो से सम्बन्ध ठीक रखे नहीं तो हानी हो सकती है.

तुला

इस अवधि मे स्वास्थ ठीक नहीं रहेगा ,मानसिक तनाव बना रहेगा कोई कीमती वस्तु चोरी या खो सकती है ,सोच समझ कर आगे बढे क्योंकी बेकार का खर्चे बढ़ जायेगे ,विधार्थियों के लिए अनुकूल समय रहेगा .

वृश्चिक

दाम्पत्य जीवन में परेशानी बनेगी ,परिवार के साथ बेकार की बात पर झगडा होते रहेंगे साझीदारी में काम नहीं कीजिये अगर कर रहे है तो सावधानी बरतें ,नये काम का योजना बनेगा व्योपार में ज्यादा निवेश नहीं करें .

धनु

पत्नी का स्वास्थ ठीक नहीं रहेगा ,पाचन तंत्र में समस्या रहेगा ,व्यापारी के लिए यह अवधि सफलतादायक रहेगा जो लोग लिविंग रिलेशन में रह रहे है है ,उनको थोरी समस्या से गुजरना पड़ेगा , कार्य क्षेत्र में शाबाशी मिलेगा .

मकर

छात्रों के यह अवधि सफलतादायक रहेगा ,तर्क शक्ति बढेगा प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है उनको सफलता मिलेगा स्वास्थ का समस्या बना रहेगा ,विदेश यात्रा का योग बनेगा व्यापार ठीक चलेगा .

कुम्भ

पारिवारिक माहौल ठीक रहेगा ,नये वाहन,भूमि ,भवन खरीदने का योग बना हुआ है ,स्वास्थ ठीक नहीं रहेगा पुराने रोग उभर सकते है माता -पिता के स्वास्थ पर ध्यान रखे ,लापरवाही नहीं करें.

मीन

पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी साथ में मौज मस्ती भी होगी ,यात्रा का योग बन रहा है ,अविवाहित लोग अपनी सहपाठी के साथ विचार करेगे तथा सैर सपाटे के लिए निकलेगे जो कष्टकारी होगा .

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594 /9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें