26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Saptahik Rashifal 2 To 8 June 2024: इस सप्ताह इन 7 राशि वालों का होगा भाग्योदय, पढ़ें सप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 2 To 8 June 2024: यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. धन लाभ होगा या हानि. करियर बिजनेस में तरक्की होगी या नुकसान होगा. यह जानने के लिए पढ़ें सप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 2 To 8 June 2024: साप्ताहिक मेष राशिफल
इस सप्ताह आपके लिए उत्साह भरा रहने वाला है. आपको परिवार के सदस्यों द्वारा कोई उपहार मिल सकता है, जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है. सामाजिक दृष्टिकोण से किए गए प्रयास में सफल होंगे. व्यापार कर रहे लोगों को उधार लेन-देन करने में सावधानी बरतनी होगी. छोटी-छोटी बातों को दिल पर न लें नहीं तो आप तनाव की स्थिति में आ सकते है.
करियर/ बिजनेस- इस सप्ताह आपको किसी व्यवसाय को ना करने की सलाह है. कार्यक्षेत्र में आने वाली बाधाओं से आपको बचाएंगे, जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके नौकरी में बदलाव लेकर आ सकते हैं. यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस दौरान आपको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. आपकी नौकरी जा सकती है और उसके बाद आपको एक अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में चली आ रही मानसिक परेशानियां समाप्त हो जाएंगी. संतान के संबंध में कोई सुखद समाचार इस सप्ताह मिल सकता है जो जातक संतान के इच्छुक हैं, उनकी मनोकामना पूरी हो सकती है. किंतु जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए. जीवनसाथी के साथ कभी कभी कुछ टकराव की स्थितियां भी बनेंगी.
हेल्थ: स्वास्थ्य के मामले में यह सप्ताह कुछ बेहतर साबित होगा. चली आ रही मानसिक परेशानियों से इस सप्ताह छुटकारा मिलेगा. यदि उदर के रोगों से संबंधित कुछ परेशानियां हैं तो उनसे आपको राहत मिलेगी. आप किसी बीमारी के चपेट में आ सकते हैं नियमित रूप से योगाभ्यास करें.
लकीडेट- 04, 05, 08
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह किसी भी कार्य को करते समय आपको संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी.
उपाय- इस सप्ताह केसर युक्त जल शिवजी पर चढ़ाएं. राहु देव की कृपा के लिए शिवजी पर जौ चढ़ाएं और कबूतर के लिए बाजरा डालें.

साप्ताहिक वृषभ राशिफल
इस सप्ताह आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. आपके पास अचानक से बड़ी मात्रा में धन हाथ आ सकता है, जिसके कारण अपनी संतान के दायित्व की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे. नौकरी से जुड़े लोगों को उनके अधिकारी कोई ऐसा लाभ का सौदा बता सकते हैं, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे.
करियर/ बिजनेस- इस सप्ताह आपको करियर में कुछ अच्छे संकेत देगी. व्यापारी वर्ग के लिए शुभ रहेगा. आपके व्यापार से उत्तम लाभ होगा, जितना निवेश करेंगे, उतना लाभ होगा. आपकी नौकरी और व्यापार में कुछ बदलाव के संकेत दे रहे हैं. आज कार्यक्षेत्र में आपको कड़ा परिश्रम करना होगा. आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे.
रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन में परेशानियां देखने को मिल सकती है. इस दौरान आपकी माता को स्वास्थ्य कष्ट संभव है. ऐसे में आपको भी मानसिक चिंताएं परेशान करेंगी. अगर कोई पुराना विवाद परिवार को लेकर चल रहा है. तब उसके हल होने की संभावना इस सप्ताह बनेगी.
हेल्थ:- इस सप्ताह आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, जो मानसिक परेशानियां पिछले सप्ताह थी उनसे छुटकारा मिलेगा. उचित आहार और पर्याप्त नींद लेना फायदेमंद होगा. वाहन सावधानी से चलाएं, क्योंकि तेज गति से दुर्घटना हो सकती है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हैं तो बड़ी बीमारियों से निजात मिलेगी.
लकीडेट- 02, 03, 07
कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह किसी भी समस्या के समय आपको धीरज से काम लेना चाहिए.
उपाय- इस सप्ताह शिवजी पर तिल और शहद मिश्रित दूध चढ़ाएं. इससे उनके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे.

साप्ताहिक मिथुन राशिफल
यह सप्ताह उत्तम अवसर लेकर आयेगा. सरकारी नौकरी करने वाले जातक यदि किसी छोटे मोटे व्यवसाय को करने की सोच रहे हैं, तो वह उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. आपके पिताजी की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है, जिसके कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे.
करियर/ बिजनेस- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कोई परिवर्तन करने से पहले विचार करना आवश्यक होगा. नौकरी पेशा जातकों के लिए यह वर्ष उत्तम रहेगा. नई नौकरी मिल सकती है. उच्च अधिकारी का पूरा सहयोग मिलेगा. सहकर्मी आपका सहयोग करेंगे, जो लोग नई नौकरी की तलाश में है सफल होंगे.
रिलेशनशिप- पारिवारिक दृष्टिकोण से सप्ताह के शुरुआत में कुछ समस्याएं रहेंगी. माता का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, उनका विशेष ध्यान रखें. अगर कोई महत्वपूर्ण फैसले लेने हैं तो उन्हें कुछ समय के लिए टाल दें. संतान से संबंधित चिंताएं इस सप्ताह दूर होंगी. अगर उनकी उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत हैं तो उसमें आपको सफलता मिलेगी.
हेल्थ- स्वास्थ्य के नजरिए यह सप्ताह स्वास्थ्य संबंधित कुछ परेशानियां दे सकता है. आपको उदर रोग से संबंधित बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं, इसलिए खान-पान में विशेष ध्यान रखना चाहिए. इसके साथ ही निरंतर योग करते रहें, जिससे कोई परेशानी बड़ा रूप ना लें. सप्ताह के उत्तरार्ध में संतान पक्ष से जुड़ी कोई चिंता भी दूर हो सकती है.
लकीडेट- 02, 03, 07
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह सड़क पर वाहन चलते समय लापरवाही न बरते.
उपाय- इस सप्ताह शिवजी पर काले तिल युक्त जल और धतूरा चढ़ाएं, इसके अलावा सात मुखी रुद्राक्ष धारण करें.

साप्ताहिक कर्क राशिफल
इस सप्ताह आपके लिए भागदौड़ से भरा रहेगा. आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा. आपको कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है, इसके कारण आप परेशान रहेंगे. यदि आप कहीं अपने धन को निवेश करेंगे, तो वह भविष्य में आपको दोगुना होकर मिलेगा. आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत होगी.
करियर/ बिजनेस- इस सप्ताह आपकी आय में इजाफा हो सकता है. आप अनुशासित होकर अपने कार्यों को पूरा करेंगे. नए व्यापारिक समझौते होंगे. नए लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे. अपने व्यवसाय में मनोवांछित सफलता पाने के लिए आपको अपने वरिष्ठ व्यक्तियों का सहयोग आवश्यक रूप से लेना होगा, जो लोग नौकरी से जुड़े हैं, उनको पदोन्नति मिलने में बाधाएं और समस्याएं आएंगी.
रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपके परिवार में एक नए सदस्य का आगमन हो सकता है. यह नया सदस्य आपके विवाह या बच्चे के जन्म के रूप में हो सकता है. आपके परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहेगा. क्योंकि सदस्यों में एक-दूसरे के प्रति समर्पण की भावना जन्म लेगी. आपके बच्चे अपने समर्पित कार्य के बल पर सफलता की सीढ़ी चढ़ेंगे. पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी सचेत रहें उन्हें कुछ स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां मिल सकती हैं.
हेल्थ:- स्वास्थ्य को लेकर कुछ मानसिक परेशानियां इस सप्ताह रहेंगी. सेहत को सकारात्मक बनाए रखने के लिए निरंतर योगाभ्यास करें और अपनी सोच को सकारात्मक दिशा में लगाएं. आपको अपने खानपान पर ध्यान देने की जरूरत होगी. आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से राहत दिलायेगा, आपको अपने सामान्य स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए स्वस्थ भोजन, योग, ध्यान और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की सलाह दी जाती है.
लकीडेट- 04, 05, 08
कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- आपको अपने बुद्धि-विवेक से काम करने की आवश्यकता रहेगी.
उपाय- इस सप्ताह पीपल के पेड़ की जड़ में केसर युक्त जल चढ़ाएं और पीला धागा बांधकर अपनी मनोकामना कहें, इससे इच्छाएं पूरी होंगी.

साप्ताहिक सिंह राशिफल
इस सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है. कई काम एक साथ आपके हाथ में आने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है, जिसके कारण आप परेशान भी अवश्य रहेंगे, लेकिन आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं. आप सामाजिक कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे और उसका लाभ भी अवश्य उठाएंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकती है.
करियर/ बिजनेस– इस सप्ताह आप करियर के मामले में सुखद परिणाम प्राप्त होने के अवसर मिलेंगे, जो लोग विदेश से संबंधित व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिए यह सप्ताह लाभदायक साबित होगा. नौकरीपेशा लोग अगर नौकरी बदलने के लिए प्रयासरत हैं. उन्हें सफलता मिल सकती है. विद्यार्थियों के लिए सप्ताह की शुरुआत में आपको थोड़ा ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने की सलाह दी जाती है.
रिलेशनशिप:- इस सप्ताह पारिवारिक जीवन शांतिप्रिय बना रहेगा. कुछ पारिवारिक संपत्ति के मामले में विवाद भी हो सकते हैं. परिवारिक मामलों में कोई भी निर्णय सोच-समझ कर लें अन्यथा मानसिक अशांति का कारण बनेगा. जीवन साथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा. संतान से संबंधित चिंताएं दूर होंगी साथ ही जो लोग संतान के इच्छुक हैं उनके लिए सप्ताह बेहतरीन रहने वाला रहेगा.
हेल्थ:- इस सप्ताह आप उदर रोग छाती से संबंधित रोग और दांतों से संबंधित परेशानी हो सकती है. निरंतर योगाभ्यास और खानपान को नियमित रखें, जिससे परेशानी से बचे रहेंगे. कुल मिलाकर स्वास्थ्य के मामले में सप्ताह मिला-जुला फल देगा. किसी पुरानी बीमारी के उभरने के कारण शारीरिक और मानसिक कष्ट मिलने की आशंका है. आपको अपनी सेहत का पूरा ध्यान देने की जरूरत होगी नहीं तो आप परेशानी में पड़ सकते है.
लकीडेट- 04, 05, 08
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- सड़क पर वाहन चलते समय लापरवाही न बरते.
उपाय- इस सप्ताह भगवान शिव को दूध और दही चढ़ाएं, इसके साथ ही तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करें. इससे सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

साप्ताहिक कन्या राशिफल
इस सप्ताह रचनात्मक कार्य में सफलता दिलाने वाला रहेगा. आप दूसरों की मदद के लिए भी आगे आएंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. किसी भी काम को हड़बड़ी में न करें अन्यथा काम बिगड़ सकता हैं. आपको व्यापारिक मामलों में आशातीत सफलता मिलेगी.
करियर/ बिजनेस- इस सप्ताह करियर के लिहाज से बेहतर रहने वाला रहेगा. आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी. आपको करियर के कई अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. यहां तक कि आप इतने भाग्यशाली होंगे कि आपको अपने कौशल के दम पर नौकरी मिलेगी. इससे न सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा बल्कि अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित भी होंगे.
रिलेशनशिप:- इस सप्ताह पारिवारिक जीवन जी रहे जातक के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. इस सप्ताह परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने के प्रबल संकेत मिलते हैं. अगर नया घर लेने का सोच रहे हैं तो इस सप्ताह सफलता मिल सकती है. माता-पिता की सेहत को लेकर जो चिंताएं चल रही थी वह दूर होंगी. माता-पिता को कोई धार्मिक यात्रा करवा सकते हैं. संतान से संबंधित जो चिंताएं हैं वह दूर हो जाएंगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने की संभावना भी बनी रहेगी.
हेल्थ:- इस सप्ताह स्वास्थ्य जीवन के लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. इस सप्ताह आपको कोई बड़ी बीमारी नहीं हो सकती लेकिन आपको हमेशा सचेत रहने की सलाह दी जाती है. खानपान में ध्यान रखने की सलाह दी जाती है. योगाभ्यास करते रहें और यह आपके लिए बेहतर रहेगा. घर का वातावरण अच्छा रहने से मानसिक सुख शांति बनी रहेगी. छोटी-छोटी बातों को दिल पर ना ले, जितना हो सके खुश रहने का प्रयास करें.
लकीडेट- 02, 03, 07
कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह आप किसी भी कार्य में मनमानी के बजाय संयम से काम लें.
उपाय- इस सप्ताह किसी भी लक्ष्मी माता के मंदिर में इत्र, सुगंधित धूप एवं झाड़ू का दान करें. इससे उनकी जिंदगी खुशहाल हो जाएगी.

साप्ताहिक तुला राशिफल
इस सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आपको अपने परिवार की सुख शांति को बनाए रखने के लिए अपने शत्रुओं की चाल को समझना होगा. ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ होगा, जिससे आपकी यश व कीर्ति बढ़ेगी. किसी भी बात को लेकर ज्यादा सोच विचार न करें. आपको अपनी बुद्धि से लिए गए निर्णय में सफलता अवश्य प्राप्त होगी, जिससे आप खुश रहेंगे.
करियर/ बिजनेस- इस सप्ताह की शुरुआत आपके करियर के मामले में अच्छा साबित होगा. इस सप्ताह प्रतिस्पर्धा में आपको विजय मिलेगी. व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी और आप इसको आगे बढ़ाते जाएंगे. इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों का मनचाही जगह पर स्थानांतरण हो सकता है. मनपसंद जगह पर स्थानांतरण हो सकता है, लेकिन नौकरी में कड़ी मेहनत से ही अच्छे परिणाम मिलेंगे या भी संकेत मिलता है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में देवगुरु बृहस्पति आपके लिए सहायक होंगे. इस सप्ताह मामा पक्ष से कुछ लाभ हो सकता है अगर कोई परिवार में कोई पुराना विवाद चल रहा है तो उसके हल होने की संभावना बनती है. कुछ पैतृक जो विवाद चल रहे हैं उनको सुलझाने का कार्य करने की सलाह दी जाती है और सारे ही मामले अगर शांति से निपटाए जाएंगे तो जल्द सफलता मिलेगी. आपको पिता का सेहत का ख्याल रखने की जरुरत रहेगी.
हेल्थ- इस सप्ताह आपको पुरानी स्वास्थ्य संबंधित परेशानी से आपको छुटकारा मिलेगा. वैसे इस पूरे सप्ताह में कोई बड़ी स्वास्थ्य संबंधित परेशानी आपके लिए नहीं बनेगी. इस सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में आपको कुछ विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी. आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी. किसी बात को लेकर तनाव नहीं ले नहीं तो आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते है.
लकीडेट- 02, 03, 07
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह आपको अपनी क्षमता का सही उपयोग करने की जरूरत होगी.
उपाय- इस सप्ताह गौमाता को हरा चारा खिलाएं और उनकी पीठ पर 3 बार हाथ फेरें, इसके साथ ही गणेश जी की आराधना करें.

Also Read: Calendar 2024: जुलाई से दिसंबर तक कब-कब पड़ेंगे व्रत त्योहार, जानें इस साल 11 दिन पहले क्यों मनाए जाएंगे सभी प्रमुख पर्व

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल
इस सप्ताह आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा. आपको नौकरी में आपको किसी महिला अधिकारी का सहयोग मिलता दिख रहा है. परिवार में आपके मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. इस सप्ताह यदि आप किसी से उधार मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आपको व्यर्थ के व्यय से बचना होगा. आपको अपने कार्यक्षेत्र में आलस नहीं करनी होगी, नहीं तो परेशानी खड़ी हो सकती है.
करियर/ बिजनेस- करियर के हिसाब से यह सप्ताह कुछ बेहतरीन होने वाला है, इस सप्ताह कार्य में आपको सावधानी बरतने की जरूरत होगी. कार्यक्षेत्र में किसी भी कार्य के प्रति जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. नौकरीपेशा लोग अगर स्थानांतरण के प्रतीक्षा कर रहे हैं तो उनके लिए लाभदायक साबित होगा. मनपसंद जगह पर स्थानांतरण हो सकता है, लेकिन नौकरी में कड़ी मेहनत से ही अच्छे परिणाम मिलेंगे या भी संकेत मिलता है.
रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन में कुछ उथल पुथल का वातावरण बना कर रखे हुए हैं. पारिवारिक जीवन में चली आ रही परेशानियां समाप्त होना शुरू हो जाएंगी. पैतृक से संबंधित जो विवाद चल रहे हैं उनको सुलझाने का कार्य करने की सलाह दी जाती है और सारे ही मामले अगर शांति से निपटाए जाएंगे तो जल्द सफलता मिलेगी. प्रेम जीवन जी रहे जातक के लिए सप्ताह बेहतरीन रहने वाला है. आज माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा.
हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में आपको कुछ विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी. कुटुंब के मामलों में विवाद के कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. इस सप्ताह आपको छोटी मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से किसी बड़ी समस्या के ना बनने का संकेत करती है फिर भी कुछ सावधानियां रखनी चाहिए. योग व्यायाम नियमित रूप से करना चाहिए, जिससे आपका स्वास्थ्य बेहतर रह सके.
लकीडेट- 04, 05, 08
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- किसी भी कार्य को करने से पहले उसके हित या अनहित का ध्यान अवश्य रखें.
उपाय- इस सप्ताह गुड़ का दान करें और आदित्यह्रदय स्त्रोत्र का पाठ करें.

साप्ताहिक धनु राशिफल
इस सप्ताह आपके लिए मध्यम रहेगा. आपको अपने किसी मित्र अथवा पड़ोसी से कोई तनाव मिल सकता है, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा. आप अपने पिताजी की मदद से अपनी समस्याओं का समाधान खोजने में सफल रहेंगे. आपको कुछ ऐसी जगह निवेश करने का मौका मिलेगा, जहां आप खुलकर निवेश करेंगे. आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की जरूरत होगी.
करियर/ बिजनेस- इस सप्ताह करियर के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहेगा. व्यापारिक व्यवस्था के लिए नई योजनाओं को साकार करने में आपकी बहुत मदद करेंगे. नौकरी में कुछ नई उपलब्धियों मिल सकता है. इस सप्ताह आप किसी के साथ साझेदारी में कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं, जो जातक नौकरी में है उनको अपनी नौकरी में भरपूर मान-सम्मान मिलेगा, जिससे उनका मन प्रसन्न रहेगा.
रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपके परिवार में सामंजस्य बना रहेगा तो कभी-कभी परिवार में दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है. संतान भाव पर उनकी दृष्टि संतान की इच्छा रखने वाले दंपतियों के लिए सहायक सिद्ध होगी. संतान संबंधित घर में कुछ शुभ कार्य भी हो सकते हैं, जो आपको खुश रख सकते हैं. आपको पिता की सेहत को लेकर सावधानी बरतनी पड़ेगी. विवाहित जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती हैं, इसलिए आपसी तालमेल बनाए रखने की आवश्यकता रहेगी.
हेल्थ:- इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां कम रहेंगी. अगर आप किसी पुरानी स्वास्थ्य की समस्या से छुटकारा तो कुछ सावधानियां आपको रखनी चाहिए, जिससे की पुरानी कोई बीमारी फिर से आपको परेशान ना कर सके. आपकी सकारात्मक सोच वर्ष के अंत तक बिना किसी लम्बी बीमारी के सुखी और खुशहाल जीवन जीने में सफल होंगे और खुश एवं मानसिक रूप से शांत रहने की संभावना भी काफी प्रबल है.
लकीडेट- 04, 05, 08
कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह आपको किसी पुरानी स्वास्थ्य की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सावधानियां रखनी चाहिए.
उपाय- इस सप्ताह गरीब,अनाथ या भूखे बच्चों को दूध पिलाएं. इस दिन शिवजी की पूजा करें. इससे महादेव प्रसन्न हो जाएंगे.

साप्ताहिक मकर राशिफल
इस सप्ताह आपके लिए उन्नति भरा रहेगा. यदि आप अपने धन को किसी शेयर बाजार अथवा लॉटरी में निवेश करेंगे, तो वह आपको लाभ अवश्य देगा. प्रेम जीवन में यदि कोई अवरोध चल रहा था, तो वह भी इस सप्ताह समाप्त होगा. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है. किसी भी कार्य को करने से पहले माता-पिता का आशीर्वाद जरूर ले.
करियर/ बिजनेस- इस सप्ताह आपके करियर के मामले में बेहतर परिणाम मिलेंगे. आपके आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है. इधर अच्छे प्रमोशन के साथ आपको अच्छी सैलरी मिलेगी और आपको अपने खुद के कार्य पर गर्व ही होगा. नए क्षेत्रों में निवेश करने से आपको लाभ हो सकता है. व्यवसाय के संबंध में नए विचारों में आपकी रुचि हो सकती है. कार्यक्षेत्र में होने वाली धोखाधड़ी और परेशानियों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है.
रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपके परिवारिक जीवन में कुछ परेशानी आ सकती हैं. जीवन साथी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. आपसी विश्वास में कुछ गलतफहमी अभी उत्पन्न हो सकती हैं. संतान संबंधित घर में कुछ शुभ कार्य भी हो सकते हैं, जो आपको खुश रख सकते हैं. आपको पिता की सेहत को लेकर सावधानी बरतनी पड़ेगी. विवाहित जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती हैं, इसलिए आपसी तालमेल बनाए रखने की आवश्यकता बनी रहेगी.
हेल्थ:- स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सप्ताह की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी. मानसिक रूप से आप परेशान रहेंगे लेकिन आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से राहत दिलायेगा, आपको अपने सामान्य स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए स्वस्थ भोजन, योग, ध्यान और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की सलाह दी जाती है. आपकी सकारात्मक सोच बिना किसी लम्बी बीमारी के सुखी और खुशहाल जीवन जीने में सफल होंगे.
लकीडेट- 02, 03, 07
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह आप किसी भी नए कार्य को करने से पहले उसके बारे में बारीकी से जान लें अन्यथा किसी समस्या में फंस सकते हैं.
उपाय- इस सप्ताह गाय को पालक या कोई भी हरी घास खिलाएं. इसके साथ ही गणेश जी की पूजा कर उन्हें दूर्वा चढ़ाएं.

साप्ताहिक कुम्भ राशिफल
इस सप्ताह आपको व्यर्थ के खर्च को करने से बचना होगा. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है. आप अपने व्यवसाय में किसी नई डील को फाइनल करने के लिए अपने भाइयों से सलाह मशवरा कर सकते हैं. नौकरी कर रहे जातक को नौकरी में तरक्की देखने को मिल सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा साथ ही आपके परिजन में ख़ुशी देखने को मिलेगी.
करियर/ बिजनेस- इस सप्ताह आपको करियर के क्षेत्र में कई अवसर मिल सकते हैं. करियर में आपको अच्छे परिणाम मिलेगे, इसके साथ ही पुरानी समस्या जो पहले से बनी हुई थी, वह दूर होगी. आपके करियर में कई तरह के नए अवसर मिलेंगे. आपके अधिकारी के साथ संबंध खराब हो सकते हैं. व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े जातक को लाभ हो सकते हैं. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. छात्रों को दृढ़ता और कड़ी मेहनत वांछित परिणाम प्रदान करेगी.
रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन बहुत बढ़िया रहेगा. काफी सुखद और खुशहाल रहेंगे. आपका परिवार में मान सम्मान बना रहेगा. रिश्तों में मिठास रहेगी साथ ही माता-पिता की सेहत अच्छी रहने से परिवार का वातावरण भी खुशनुमा रहेगा. आप माता-पिता को कोई धार्मिक यात्रा करवा सकते हैं. संतान की उच्चस्तरीय शिक्षा में दाखिला हो सकता है. परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन भी इस सप्ताह हो सकता है.
हेल्थ:- इस सप्ताह आपके रास्ते की बाधाएं दूर होंगी, और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में कमी आएगी. अगर आप उदर संबधी समस्या से परेशान हैं तो आप नियमित रूप से चिकित्सक की सलाह लें साथ में योग व्यायाम और ध्यान भी करते रहें. आपको अपने खान- पान पर ध्यान देने की जरूरत होगी. किसी से बात करते समय अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें, नहीं तो आप किसी बड़े परेशानी में पड़ सकते है. किसी बात को लेकर आप तनाव के स्थिति में रहेगे.
लकीडेट- 02, 03, 07
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- आपको अपने मन से नकारात्मक विचारों को प्रवेश न करने दें.
उपाय- इस सप्ताह शिवजी पर सफेद चावल चढ़ाएं.

साप्ताहिक मीन राशिफल
इस सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. आपको अपने परिवार के किसी सदस्य द्वारा कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपके सम्मान में वृद्धि होगी. पुरुषार्थ के लिए किया गया कार्य सार्थक होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों में नई ऊर्जा का संचार होगा. विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों के साथ और सहयोग की आवश्यकता होगी तभी सफलता मिलेगी.
करियर/ बिजनेस- इस सप्ताह आपके करियर के दृष्टिकोण से काफी अच्छा रहने की उम्मीद है. आपके कार्य की मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आप अपने कार्यस्थल में बहुत लाभ कमा सकते हैं. इसके अलावा यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र से संबंधित हैं तो भी आप बेहतर लाभ कमाएंगे. आपकी मेहनत रंग लाएगी इस दौरान करियर में आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. व्यावसायिक दृष्टिकोण से सप्ताह काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है.
रिलेशनशिप:- यह सप्ताह पारिवारिक दृष्टि से थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है. क्योंकि सप्ताह की शुरुआत में ही आपके पारिवारिक जीवन में तनाव रह सकता है. अनावश्यक खर्चे आपको परेशान करते रहेंगे. आपको अपनी संतान की ओर से कुछ चिंता हो सकती है. कुल मिलाकर पारिवारिक जीवन इस सप्ताह मिलाजुला फल देगा. छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत होगी. आपको अपने पिता का स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत होगी.
हेल्थ:- इस सप्ताह की शुरुआत स्वास्थ्य की दृष्टि से सही रहेगा. यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रस्त हैं तो डॉक्टर से इस बारे में जरूर सलाह लेनी चाहिए. आपको दैनिक व्यवस्था विकसित करने की सलाह दी जाती है. आपको तैलीय पदार्थ का सेवन करने से बचने की आवश्यकता होगी. यात्रा करते समय आपको अपनी स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत होगी. आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की जरूरत होगी.
लकीडेट- 04, 05, 08
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- किसी भी काम को करते समय जल्दबाजी न करें अन्यथा काम बिगड़ सकती हैं.
उपाय- इस सप्ताह हनुमान जी को मीठे पान का भोग लगाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें