29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Weekly Horoscope: मेष-मिथुन, कन्या-मकर और कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह रहेगा शुभ, पढ़ें वीकली राशिफल

Weekly Horoscope 17 to 23 December 2023: नया सप्ताह शुरू हो रहा है. यह सप्ताह कैसा रहने वाला है. यह हर कोई जानना चाह रहा है. मेष राशि से मीन राशि तक के लोगों के लिए यह आने वाला सप्ताह कई राशि वालों के लिए शुभ रहेगा और किन लोगों को चुनौती प्रदान करेगा. पढ़ें मेष से मीन राशि तक का सप्ताहिक राशिफल

मेष राशि- इस सप्ताह आपकी कार्यकुशलता और बुद्धिमानी आपके काम आएगी, जिससे मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में आप एक विजेता की भांति निखर कर सामने आएंगे. मेष राशिफल वाले अपने साथी की ओर से भी बहुत सकारात्मकता मिल सकती है. आपको कुछ आर्थिक लाभ हो सकता है.आस-पड़ोस के साथ आप पूजा-पाठ व उत्सव इत्यादि में शिरकत कर सकते हैं.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह आपके कामकाज में सरकारी और कानूनी मुद्दे बाधा का कारण बन सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों की बात करें, तो अच्छीबुरी घटनाओं के साथ सप्ताह पूरा होगा. नौकरीपेशा लोगों के हाथ में मौजूद कार्य अभी धीमी गति से आगे बढ़ेंगे. कृषि, मशीनरी, वाहन, रियल एस्टेट आदि कार्यों में बेहतर प्रगति कर सकेंगे.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपका जीवनसाथी काफी गंभीरता के साथ आपको समझने का प्रयास करेगा, जो लोग जीवनसाथी की तलाश में हैं, उनके उपयुक्त पात्र के साथ मुलाकात के योग बनेंगे. सप्ताह के आखिरी में आपके नए दोस्त बनने की संभावना रहेगी.

हेल्थ: इस सप्ताह आपका मन भी स्वास्थ्य के प्रति बेचैन रहने की संभावना है. सप्ताह के अंतिम चरण में आप परिवार के साथ समय व्यतीत कर या पिकनिक का आयोजन कर मानसिक खुशी पाने का प्रयास करेंगे, जिन लोगों को रक्त संबंधी समस्या है, उन्हें अंतिम दो दिनों में खास ध्यान रखने की सलाह है. सप्ताहिक राशिफल

लकी डेट:17, 18, 23

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह अपने कार्यो में धैर्य रखने की सलाह होगी. आपको धन सम्बंधित निवेश में भी थोड़ी सावधानी रखने की जरुरत होगी.

उपाय: इस सप्ताह माता आदिशक्ति का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आप माता के खीर का प्रसाद चढ़ावे, गुलाब के इत्र का प्रयोग करें.

Also Read: Yearly Rashifal 2024: मेष राशि वालों के जीवन में बड़े बदलाव का योग, जानें कैसा रहेगा करियर-स्वास्थ्य व लव लाइफ

वृषभ राशि- इस सप्ताह शुरुआत में आपकी सीमित आय के सामने खर्च की संभावना ज्यादा है. आपको भाग्य का सहारा मिलेगा. कुछ नए लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा और आपकी टीम बढ़ सकती है. अपने पेरेंट्स को ध्यान में रखें. क्योंकि इस समय में उन्हें आपकी सबसे ज्यादा जरूरत पड़ेगी.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह प्रोफेशनल मोर्चे पर खास कर किसी के साथ बातचीत, मीटिंग औऱ चर्चा के साथ ही कम्यूनिकेशन में अभी ध्यान से चलने की जरूरत है. कामकाज में थोड़ा विलंब भी होगा, लेकिन आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें ज्यादा मजबूती औऱ स्थिरता लाने के लिए अभी बेहतर समय है. उत्तरार्द्ध में कामकाज में स्पष्ट तरीके से वृद्धि हो सकती है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपका मन कुछ नकारात्मक विचारों या कामकाज से संबंधित परेशानियों में फंसा रहन के कारण संबंधों में कम ध्यान दे सकेंगे, लेकिन शाम के समय से आपमें सकारात्मकता का संचार होगा, इसके बाद ग्रहों की स्थिति को देख कहा जा सकता है कि आप रोमांटिक भावना में ज्यादा मगन रहेंगे और अंतिम दो दिनों में प्रेम संबंधों में काफी अनुकूलता रहेगी.

हेल्थ: इस सप्ताह की शुरूआत में स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें. खास कर अनिद्रा औऱ मानसिक बेचैनी रहने के चांस हैं, इसके अलावा पूरे पखवाड़े में बावासीर, रक्त परिसंचरण संबंधी शिकायत, अचानक पेट की गर्मी से संबंधित समस्या, त्वचा में जलन या खुजली जैसी समस्या आ सकती है. खुद में मौजूद शक्ति को योग्य दिशा में लगाएंगे तो आकस्मिक चोट से बच सकेंगे.

लकी डेट: 20, 21, 22

कलर: भूरा, हरा, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह यदि अभी आप पार्टनरशिप में काम कर रहे हों तो काफी सतर्क रहें और पार्टनर पर आंख मूंदकर भरोसा न करें.

उपाय: इस सप्ताह माता का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए रोजाना गाय माता को रोटी खिलावें और चिड़ियों को गेहूं के दाने खिलावे.

Also Read: Yearly Rashifal 2024: वृषभ राशि वालों के लिए अगला साल खास, जानें कैसा रहेगा करियर-स्वास्थ्य और आपका लव लाइफ

मिथुन राशि- इस सप्ताह आपके लिए आशा अनुरूप रहेगी और आपकी कुछ योजनाएं फलीभूत होकर आपकी सफलता का मार्ग प्रशस्त करेंगी. कोई नई रणनीति अपनानी होगी. आपको आपकी योजनाओं के अनुसार आर्थिक तौर पर यह सप्ताह उन्नति देने वाला समय रहेगा. आपको अनेक विषयों में जानकारी प्राप्त करने का और उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह आपके हाथ में धन होगा तो इसके मुताबिक व्यावसायिक विस्तार, अपने प्रोडक्ट की गुणवत्ता के लिए रिसर्च, नए धंधे की शुरुआत या वर्तमान स्थान में रिनोवेशन जैसे कार्य कर सकेंगे. दूर स्थान के कार्यों या मल्टीनेशनल कंपनी संबंधी कार्यों में थोड़ा विलंब हो सकता है. भागीदारी के काम में औऱ जहां टीम वर्क में काम होता हो, वहां सावधानी और सतर्कता आपके लिए सबसे बड़ा हथियार बनी रहेगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके प्रेम संबंधों में मधुपरता बनी रहेगी, लेकिन आप वाणी और व्यवहार पर अंकुश रखें. विवाहितों को अभी जीवनसाथी के साथ तालमेल बढ़ाना जरूरी है और आपके बीच पारस्परिक विश्वास बना रहे, यह भी आवश्यक है. आपके बीच दूरी रहेगी. हालांकि सप्ताह के उत्तरार्द्ध में स्थिति में सुधार आएगा. अंतिम चरण में कार्यस्थल पर खास दोस्तों के साथ निकटती बढ़ सकती है.

हेल्थ: इस सप्ताह ज्यादा विचारों में खोए रहने के कारण आपको मानसिक व्यग्रता रहेगी. पहले दिन तो स्फूर्ति रहेगी, लेकिन अगले दो दिनों ऊबन औऱ थकावट होगी. डायबिटिज, ब्लडप्रेशर हो तो शरीर में थोड़ी बेचैनी की संभावना है. हालांकि इस बेचैनी का कारण आप समझ नहीं सकेंगे, लेकिन उत्तरार्द्ध में स्थिति में फिर सुधार आएगा. आकस्मिक चोट, तला औऱ तीखा भोजन से एसिडिटी जैसी समस्या हो सकती है.

लकी डेट: 20, 21, 22

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह कानून से संबंधित मामलों में आपको धैर्य से काम लेना होगा. कोई भी बड़ा डिसीजन अभी ना लें.

उपाय: इस सप्ताह गरीब या जरूरतमंदों को भोजन करवाना चाहिए. संभव हो तो लाल रंग का भोजन करवाएं.

Also Read: Yearly Rashifal: मिथुन राशि वालों के लिए 2024 रहेगा बेहद खास, जानें कैसा रहेगा आपका करियर-स्वास्थ्य और लव लाइफ

कर्क राशि- इस सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायी होगा. आपको कुछ हद तक धन लाभ होने के योग बनेंगे. आपको इधर-उधर की बातों पर ध्यान न देकर पूरी तरह से स्टडी पर फोकस करने की जरूरत है. यात्रा पर जाने के लिए यह सप्ताह ठीक नहीं है, इसलिए यात्रा को स्थगित कर देना ही बेहतर होगा. सप्ताहिक राशिफल

करियर बिजनेस: इस सप्ताह आपको किसी अचल संपत्ति के सौदे से लाभ होने की संभावना है. कृषि, बीजारोपण, वाहन, मशीनरी के कामकाज के जरिए अपने कामकाज में वृद्धि कर सकेंगे. नौकरीपेशा लोग हाथ में आए कार्य उत्साह से पूरे कर सकेंगे, लेकिन कामक में सतर्क रहें और कोई भी नई शुरुआत या कार्यशैली में परिवर्तन लाने से पहले पूरा विचार करें. कामकाज में कानूनी या सरकारी मामलों के कारण उत्तरार्द्ध में अवरोध आ सकता है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम संबंधों में इस सप्ताह शुरूआत में आपके बीच मुलाकात के दौर बढ़ेंगे, लेकिन उत्तरार्द्ध में आपमें मौजूद अहं की भावना औऱ संबंधों में वर्चस्व की प्रवृत्ति आपके बीच दूरी बढ़ा सकती है. प्रारंभिक समय दांपत्य सुख प्राप्त करने के लिए कुल मिलाकर अच्छा है, इसके बाद दो दिनों में आपमें विरक्ति की भावना बढ़ सकती है. सप्ताह के अंतिम दिन खास दोस्तों के साथ कम्यूनिकेशन की संभावना प्रबल बनेगी औऱ आप इस तरह करीब आएंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य के मामले में अभी काफी ध्यान रखने की जरूरत है. शुरुआत में अचानक मौसमी समस्याएं आपको शिकंजे में ले सकती हैं, इसके अलावा वाहन, अग्नि, पानी से संभलें. उत्तरार्द्ध में आंखों की तकलीफ और कान संबंधी शिकायत रहेगी. स्वास्थ्य संबंधित किसी भी समस्या में अनिश्चितता के कारण उचित निदान में विलंब हो सकता है. दांत में दर्द, जीभ में छाले पड़ने की शिकायत हो सकती है.

लकी डेट:17, 18, 23

कलर: पीला, लाल, सफेद, पीला

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह फालतू बात एवं ऐसे लोगों से बचे.

उपाय: इस सप्ताह भगवान शिव को खीर का भोग लगाना चाहिए. खीर का भोग लगाने के बाद इसे बांटना भी चाहिए.

Also Read: Yearly Rashifal 2024: कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अगला साल, जानें करियर-स्वास्थ्य और लव राशिफल

सिंह राशि- इस सप्ताह आपके लिए कई मामलों में बहुत अच्छा रहने वाला है. आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी, जिससे आपकी समस्याओं में कमी आएगी. आपके खर्च अभी बने रहेंगे. आप बैंक लोन लेकर भी कुछ नया काम शुरू कर सकते हैं. किसी अनजान व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा ना करें.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह खास कर भागीदारी के धंधे में या कार्यस्थल पर संयुक्त कार्यों में कोई भी परिवर्तन लाने के लिए सोच-समझकर आगे बढ़ें. दूसरे लोगों पर भरोसा करने की बजाय आत्मबल से आगे बढ़ना आपके लिए लाभदायी रहेगा. पारिवारिक धंधे में आप अच्छी तरह आगे बढ़ेंगे. शेयर बाजार या सट्टा गतिविधियों में जल्जबाजी में निर्णय न लें. नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रारंभिक चरण अच्छे हैं.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम संबंधों में आप बातचीत के वक्त स्वभाव पर संयम रखें. यथासंभव ज्यादा कठोर शब्दों का उपयोग न करें अन्यथा आपके संबंधों में दूरी आ सकती है. आपको अभी संबंधों में स्थिति को अनुकूल बनाना पड़ेगा. वैवाहिक जीवन में शायद जीवनसाथी के अधिपत्य की भावना या अहं को सहन करने की भी तैयारी रखेंगे तो संबंधों में तनाव से बच सकेंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह की शुरूआत अच्छी है, लेकिन मध्य में आंखों में तकलीफ, कान या दांत में दर्द, चक्कर आना, बेचैनी आदि के संकेत मिल रहे हैं. सप्ताह के प्रारंभ में चेतनातंत्र की तकलीफ, शरीर में कमजोरी या झुनझुनाहट होने, गुप्त भागों की समस्या, त्वचा में जलन या अन्य कोई समस्या हो तो ज्यादा ध्यान रखना होगा. गर्भवती महिलाओं को भी स्वास्थ्य का खास ध्यान रखने की सलाह है.

लकी डेट: 17, 18, 23

कलर: पीला, लाल, सफेद, पीला

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह पैतृक संपत्ति से सम्बंधित किसी भी तरह की परेशानी आपको हो सकती है.

उपाय: इस सप्ताह शनिवार के दिन काले रंग की वस्तुएं दान में दें. मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाएं. गाय की सेवा करें.

Also Read: Yearly Rashifal: सिंह राशि वालों के लिए साल 2024 बनेगा यादगार, जानें कैसा रहेगा करियर-स्वास्थ्य व आपका लव लाइफ

कन्या राशि- इस सप्ताह कई मामलों में बहुत अच्छा रहने वाला है. आप जीवन ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. यात्रा पर जानें के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. अपने बैंक बैलेंस को अच्छा खासा बढ़ा सकते हैं. आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी और आप काफी आत्मविश्वास के साथ जीवन के कार्यों को संपन्न करेंगे. सप्ताहिक राशिफल

करियर बिजनेस: नौकरी-व्यवसाय में इस सप्ताह की शुरुआत से ही आप उत्साह के साथ काम करेंगे और आपके कामकाज योजना के मुताबिक पूरे होने से उत्तरोत्तर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. धंधे में तेजी आने की उम्मीद भी कर सकते हैं. खास कर ट्रैवलिंग, टूरिज्म, होटल, रेस्टोरेंट, मशीनरी, इलेक्ट्रीकल वस्तुओं के साथ ही फायनांस और बैंकिंग के कामकाज में अच्छी तेजी आएगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह नए दोस्तों और खास कर कुछ खास पात्रों के साथ आपकी दोस्ती बढ़ेगी, लेकिन इसमें कहीं न कहीं अनिश्चितता की आशंका भी मन में उठती महसूस होगी. हालांकि आप अभी पुराने संबंधों को खत्म कर नए संबंधों की शुरुआत करेंगे या वर्तमान संबंधों में पूर्ण बदलाव भी हो सकते हैं. प्रेम संबंधों में आकर्षण रहेगा, लेकिन गति धीमी रहेगी. विवाहितों को जीवनसाथी के साथ कुल मिलाकर मेल रहेगा.

हेल्थ: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सुखकारी और अच्छा बना रहेगा, लेकिन खास कर एसिडिटी, पैर की मांसपेशियों मे दर्द, पैर के तलवों में जलन या त्वचा फटने आदि की समस्या हो सकती है. यात्रा करनी हो तो अभी स्वास्थ्य का ज्यादा ध्यान रखना जरूरी है. अंतिम दो दिनों में खान-पान में थोड़ा ध्यान रखें और पर्याप्त आराम करें, क्योंकि मौसमी समस्याओं की संभावना बढ़ेगी.

लकी डेट: 17, 18, 23

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह कोई भी काम जल्दी बाजी से बचे.

उपाय: इस सप्ताह सूर्य देव की उपासना करनी चाहिए. कोशिश करें कि इस दिन पीला, लाल या नारंगी भोजन करें.

Also Read: Yearly Rashifal 2024: कन्या राशि वालों के अगला साल कष्टकारी, जानें कैसा रहेगा करियर-स्वास्थ्य और आपका लव लाइफ

तुला राशि- इस सप्ताह आप नए कार्य संबंधी मन में बनी योजनाओं को क्रियान्वित करने का विचार करेंगे. अभी लाभकारी चरण शुरू होने के कारण व्यावसायिक क्षेत्र में राहत होगी. व्यापारी वर्ग को उधारी में अटका हुआ धन मिलने में सफलता मिलेगी. आप अन्य बातों की बजाय केवल अभ्यास पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह आप व्यावसायिक मामलों में ज्यादा सक्रिय रहेंगे. शुरूआत में आप दूर स्थान के कार्यों को पूरा करने में व्यस्त होंगे, जबकि दूसरे और तीसरे दिन आप ज्यादातर समय स्थानीय बाजार पर ध्यान केन्द्रीत करेंगे. प्रगति की संभावना लग रही है, लेकिन आपका धैर्य सबसे ज्यादा जरूरी है. कामकाज के सिलसिले में कम्यूनिकेशन, मिटिंग, बातचीत आदि में आपमें तेजी से आगे बढ़ने की प्रवृत्ति होगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह किसी खास के प्रति आकर्षण रहेगा और खास कर मौजमस्ती या आनंद में रहना पसंद करेंगे. सप्ताह के शुरुआत में प्रियपात्र के साथ कम्यूनिकेशन पर ज्यादा जोर देंगे, जबकि उत्तरार्द्ध में मुलाकातों की संभावना ज्यादा है. हालांकि अंतिम दो दिनों में आपको संबंधों में उम्मीद से कम निकटता रहेगी. विवाहितों को भी अभी घनिष्ठता बढ़ेगी. प्रेम की अभिव्यक्ति करते वक्त वाणी नम्र रखें.

हेल्थ: इस सप्ताह शुरुआत में आपको स्वास्थ्य के बेहतर और सुखकारी होने का एहसास होगा, लेकिन जैसे-जैसे समय बितेगा वैसे आपको काम की थकावट होगी. काम के बोझ के कारण शरीर में थकावट और सस्ती बढ़ेगी, जिसका असर अंतिम दो दिनों में देखने को मिलेगा. काम के साथ आराम को भी महत्व दें.

लकी डेट: 20, 21, 22

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह परिजनों के साथ वाद-विवाद की संभावना होने के कारण समाधानकारी नीति रखने की दृढ सलाह है. आप लापरवाही से अपव्यय करें.

उपाय: इस सप्ताह प्रतिदिन चावल, रोली या गुड़ और लाल फूल डालकर सूर्य देवता को जल अर्पित करें। लड्डू गोपाल की पूजा-पाठ करें.

Also Read: Yearly Rashifal 2024: तुला राशि वालों के अगला साल शुभ, जानें कैसा रहेगा आपका करियर-स्वास्थ्य और लव लाइफ

वृश्चिक राशि- इस सप्ताह प्रवास-पर्यटन का आयोजन भी हो सकता है. नए विचारों और काम में नई रचनात्मकता आपको शुरुआत में अपना कौशल दिखाने का अवसर प्रदान करेगी. आपको संबंधों में समर्पण और पारदर्शिता बढ़ानी होगी. आप विचारों में फंसे रहेंगे. आपको आध्यात्मिक मामलों में रूचि बढ़ानी होगी.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसाय और कॅरियर के मामले में यह सप्ताह आपके लिए मिश्र फलदायी प्रतीत हो रहा है. शुरुआत में आपमें उत्साह अच्छा रहेगा. वरिष्ठों के साथ भी संबंधों में ध्यान रखना जरूरी है. धंधे में ग्राहक या अपने साथ काम करने वाले लोगों के साथ ही नौकरीपेशा जातकों को सहकर्मियों के साथ वाणी और क्रोध पर संयम रखना होगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम और संबंधों के मामले में मिश्र फलदायी रहेगा, ऐसा लग रहा है. आपके बीच किसी खास के प्रति आकर्षण होने के बावजूद संबंधों में तनाव की संभावना उत्पन्न होगी. केवल प्रेम संबंध ही नहीं बल्कि सभी संबंधों में तनाव आ सकता है. अंतिम दिन बेहतर स्थिति की उम्मीद रख सकते हैं.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह आपको थोड़ा ध्यान रखना होगा. सप्ताह की शुरूआत में स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन उत्तरार्द्ध में आपको किसी न किसी कारण से मानसिक चिंता और बेचैनी का अनुभव होगा. पाचन संबंधित समस्या, डायबिटिज, जांघों और कमर के हिस्से में दर्द, दिल की धड़कन की अनियमितता या कब्ज जैसी समस्या अभी सिर उठा सकती है.

लकी डेट: 17, 18, 23

कलर: पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह सहकर्मियों के साथ वाणी और क्रोध पर संयम रखना होगा.

उपाय: इस सप्ताह मां भगवती को प्रसन्न कर मंगल जनित दोषों के कुप्रभाव से बचा जा सकता है.

Also Read: Yearly Rashifal: वृश्चिक राशि वालों की साल 2024 में होगी तरक्की, जानें कैसा रहेगा आपका करियर-हेल्थ और लव लाइफ

धनु राशि- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में तनाव और दौड़-भाग हो सकती है. कुछ जरूरी कामों में भी रुकावटें आ सकती हैं. कुछ काम समय से पूरे नहीं होने से आप परेशान हो सकते हैं, लेकिन सप्ताह के अंत तक कुछ जरूरी काम पूरे होने से मूड अच्छा रहेगा. कार्यों में सफलता भी मिल सकती है. आपके कई अच्छे फैसले आपको इस सप्ताह काफी कुछ देकर जाने वाले हैं.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह व्यावसायिक क्षेत्र में आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे. हालांकि साझेदारी वाले उद्यम, भागीदारी, नए करारों में विलंब के बाद सफलता की उम्मीद रख सकते हैं. खनन कंपनी में नौकरी कर रहे जातकों को ज्यादा अच्छा लाभ हो सकता है. प्रारंभ में आपका मन कामकाज में कम लगेगा या आपका परफॉर्मेंस अपेक्षित स्तर से कम हो सकता है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह लव लाइफ में आप संबंधों का सच्चा महत्व समझेंगे और जीवन में एक दूसरे की जरूरतों को ज्यादा समझ कर संबंधों को घनिष्ठ बनाने का प्रयास करेंगे. आप इस समय में कम्यूनिकेशन पर ज्यादा ध्यान देंगे. यदि थोड़ा ध्यान रखेंगे तो संबंधों में खास दिक्कत नहीं होगी. विवाहितों के लिए समय कुल मिलाकर अच्छा है, किन आपके संबंध चरमसीमा तक पहुंचे और आप उत्कृष्ट संबंधों का आनंद लें.

हेल्थ: इस सप्ताह शुरुआत में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन मध्य में आप तकलीफ का शिकार हो सकते हैं. मौसमी समस्या में आप फंस सकते हैं, इसके अलावा आकस्मिक चोट का भी शिकार हो सकते हैं. आंखों में जलन, कमर में दर्द, रीढ़ की हड्डी से संबंधित शिकायत भी अभी हो सकती है. प्रारंभ में खास कर जलाशय के करीब जाने से बचें.

लकी डेट: 17, 18, 23

कलर: पीला, लाल, सफेद, पीला

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आपको किसी तरह के आर्थिक तंगी की संभावना नहीं है. मौज-मस्ती या गैर जरूरी मामलों पर काफी खर्च करने से बचें.

उपाय: इस सप्ताह पीले रंग का धागा हमेशा पहने रहें. भगवान विष्णु की पूजा करें. बृहस्पतिवार के दिन मंदिर में पीले रंग का रुमाल दान करें.

Also Read: Yearly Rashifal: मकर राशि वालों के लिए साल 2024 में नौकरी का प्रबल योग, पढ़ें करियर-स्वास्थ्य और लव राशिफल

मकर राशि- इस सप्ताह आपके लिए थोड़ी नीरस या कामकाज में इच्छित प्रगति न देने वाली होगी. विशेषकर आपका मन काफी व्याकुल रहेगा. आप एकांत में रहना अधिक पसंद करेंगे. कोई भी निर्णय लेने से बचें. शुरुआत में आप किसी भी समस्या के हल के लिए समाधानकारी रास्ता अपनाएंगे और चतुराई के साथ ही सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा. सप्ताहिक राशफल

करियर बिजनेस: इस सप्ताह प्रोफेशनल मोर्चे पर पहले दिन आपका मन कामकाज में थोड़ा कम लगेगा, लेकिन इसके बाद आपमें उत्साह और कार्य करने की समझ दोनों अच्छा रहने के कारण आगे बढ़ सकेंगे. मार्केटिंग या वाणी के प्रभाव वाले किसी भी काम में आगे बढ़ सकेंगे. आपकी वाणी का प्रभाव अच्छा रहेगा. आपके करीबी दोस्तों साथ ही श्रमिक वर्ग का इस समय काफी अच्छा साथ और सहयोग मिलेगा. अभी नौकरीपेशा लोग अपने कार्यस्थल पर शत्रुओं को हरा सकेंगे.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रियपात्र के साथ आपके संबंधों में नजदिकियां होने के कारण आपको व्यवहार में विनम्रता रखनी होगी, इसके अलावा कीमती उपहार देकर भी उन्हें खुश रखने के लिए आपको खर्च उठाना पड़ेगा. आपके जीवन में अपरिचित पात्रों का आगमन होगा और उनके साथ आपकी निकटता बढ़ेगी. स्कूल-कॉलेज में विद्यार्थी जातकों की खास पात्रों को साथ दोस्ती होगी.

हेल्थ: इस सप्ताह आपका शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. उत्तरार्द्ध में दांत में दर्द, नाक-कान-गले की तकलीफ या कंधे की मांसपेशियों में दर्द हो सकता है. यदि पहले से ऐसी कोई समस्या हो तो छुटकारा मिलने में विलंब होगा, लेकिन उपचार का असर धीरे-धीरे दिखने लगेगा.

लकी डेट: 20, 21, 22

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह गर्भवती महिलाओं को अभी स्वास्थ्य का ध्यान रहें.

उपाय: इस सप्ताह मां दुर्गा को मिष्ठान अर्पित करें. ऐसा कर पाने से शुक्र की शुभता में वृद्धि होगी.

Also Read: Yearly Rashifal: मकर राशि वालों के लिए साल 2024 में नौकरी का प्रबल योग, पढ़ें करियर-स्वास्थ्य और लव राशिफल

कुम्भ राशि- इस सप्ताह कई मामलों में बहुत अच्छा रहने वाला है. आप जीवन ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. अपने बैंक बैलेंस को अच्छा खासा बढ़ा सकते हैं. आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी और आप काफी आत्मविश्वास के साथ जीवन के कार्यों को संपन्न करेंगे.

करियर बिजनेस: नौकरी-व्यवसाय में इस सप्ताह की शुरुआत से ही आप उत्साह के साथ काम करेंगे और आपके कामकाज योजना के मुताबिक पूरे होने से उत्तरोत्तर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. धंधे में तेजी आने की उम्मीद भी कर सकते हैं. खास कर ट्रैवलिंग, टूरिज्म, होटल, रेस्टोरेंट, मशीनरी, इलेक्ट्रीकल वस्तुओं के साथ ही फायनांस और बैंकिंग के कामकाज में अच्छी तेजी आएगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह नए दोस्तों और खास कर कुछ खास पात्रों के साथ आपकी दोस्ती बढ़ेगी, लेकिन इसमें कहीं न कहीं अनिश्चितता की आशंका भी मन में उठती महसूस होगी. हालांकि आप अभी पुराने संबंधों को खत्म कर नए संबंधों की शुरुआत करेंगे या वर्तमान संबंधों में पूर्ण बदलाव भी हो सकते हैं. प्रेम संबंधों में आकर्षण रहेगा, लेकिन गति धीमी रहेगी. विवाहितों को जीवनसाथी के साथ कुल मिलाकर मेल रहेगा.

हेल्थ: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सुखकारी और अच्छा बना रहेगा, लेकिन खास कर एसिडिटी, पैर की मांसपेशियों मे दर्द, पैर के तलवों में जलन या त्वचा फटने आदि की समस्या हो सकती है. यात्रा करनी हो तो अभी स्वास्थ्य का ज्यादा ध्यान रखना जरूरी है.

लकी डेट: 20, 21, 22

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह खान-पान में थोड़ा ध्यान रखें और पर्याप्त आराम करें.

उपाय: इस सप्ताह मां की पूजा पीला कनेर, गुडहल, द्रोणपुष्पी, गेंदा और केवड़ा पुष्प से मां की आराधना करके अभीष्ट कार्य सिद्ध भी कर सकते हैं और बुध की कृपा भी प्राप्त होगी.

Also Read: Yearly Rashifal: साल 2024 कुंभ राशि वाले जातक को करेगा मालामाल, पढ़ें करियर-स्वास्थ्य और अपना लव राशिफल

मीन राशि- इस सप्ताह आप अपनी लाइफ में सबकुछ चाहते हैं और कोई समझौता भी नहीं करना चाहते. इसकी वजह से कई बार आपको आए हुए अवसर को भी खोना पडता है. इसका नुकसान न केवल आपके काम पर बल्कि आपकी व्यक्तिगत जिंदगी पर भी पड़ता है. आपको अपनी चाहत में संतुलन बना कर चलना होगा और यह बात समझनी होगी कि हर किसी को जीवन में हर कुछ नहीं मिल जाता.

करियर-बिजनेस: शत्रु आपको लक्ष्य से भटका कर हांनि पहुंचा सकता है. आपके लिए बड़ी परेशानी उत्पन्न हो सकती है. कार्यक्षेत्र में सतर्कता की जरूरत है, इस सप्ताह आपको अपने स्तर पर कोई चूक नहीं करनी है. सामाजिक संपर्क बढ़ेंगे. विवेकपूर्ण किया गया निवेश आपको लाभ दे सकता है. नये कार्य की शुरुआत इस सप्ताह ना करें.

रिलेशनशिप : छोटी-छोटी बातों पर मनमुटाव ज्यादा न हो, इस बात का ख्याल रखें. दांपत्य संबंधों में साथी के साथ कभी तनाव तो कभी मधुरता की स्थिति रहेगी. कुछ अपने आपसे नाराज होते हैं, तो इस बात को दिल पर न लें. रिश्तों में मधुरता लाने की कोशिश करें और वरिष्ठ जनों के सम्मान में कोई कमी ना होने दें.

हेल्थ: इस सप्ताह आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे. पहले से चली आ रही बीमारियों से राहत महसूस करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. मधुमेह जातक डॉक्टर द्वारा बताई गई डाइट का अनुसरण करें. बुर्जुग जातक के जोड़ों में दर्द उत्पन्न हो सकता है.

लकी डेट: 17,18, 23

कलर: पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह इस सप्ताह आपको किसी तरह के आर्थिक तंगी की संभावना नहीं है. मौज-मस्ती या गैर जरूरी मामलों पर काफी खर्च करने से बचें.

उपाय: इस सप्ताह हल्दी की गांठ, चने की दाल और गुड़ केले के पेड़ को समर्पित करें. अक्षत, पुष्प आदि मंगल चीजें चढ़ाएं और केले के पेड़ की परिक्रमा करें.

Also Read: Yearly Rashifal: मीन राशि वालों की होगी साल 2024 में तरक्की, नौकरी और धन लाभ का योग, पढ़ें वार्षिक राशिफल
ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की हर परेशानी दूर की जा सकती है. ये उपाय करियर, नौकरी, व्यापार, पारिवारिक कलह सहित कई अन्य कार्यों में भी सफलता दिलाते हैं. नीचे दिए गए विभिन्न समस्याओं के निवारण के लिए आप एक बार ज्योतिषीय सलाह जरूर ले सकते है. यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न radheshyam.kushwaha@prabhatkhabar.in या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें