1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. masik kumbh rashifal may 2022 aquarius monthly horoscope in hindi sry

Monthly Kumbh Rashifal May 2022: मई माह का कुंभ राशिफल, नौकरी में राजनीति का शिकार होना पड़ेगा

सभी लोग जानना हैं कि साल का पांचवां महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. जाने संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव और उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Monthly Kumbh Rashifal May 2022
Monthly Kumbh Rashifal May 2022
Prabhat Khabar Graphics

सभी लोग जानना हैं कि नए साल का पांचवां महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. साल का पांचवां महीना मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा , मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं.जाने संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव और उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है

पारिवारिक जीवन

यदि आप शहर में रहते हैं और आपका घर किसी गाँव या कस्बे में हैं तो इस माह वहां जाना हो सकता हैं और घर के बड़े-बुजुर्गों से भेंट भी संभव है. यदि आप विदेश में हैं तो इस माह घर की याद सताएगी और आप वापस आने की प्लानिंग कर सकते है. भाई या बहन में से किसी की नौकरी लगेगी.

व्यापार व नौकरी

इस माह निवेश बिल्कुल ना करे अन्यथा पैसा डूब सकता है. यदि शेयर बाज़ार में निवेश कर रखा है तो उस ओर भी ध्यान बनाए रखे. जल्दबाजी में कोई निर्णय ना ले और किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ विचार-विमर्श करे. यदि पैसा कही अटका हुआ है तो वह भी इस माह वापस नही आएगा. व्यापारी को लेकर परेशान रहेंगे और आय अपेक्षाकृत कम होगी. नौकरी में भी राजनीति का शिकार होना पड़ेगा. आपकी नौकरी पर भी संकट आ सकता है.

शिक्षा व करियर

पढ़ाई का दबाव ज्यादा रहेगा लेकिन परिणाम उसके अनुसार प्राप्त नही होंगे. मेहनत तो बहुत करेंगे लेकिन जल्दी परिणाम नही मिल पाएगा. कॉलेज की कक्षाओं को समय पर नही लगा पाने के कारण अध्यापको के रोष का सामना करना पड़ेगा. इसलिये पहले से ही इस बात का ध्यान रखे और सही समय पर क्लास लगाए. यदि आप बीकॉम या बीएड के छात्र है तो सचेत रहे. इस माह आपके साथ कुछ अनहोनी घटित हो सकती है.

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन सुखमय रहेगा और आपको अपने साथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. यदि विवाह हो चुका है तो आपका जीवनसाथी हर कदम में आपका साथ देगा. उनके द्वारा आपके काम में भी सहयोग किया जाएगा जिस कारण काम जल्दी बन जाएगा. दोनों के बीच प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी. यदि प्रेम संबंध में है और घर में किसी को यह बात पता है तो इस माह भेद खुल सकता है. आपकी माता इस रिश्ते से नाराज़ रह सकती है लेकिन धैर्य और संयम से काम लिया गया तो स्थिति बहुत हद तक संभल भी जाएगी. विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को कुछ रिश्ते तो आएंगे लेकिन बात नही बन पाएगी.

स्वास्थ्य जीवन

सांस के रोगी इस माह अपना ध्यान रखे और हरी सब्जियों का ज्यादा सेवन करे. यदि आप अस्थमा की समस्या से परेशान है तो इनहेलर हमेशा अपने साथ रखे और एक एक्स्ट्रा इनहेलर घर में रखे. इस माह कुछ समस्या आ सकती है जो आपके जीवन को भी खतरे में डाल देगी.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: महरून

उपाय

समय-समय पर अपने आसपास के निर्धनों की यथोचित सहायता करे व भूखे को भोजन अवश्य कराए.

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें