1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. masik dhanu rashifal may 2022 sagittarius monthly horoscope in hindi sry

Monthly Dhanu Rashifal May 2022: मई माह का धनु राशिफल, परिश्रम का फल मिलेगा, भविष्य का मार्ग सुगम होगा

सभी लोग जानना हैं कि साल का पांचवां महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. जाने संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव और उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Monthly  Dhanu Rashifal May 2022
Monthly Dhanu Rashifal May 2022
Prabhat Khabar Graphics

सभी लोग जानना हैं कि नए साल का पांचवां महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. साल का पांचवां महीना मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा , मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं.जाने संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव और उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है

पारिवारिक जीवन

परिवार में कोई कलह चल रही है तो वह सुलझ तो जाएगी लेकिन कोई नयी बाधा आ सकती है. जमीन से जुड़े विवाह जल्दी हल नही होंगे और मामला कोर्ट-कचहरी में ही अटका रह सकता है. यदि आपका भाई आपसे नाराज़ चल रहा है तो इस माह उसके साथ बातचीत करेंगे तो स्थिति बेहतर होगी.

व्यापार व नौकरी

मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्य करते है तो इस माह नए ग्राहक हाथ में आएंगे लेकिन यदि आपने उस ओर ध्यान नहीं दिया तो वे हाथ से निकल भी सकते है. व्यापारी इस माह अपने काम या दुकान में खर्चा अधिक करेंगे. आय उतनी नही होगी लेकिन कुछ अच्छे समझौते हो सकते है जो भविष्य की दृष्टि से लाभदायक सिद्ध होंगे. नौकरी में कई प्रकार की परेशानियाँ आएँगी लेकिन यदि आपने धैर्य से काम लिया तो वह सुलझ जाएगी.

शिक्षा व करियर

यदि आप अभी 11 वीं या 12 वीं कक्षा में है तो पढ़ाई को लेकर तनाव ज्यादा रहेगा और आप अपना ज्यादातर समय पढ़ने में ही लगाएंगे. कॉलेज में पढ़ रहे छात्र कुछ चीजों में उलझ सकते है और क्या किया जाए और क्या नही, इस भ्रम में रहेंगे. ऐसे में सीनियर का मार्गदर्शन बहुत काम आएगा.सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो खुश हो जाइये क्योंकि इस माह अच्छे परिणाम मिल सकते है. आपको अपने परिश्रम का फल मिलेगा और भविष्य का मार्ग सुगम होगा.

प्रेम जीवन

यह माह प्रेम संबंधों के लिए भी अच्छा नहीं है खासकर यदि आपका विवाह हो चुका है तो. इस माह आपकी कुंडली पर चंद्रमा की स्थिति अच्छी नही है जिस कारण या तो आपकी पत्नी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है या फिर संबंधों में दरार आ सकती है. आपकी पत्नी आप पर शक करेगी और आप उसका जल्दी से समाधान नहीं कर पाएंगे.यदि आप पहले से किसी के साथ प्रेम संबंध में है तो इस माह अपने पार्टनर के साथ किसी भी बहस में ना उलझे या उनके साथ ऐसी कोई बात ना करे जो विवाद का रूप ले ले. सिंगल लोगों को निराशा हाथ लगेगी.

स्वास्थ्य जीवन

शारीरिक रूप से एकदम स्वस्थ रहेंगे और नयी ऊर्जा का निर्माण होगा. यदि पहले से कोई गंभीर बीमारी का सामना कर रहे है तो उसमें आराम मिलेगा. माह के मध्य में सिर दर्द की समस्या रह सकती है लेकिन वह जल्दी दूर भी हो जाएगी. माह के अंत में बाहर जाते समय सावधानी बरतें.

शुभ अंक 2

शुभ रंग संतरी

उपाय

प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव का दर्शन तथा पूजन करे फलित होगा

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594 /9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें